single-post

असल जिंदगी में भी शिक्षक रह चुके हैं राजकुमार राव, छलांग में कर रहे हैं पीटी टीचर का रोल !

Feb. 11, 2020, 6:29 p.m.

राजकुमार राव एक अलग तरह की फिल्मों के लिए जाने जाते है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी छाप छोड़ी । राजकुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म छलांग को लेकर चर्चा में हैं। राजकुमार राव  फ़िल्म  में एक स्कूल शिक्षक का रोल करते हुए नज़र आएंगे।लेकिन दिलचस्प बात यह है कि वो असल ज़िन्दगी में भी एक टीचर रह चुके है। बॉलीवुड की दुनियां में कदम रखने से पहले, राजकुमार एक स्कूल में बच्चो्ं को पढ़ाते थे।

Raj Kumar Rao, Chhalaang, Nushrat Bharucha, Luv Ranjan  

इस बारे में बात करते हुए राजकुमार राव एक इंटरव्यू में कहा है कि ,"मैं अपने ग्रेजुएशन के दौरान 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ा रहा था और उन 3 महीनों में मैंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था। मैं शिक्षक से ज्यादा एक दोस्त की तरह था क्योंकि हमारे बीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था। मैं अक्सर अभिनय तकनीकों की खोज के बारे में बेहद उत्साहित हुआ करता था और उस समय हर दिन सीखने के लिए एक रोमांचक अनुभव हुआ करता था।"

फिल्म छलांग में राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की जोड़ी देखने मिलेगी। यह एक नॉर्थ इंडिया के हाफ सरकारी स्कूल के पीटी मास्टर पर बेस्ड है। वो फिल्म में एक पीटी मास्टर है, जिसके लिए यह सिर्फ एक काम है। अपने स्कूल के दिनों से पीटी के शिक्षक से जुड़ी यादों को साझा करते हुए राजकुमार कहते है,"मुझे याद है कि एक स्कूली छात्र होने के नाते, मैं पी.टी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था। मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पी.टी शिक्षक थे और वे  मुझसे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा खेल में अच्छा था, सिवाय एक के, जिन्हें स्कूल में मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वह चाहते थे कि मैं केवल खेल पर ध्यान दूं। खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासन का पालन करने में मदद की है।"

फिल्म में राजकुमार राव का नाम मोंटू होगा।  छलांग एक सोशल कॉमेडी फिल्म है। हंसल मेहता फिल्म के निर्देशक हैं।  लव रंजन, असीम अरोरा और ज़ीशान क्वाड्री ने फिल्म को लिखा है। आपको बता दें अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग फिल्म के प्रोड्यूसर हैं।