single-post

रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 को लेकर हुआ विवाद, कोटा शहर को बदनाम करने का आरोप !

Nov. 15, 2019, 5:48 p.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी एक बार फिर से पर्दे पर आ रही हैं। रानी मुखर्जी फिल्म मर्दानी 2 के जरिए कमबैक कर रही हैं। बीते साल ही रानी ने फिल्म हिचकी से वापसी की है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। हिचकी से पहले रानी फिल्म मर्दानी में नजर आईं थी। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।वहीं अब वो फिर से मर्दानी 2 के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर भी आया है। फिल्म का ट्रेलर बेहद दमदार है। फिल्म के ट्रेलर में रानी शानदार एक्शन करती और डायलॉग्स बोलती नजर आ रही हैं। 

फिल्म की कहानी इस बार राजस्थान के कोटा शहर की है जहां देश भर के बच्चे इंजीनियरिंग और मेडिकल के लिए कोचिंग करने जाते हैं। शहर में एक नाबालिग छात्राओं के साथ दरिंदगी से रेप के बाद उनकी हत्या कर देता है। एक के बाद एक वो ऐसे कई वारदात अंजाम देता है। पुलिस ऑफिसर शिवानी रॉय को ये केस सौंपा जाता है लेकिन वो नाबालिग रेपिस्ट इतना शातिर है कि पुरी कोटा पुलिस को चकमा देता नजर आ रहा है।

 इस फिल्म में रानी 18 साल के विलेन से मुकाबला करती नजर आ रही हैं। वो नाबालिग विलेन बहुत खतरनाक है  उसे भगवान का डर भी नहीं है। वहीं अब रानी की इस फिल्म पर विवाद हो गया है। दरअसल लोगों का कहना है इस फिल्म में कोटा का नाम नहीं लिया जाना चाहिए था। इस फिल्म की कहानी से कोटा का नाम बदनाम होगा और इसीलिए इससे कोटा का नाम हटाया जाए। 

वहीं दूसरी ओर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को मर्दानी 2 के विरोध में कई संगठनों के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौंपकर इस फिल्म पर तुरंत कार्यवाही की मांग की है। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा है कि इस तरह से किसी शहर का नाम बदनाम करना अच्छी बात नहीं है। इस पर चर्चा होगी और हल निकाला जाएगा। बता दें कि, इस फिल्म की काफी शूटिंग कोटा में ही हुई है। फिल्म इसी साल 13 दिसंबर को आ रही है।