सुशांत के बिना नहीं बनेगा MS Dhoni की बायोपिक का सीक्वल, प्रोड्यूसर ने किया खुलासा

By Neetu June 17, 2020, 3:08 p.m. 1k

अदिति त्यागी - बॉलीवुड एक्टक सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput)  के सुसाइड से पूरा देश दुखी है। किसी को भी  यकीन नहीं था कि हंसता मुस्कुराता चेहरा सबके चेहरे पर मायूसी छोड़ कर चला जायेगा। 14 जून को सुशांत ने अपने बांद्रा वाले  घर में  फांसी लगाकर जान दे दी थी , टीवी से लेकर बॉलीवुड तक सुशांत ने थोड़े  ही  समय में काफी काम की सराहना कमा ली थी।  

लेकिन साल 2016 में आयी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक Ms dhoni : the untold story ने सुशांत के करियर को एक नई पहचान दिलायी ,  फ़िल्म में निभाए गए किरदार से सुशांत ने सभी का दिल जीत लिया था साथ ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। फिल्म  की काफी तारीफ भी हुई थी और सुशांत इसके सीक्वेल में भी काम करना चाहते थे लेकिन उनकी आत्महत्या से फिल्म के सीक्वल की प्लानिंग अधूरी रह गई । ताज़ा ख़बरों के मुताबिक इस फिल्म में सह निर्माता अरुण पांडेय ने यह जानकारी दी है  कि अब सुशांत सिंह के बिना फिल्म का दूसरा  पार्ट  बनाना सम्भव नहीं है।  

आपको बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े  परदे  पर महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को दिखाने के लिए  कई महीनों तक लगातार  मेहनत की थी। 2016 में आयी  यह फिल्म ब्लॉकबस्टर भी हुई। इस फिल्म में रांची से निकले धोनी की विश्व कप  जीत की यात्रा और कड़ी मेहनत  को  दिखाया गया है। सुशांत ने इसके लिए बहुत मेहनत की थी। सुशांत ने इस फिल्म के लिए पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे से बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और हेलीकॉप्टर शॉट के कई तरीके 

 सीखे थे। 

फिल्म के लिए सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी 1 साल  का लम्बा समय गुज़ारा था और वो जो कुछ भी धोनी किया करते थे , सुशांत भी उसको कॉपी ताकि वो इस फिल्म में अपना पूरा योगदान दे सके। इसके साथ ही अरुण ने यह भी बताया कि  'मैं, माही और सुशांत दिल्ली में धोनी के एयर इंडिया कॉलोनी मकान में भी गए थे। माही ने वहां याद किया कि वो  कहां बैठते थे,क्या  खाते थे तो सुशांत भी हुबहु वैसे ही किया करते थे । घर में ऐसी भी जगह थी जहां माही जमीन पर लेट जाता था तो सुशांत भी ऐसा ही करता था।  

अरुण पांडे ने बताया  कि सुशांत के जाने  के बाद फिल्म का सीक्वल बनाना संभव ही नहीं है। हम सुशांत के बिना इस फिल्म के सीक्वल के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। हां हम पहले इस फिल्म के सीक्वल पर सोच रहे थे, लेकिन अब सुशांत के न होने से इसका  कोई मतलब ही नहीं  है। दूसरी और महेंद्र सिंह धोनी भी सुशांत के यूँ चले जाने से काफी दुखी है , सूत्रों के मुताबिक वो किसी से बात भी नहीं कर  अकेले इस दुःख का सामना कर रहे हैं , धोनी और सुशांत में काफी गहरी दोस्ती हो गयी थी और दोनों को एक दूसरे का सतह भी खूब पसंद था।  हालाँकि अब सुशांत के चले झाने से हर कोई  में है और इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं।  

आखिर में  अरुण ने बताया क़ि मैंने कभी नहीं सोचा था कि सुशांत  ऐसा कुछ करेगा, वह इतना जिंदादिल था। लॉकडाउन से पहले हमने साथ में ही जिम  में हिस्सा लिया था उसके जाने की खबर पर मुझे  विश्वास ही नहीं हो रहा। अब सुशांत के जाने का गम तो हर कोई मना रहा है , हम भी यही प्रार्थना करते  है क़ि सुशांत अब जहां भी है शांति में हो। आप हमारी यादों में  हमेशा ज़िंदा रहेंगे।  

Related Story