अक्षय ने फिर खोला खजाना, (BMC) को दिया 3 करोड़ रुपये का दान

By Neetu April 10, 2020, 12:50 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar)कोरोना वायरस के चलते लगातार कोरोना पीड़ित के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्होनें,  25 करोड़ की मोटी रकम पीएम केयर फंड में डोनेट किया था ।

और अब उन्होंने बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) को 3 करोड़ रुपये डोनेशन दिए हैं। उन्होंने डॉक्टर्स के लिए पीपीई, मास्क और रैपिड टेस्ट किट खरीदने के लिए ये डोनेशन दी है ।

रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार बिना किसी को कुछ बताए बीएमसी की मदद कर रहे हैं।बीएमसी के ज्वाइंट म्युनिसिपल कमिशनर आशुतोष सलिल ने कहा- 'कुछ दिन पहले अक्षय कुमार ने बीएमसी कमिशनर से बात की थी। हमें खुशी हैं कि वह अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं। अक्षय का ये पैसा जनरल फंड में जाएगा, इससे हम मास्क, ग्लव्स और रेपिड टेस्टिंग किट खरीदेंगे।'  

बता दें कि लगातार डॉक्टर्स की तरफ से ये मांग सामने आ रही हैं कि उन्हें पीपीई (Personal protective equipment) दी जाए। पीपीई एक ऐसी किट होती है जिसे पहनकर डॉक्टर कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज करते हैं, और इसकी मदद से वो इस संक्रमण की चपेट में आने से खुद को बचा सकते हैं।अब अक्षय के मदद से डॉक्टर्स कि  ये मांग पूरी की जायेगी। 

अक्षय सिर्फ फ़िल्मो के द्वारा ही लोगो को जागरुक नही करते बल्कि रियल लाइफ मे भी अक्सर जरुरतमंदो के मदद के लिए सामने आते है। सोशल मीडिया पर भी वो अक्सर लोगो को जागरुक करते हुए दिखते है, कभी वीडियो के जरिए तो कभी प्लैकार्ड के जरिये । 

हाल ही में अक्षय कुमार ने बीएमसी कर्मियों का हौंसला बढ़ाने के लिए इंस्टा अपनी फोटो शेयर की थी। इस फोटो में उन्होंने पुलिस, डॉक्टर, नर्स, एनजीओ, वॉलंटीयर, सरकारी कर्मियों को धन्यवाद दिया था। फोटो में अक्षय हाथ में प्लैकार्ड लिए खड़े हैं। इसमें लिखा है- 'दिल से थैंक्यू।'

अक्षय कुमार ने फोटो के साथ लिखा- 'नाम: अक्षय कुमार, शहर: मुंबई, मेरे और मेरे परिवार की तरफ से पुलिस, नगर निगम के वर्कर्स, डॉक्टर्स, नर्स, एनजीओ, वॉलंटीयर्स, सरकारी कर्मचारी, विक्रेता, बिल्डिंग के गार्ड को दिल से थैंक्यू।'

आपको बता दें कि इससे पहले अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी के केयर फंड में 25 करोड़ रुपए डोनेट किया था।

 अक्षय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा था, "यह वह समय है जब हमारे लिए सिर्फ लोगों की जिंदगी की कीमत है। इसके लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं हमें करना चाहिए। मैं अपनी बचत से @narendramodi जी के पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करता हूं।जान बचाओ, जान है तो जहान है।

अक्षय की तारीफ पीएम मोदी ने भी की थी।पीएम मोदी ने ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा था, ''सराहनीय कदम।स्वस्थ भारत के लिए डोनेट करते रहिए।"

Related Story