हॉलीवुड और पाकिस्तानी स्टार्स भी कर रहे हैं इरफान को याद !

By Neetu May 1, 2020, 7:23 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर (Versatile Actor)  इरफान खान (Irrfan Khan) अब हमारे बीच नहीं हैं। पूरा देश उनको याद कर रहा है । बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सितारे इरफान को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं । यहां तक कि इस महान कलाकार पर पाकिस्तान भी अपना प्यार लुटा रहा है।

हॉलीवुड स्टार्स भी इरफान को ट्विटर  के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं। एंजलिना जोली ने इरफान को याद किया । फिल्म इनफर्नो (Inferno) के राइटर ने इरफान के साथ बिताए गए लम्हों को याद किया। 

ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद (Riz Ahmed) ने ट्विटर पर इरफान खान को काफी इंस्पिरेशनल एक्टर बताया और कहा कि मैं भले ही उनसे कभी नहीं मिला लेकिन जितना उनको जान पाया वह किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं थे ।

पीटर रामसे(Peter Ramsey) ने उन्हें याद करते हुए जबरदस्त कलाकार बताया। एक इंटरव्यू में हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप के एक्टर टॉम हैंक्स ने इरफान को सबसे काबिल एक्टर बताते हुए कहा था कि मैं समझता था कि मैं सबसे कूल हूं लेकिन इरफान तो सबसे कूल शख्सियत है और इसलिए मुझे जलन होती है । टॉम हैंक्स (Tom Hanks) का यह स्टेटमेंट काफी पुराना है लेकिन उनका यह बयान यह जाहिर करता है कि वह इरफान के कितने मुरीद थे।

तमाम हॉलीवुड के साथ-साथ पाकिस्तानी कलाकारों ने भी इरफान के लिए दुआएं की है और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है । हिंदी मीडियम(Hindi Medium) में उनकी को-स्टार सबा कमर ने अपने राज को याद किया । 

पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) ने इरफान को याद किया। बता दे माहिरा को शाहरुख खान के साथ रईस में देखा गया था । अदनान सिद्धकी  नूर अब्बास , शान शाहिद, इमरान अब्बास समेत तमाम पाकिस्तानी कलाकार इरफान को याद कर रहे हैं ।

आपको बता दें अभी भी हर कोई एकाएक इरफान के जाने से हैरान हैं। हर कोई इरफान को बड़े पर्दे पर मिस करेगा, यही वजह है कि इरफान की एक इंटरनेशनल फिल्म जल्द ही रिलीज की जाएगी। 

इस फिल्म का नाम है मंत्रा - सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन(Mantra - Songs of scorpions) । फिल्म की शूटिंग तो पहले ही हो गई थी पर फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी ।

इस फिल्म की कहानी राजस्थान की एक ऐसी सिंगर की लाइफ की जर्नी पर आधारित है, जो हर किसी को अपने गाने के जरिए परेशानियों से दूर रहने में मदद करती है ,लेकिन फिर उसे उसकी लाइफ बर्बाद करने वाले शख्स की याद आती है और वह एक सफर पर निकल पड़ती है। ऐसे सफर पर जिसमें वह खुद को हील कर सके। फिल्म में इरफान के किरदार के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल पाई है ,लेकिन कहा जा रहा है कि फिल्म में उनका किरदार काफी इंपॉर्टेंट होगा।

Related Story