क्या सुशांत से सलमान की नाराजगी के पीछे का कारण थे सूरज पंचोली ? जानिए क्या है सच्चाई !

By Neetu June 20, 2020, 5:02 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  - बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या ने अपने पीछे कई सवाल खड़े कर दिए हैं। कई फेमस फिल्ममेकर्स और एक्टर्स पर सुशांत को काम ना देने के आरोप लगे हैं। इतना ही नहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में सलमान, एकता, करण जौहर समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर सलमान का नाम सुशांत की आत्महत्या(Suicide) से जुड़ा कैसे?  खबरों की मानें तो सलमान सुशांत से काफी नाराज चल रहे थे, तो आखिर क्या वजह थी कि सलमान सुशांत से नाराज थे ? माना जा रहा है सुशांत से सलमान की नाराजगी सूरज पंचोली को लेकर थी।

दरअसल, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मानें तो सलमान खान(Salman Khan) एक फिल्म बनाना चाहते थे जिसमें लीड रोल के लिए सलमान ने सुशांत को फाइनल कर लिया था। फिल्म की स्क्रिप्ट भी पूरी हो चुकी थी। सलमान के हिसाब से सुशांत ही फिल्म के लिए परफेक्ट(Perfect) चॉइस थे लेकिन फिल्म शुरू होने से पहले ही यह फिल्म बंद हो गई और उसके बाद कभी नहीं बनी। बताया जाने लगा कि सुशांत सिंह राजपूत से नाराजगी के कारण सलमान ने फिल्म को बंद कर दिया। अब सवाल यह कि सब कुछ ठीक चल रहा था तो फिर अचानक सलमान सुशांत से नाराज क्यों हुए और वह भी इतने नाराज की फिल्म तक बंद कर दी।

सलमान और सुशांत के बीच खट्टास का कारण बने सूरज पंचोली। खबरें हैं कि मुंबई के एक पब में किसी पार्टी के दौरान सूरज पंचोली और सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) में कुछ गर्मा गर्मी हो गई थी। इन दोनों की लड़ाई की खबर सलमान तक पहुंची। बस,  फिर क्या था , सलमान ने सुशांत को तुरंत फोन मिलाया तो सुशांत ने भी पूरा वाक्या बताते हुए सूरज की गलती निकाल दी। सलमान इस बात पर इतनी खफा हो गए कि उन्होंने सुशांत को अपनी फिल्म से बाहर कर दिया। दरअसल सलमान सूरज को अपना छोटा भाई मानते हैं। आदित्य पंचोली और सलमान के बीच रिश्ते बहुत अच्छे हैं । यही वजह है कि सलमान सूरज के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

सूरज के लिए सलमान के प्यार का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बॉलीवुड में सूरज को लांच करने वाले भी सलमान ही थे। अपने प्रोडक्शन में बनी फिल्म हीरो से सलमान ने सूरज को लांच किया था। इतना ही नहीं हाल ही में आई सूरज की फिल्म सैटेलाइट शंकर( Satellite Shankar) को सलमान अपनी दबंग टीम के साथ प्रमोट(Promote) करते हुए नजर आए थे।

हाल ही में जिया खान(Ziah Khan) की मां राबिया ने भी सलमान पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया था कि जब उनका केस चल रहा था तब सलमान रोजाना केस देख रहे सीबीआई ऑफिसर को खुद कॉल करते थे और कहते थे जितने पैसे चाहिए ले लो, लेकिन लड़के को हाथ नहीं लगना चाहिए। सूरज से कोई पूछताछ नहीं होगी।

आपको बता दें जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सूरज पंचोली(Sooraj Pancholi)पर लगा था लेकिन सलमान ने उनकी हर मुमकिन मदद कर उन्हें बचा लिया था। ऐसे में सूरज से पंगा लेकर सुशांत को अपनी गलती का एहसास कराने के लिए सलमान ने उनको फिल्म से बाहर कर दिया था और नाराज हो गए थे। कहा तो यह भी जाता है उसके बाद सलमान ने सुशांत को कई फिल्मों से बाहर निकलवाया था।

खबर ये भी है कि सुशांत की फिल्म ड्राइव(Drive) में सलमान चाहते थे कि सुशांत की जगह सूरज पंचोली हो लेकिन ऐसा नहीं हो पाया तो सलमान ने सुशांत की फिल्म की रिलीज में कई तरह के रोड़े अटका दिए। यही वजह थी कि फिल्म को ऑनलाइन(Online) रिलीज करना पड़ा था।

हालांकि कुछ दिनों पहले सूरज ने सुशांत के साथ हुए किसी भी झगड़े को होने से मना किया था और कहा था कि मैं उनकी इज्जत करता हूं। सूरज ने अपनी और सुशांत की फोटो भी इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर की थी। बहर हाल इन आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो अभी नहीं कहा जा सकता लेकिन सलमान के खिलाफ सोशल मीडिया(Social media) पर फैंस का गुस्सा फूट रहा है।

Related Story