क्या प्यार के नाकाम रिश्तों की वजह से सुशांत ने दी जान ? कई एक्ट्रेसेस से जुड़ा नाम !

By Neetu June 14, 2020, 6:31 p.m. 1k

पूजा राजपूत –सिर्फ 34 साल की उम्र में बॉलीवुड के युवा अभिनेता ‘सुशांत सिंह राजपूत’ ने जिंदगी से मुंह मोड़कर मौत को गले लगा लिया।एक कलाकार  जिसने सीरियल्स की दुनिया से बाहर निकलकर फिल्मों की दुनिया में कदम रखा, और सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंच गया, आखिर वो कलाकार जिंदगी की कठिनाओं से कैसे हार मान गया?

सुशांत सिंह राजपूत के आक्समिक निधन ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। सवाल यह भी है, कि आखिर वो क्या कारण, क्या वजह थी, जिसके चलते उन्होने इतना बड़ा कदम उठा लिया?आरंभिक जांच में सुशांत की सुसाइड की बड़ी वजह जो सामने आ रही है वह है ‘डिप्रेशन’। पुलिस जांच में सुशांत के घर से पुलिस को एक फाइल मिली है, जिसके बाद पता चला है कि वह पिछले 6 महीने से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे थे।उनका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। 

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सुशांत को यह डिप्रेशन आर्थिक सम्स्या की वजह से था? नहीं ऐसा भी नहीं है। 5 साल पहले ही सुशांत ने बांद्रा के पाली हिल में अपने लिए 20 करोड़ की कीमत का आलिशान पेंटहाउस खरीदा था। इसके अलावा उन्होने लोनावला में भी फार्महाउस खरीदा हुआ था। सुशांत अपना ज्यादातर वक्त लोनावाला के उसी फार्महाउस में बिताते थे।दरअसल सुशांत के डिप्रेशन को उनके असफल प्यार के रिश्तों से जोड़कर देखा जा रहा है। वह जितने सफल अभिनेता थे, उतनी ही असफल उनकी पर्सनल लाइफ रही है।

सुशांत ने जब एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा तो उनका पहला रिश्ता जुड़ा टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे के साथ। अकिंता के साथ सुशांत ने एकता कपूर के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में काम किया था। इसी दौरान वह और अंकिता करीब आए, दोनों का प्यार परवान चढ़ा, बाद में अंकिता और सुशांत लिवइन में रहने लगे थे। 

सुशांत ने जब सीरियल्स की दुनिया से लेकर फिल्मों में करियर बनाने का फैसला किया, तब अंकिता ने उन्हें पूरा स्पोर्ट किया। सुशांत बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए, वह काफी पॉपुलर हुए, इसी बीच अंकिता और उनके रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई।वजह थी, फिल्मो में उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्रियों के साथ साथ सुशांत का नाम जुड़ना। अंकिता शादी करना चाहती थी, लेकिन सुशांत करियर की शुरुआत में ही शादी नहीं करना चाहते थे।

इसी बीच, फिल्म ‘राब्ता’ की शुटिंग के दौरान सुशांत की नज़दीकियां एक्ट्रेस कृति सेनन के साथ बढ़ने लगी। 

एम.एस.धोनी की सफलता के बाद अंकिता और सुशांत का ब्रेकअप हो गया।सुशांत कृति सेनन के साथ प्यार की पींगे बढ़ाने लगे। दोनों का अफेयर करीब एक साल तक चला। बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया । फिल्म ‘केदारनाथ’ की शुटिंग के दौरान सुशांत की जिंदगी में सारा अली खान आ गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत और सारा का प्यार तेज़ी से परवान चढ़ा। दोनों अक्सर एक-दूसरे से छूप-छुपकर मिलने लगे थे। 

खबरें यह भी आई थी, कि सारा के परिवार को उनका और सुशांत का रिश्ता पसंद नहीं था। और यही वजह दोनों के ब्रेकअप का कारण भी बनी।

सारा के बाद सुशांत की जिंदगी में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आईं। रिया के साथ सुशांत पिछले डेढ़ साल से रिलेशन में थे। पिछले साल जुलाई में सुशांत ने रिया का जन्मदिन अपने लोनावला वाले फार्महाउस में ही मनाया था। पिछले साल ही वह और रिया यूरोप के टूर पर भी गए थे, जहां से दोनों अपनी अलग अलग तस्वीरें पोस्ट कर रहे थे।

कहा जा रहा है कि पिछले कुछ समय से रिया और सुशांत के रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। दोनों के बीच झगड़े की खबरें भी सामने आती रहती थीं। यही वजह थी कि सुशांत धीरे-धीरे डिप्रेशन के शिकार होते जा रहे थे।सुशांत को पार्टीयों और लोगों से दूरी बनाए रखना पसंद था। उनके इंडस्ट्री में ज्यादा दोस्त भी नहीं थे। शायद यही कारण रहकि अपने दिल की बात सुशांत अपने दोस्तों से भी नहीं कह पाए।और खामोशी से मौत को गले लगाकर अपने पिता और परिवार को इतना बड़ा गम दे गए।

Related Story