इस फिल्म से अक्षय कुमार हुए थे रिजेक्ट ! सुशांत सिंह राजपूत आए थे लीड रोल में नजर

By Neetu June 19, 2020, 1:45 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार(Akshay Kumar) के पास इस वक्त कई प्रोजेक्ट्स हैं। हिट की गारंटी माने जाने वाले अक्षय एक साल में कई कई फिल्में करते हैं। हर बड़ा डायरेक्टर अक्षय के साथ फिल्म बनाने की सोचता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी फिल्म थी जिसको करने के लिए खुद अक्षय ने डायरेक्टर से काफी रिक्वेस्ट की थी, लेकिन डायरेक्टर ने उन्हें मना कर दिया था और बाद में सुशांत सिंह राजपूत को लेकर विह फिल्म बनाई थी। 

ये फिल्म थी साल 2016 में आई एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी। इस फिल्म को नीरज पांडे (Neeraj Pandey) ने डायरेक्ट किया था। हाल ही में एक इंटरव्यू मैं अक्षय कुमार ने खुलासा किया कि वो धोनी की बायोपिक(Biopic) में काम करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने नीरज पांडे से बात भी की थी, लेकिन नीरज ने अक्षय को ये कहकर मना कर दिया था कि वो किरदार के हिसाब से फिट नहीं बैठते जिसके बाद अक्षय के पास सिवाय वहां से जाने के कोई ऑप्शन(Option) नहीं बचा था।

बाद में इसी फिल्म में धोनी के किरदार के लिए नीरज ने सुशांत सिंह राजपूत को चुना था। हालांकि फिल्म के को प्रोड्यूसर अरुण पांडे(Arun Pandey) सुशांत को लेकर श्योर नहीं थे कि वो धोनी की जिंदगी को पर्दे पर उस खूबसूरती से उतार पाएंगे या नहीं, लेकिन जब सुशांत को इस किरदार के लिए मेहनत करते हुए देखा तो सब हैरान रह गए थे।

अरुण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि माही और सुशांत में जरा सा भी फर्क पर्दे पर ना दिखे इसलिए मैं उससे छोटी छोटी बातें पूछा करता था। एक बार हेलीकॉप्टर(Helicopter) शॉट के दौरान उसकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, हमें लगा था कि ये आराम करेगा लेकिन वो जुटा रहा। वो नहीं चाहता था कि उसकी वजह से फिल्म में देरी हो। बरहाल मेहनत रंग लाई और फिल्म को काफी पसंद किया गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस(Box Office) पर लगभग 133 करोड़ का बिजनेस किया था। सुशांत चाहते थे कि फिल्म का सीक्वल भी बने लेकिन अब जब वो हमारे बीच नहीं है तो डायरेक्टर ने भी सीक्वल(sequel) बनाने के सवाल पर साफ कहा कि ये अब मुमकिन नहीं है। 

भले ही खिलाड़ी कुमार के हाथ धोनी की बायोपिक ना आई हो, लेकिन अभी भी उनके पाले में कई फिल्में है सूर्यवंशी(Sooryavanshi) और लक्ष्मी बम(Laxmmi Bomb) पूरी हो चुकी हैं। जल्द ही इन की रिलीज को लेकर कुछ बड़ा ऐलान किया जाएगा। इसके अलावा अक्षय के पास इक्का, राउडी राठौड, पृथ्वीराज और बेलबॉटम पाइपलाइन में हैं।

Related Story