63 साल की हुईं Dimple Kapadia,बॉबी की शूटिंग में क्यों छिपाते फिरती थीं अपना हाथ

By Arunima June 8, 2020, 9:38 a.m. 1k

एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। डिंपल कपाड़िया का जन्म 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में हुआ था।  उनके पिता का नाम चुन्नीलाल भाई कपाड़िया था। जोकि एक बहुत बड़े व्यापारी थे। कापड़िया अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं।  डिंपल की दो छोटी बहनें और एक भाई है। 

 

Dimple Kapadia

बहन सिंपल कपाड़िया भी एक अभिनेत्री रही हैं।  रीमा और भाई मुन्ना है। डिंपल कपड़िया ने फिल्मीं दुनिया में पंद्रह साल की उम्र में फिल्म बॉबी से कदम रख दिया था। इस फिल्म ने उन्हें फिल्मी दुनिया का स्टार बना दिया था।

 

Dimple Kapadia

 डिंपल की शादी उनसे 15 साल बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई थी। शादी के बाद राजेश खन्ना ने दूर जाने के लिए कहा। डिंपल तब तक बॉबी साइन कर चुकी थीं। ऐसे में उन्हें ये फिल्म करनी ही थी। 

 

Dimple Kapadia

बॉबी के कारण डिंपल और राजेश को अपना हनीमून टालना पड़ा था। फिल्म के दौरान उनके हाथों में मेहंदी लगी हुई थी। ऐसे में कई सीन्स में डिंपल को अपने हाथ छिपाने पड़े थे। हालांकि डिंपल और राजेश का यह प्रेम विवाह सिर्फ दस साल तक ही टिक सका।  उनकी दो बेटियां भी हैं।  रिंकी खन्ना-ट्विंकल खन्ना।  

 

Dimple Kapadia

ट्विंकल खन्ना एक अभिनेत्री हैं और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी। इसके बाद डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। डिंपल कपाड़िया के कारण ही सनी देओल ने अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी से पहली बार बात की थी। हेमा मालिनी ने अपनी किताब Beyond the Dream Girl में खुलासा किया था। साल 1992 में आई फिल्म दिल आशना है कि डायरेक्टर हेमा मालिनी थीं। 

 

Dimple Kapadia

फिल्म का एक प्लेन सीन शूट होना था। हालांकि, इसके कुछ दिन पहले पायलट की मौत हो गई। इस कारण से डिंपल काफी घबरा गई थीं। किताब में हेमा मालिनी लिखती हैं- डिंपल ने ये बात जब सनी देओल को बताई तो वह फिल्म के सेट पर आए और हेमा मालिनी से बात की। हेमा ने उन्हें भरोसा दिलाया कुछ नहीं होगा।

Related Story