प्रवासी मजदूरों के मसीहा ‘सोनू सूद’ का मुबई में आलीशान घर है, देखिए तस्वीरें

By Neetu June 4, 2020, 7:43 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इनदिनों हर चर्चा में छाए हैं। फिल्मों का विलेन असल जिंदगी का सुपरहीरो बनकर करोड़ों लोगों के दिलों में घर कर गया है। मुंबई मे फंसे हज़ारों प्रवासी मजदूरों की मदद कर सोनू ने उन्हें घर पहुंचाया, तो लोगों ने उन्हें प्रवासी श्रमिकों के ‘मसीहा’ का नाम दे दिया। सोशल मीडिया पर भी सोनू के सम्मान में तरह-तरह के मैसेजेस, मीम्स और वीडियोज़ की बाढ़ आ गई। सोनू इंडिया के रियल हीरो बन गए हैं। 

लॉकडाउन में सोनू दिन-रात एक करके मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में ये जानना तो बनता है ना कि लोगों को घर पहुंचाने वाला ‘सुपरहीरो’ कहां रहता है। -

सोनू सूद का परिवार मुंबई अधेरी वेस्ट के लोखंडवाला के यमुना नगर में रहते हैं। सोनू के परिवार में उनके पत्नी सोनाली और दो बेटे इशान और अहान हैं।सोनू अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करते रहते हैं, जिनमें उनके खूबसूरत घर की झलक भी देखने को मिलती है। 

वह अपने परिवार के साथ 2,600 स्केवयर फीट के 4BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। सोनू के अंधेरी में घर लेने के पीछे दो खास वजह हैं, पहली वजह ये है कि अधेंरी से सोनू का खास लगाव है। करियर की शुरुआत से पहले भी सोनू अंधेरी में एक कमरे के फ्लैट में रहा करते थे। 

उनके सभी दोस्तों के घर इसी एरिया में हैं। करीब 22 साल पहले सोनू फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आए थे। और दूसरी वजह है उनका जिम, बच्चों का स्कूल, रेस्ट्रोरेंट्स, सिनेमा हॉल्स और शॉपिंग मॉल्स का इसी एरिये के करीब होना। सोनू अंधेरी छोड़ना नहीं चाहते थे, इसलिए उन्होने अपना घर यहीं बसाया है।

सोनू के घर के बात करें तो, उन्होने अपने घर को वास्तु शास्त्र के अनुसार बनाया है, जिसमें परिवार की ज़रुरतों का ख्याल भी रखा गया है। घर के मेन डोर को भी काफी खूबसूरती से बनवाया गया है, जिसमें MAN AT WORK के मोटिव्स बने हैं, जिन्हें खुद सोनू ने डिज़ाइन किया था।

लिविंग रूम के बात करें तो वहां इटैलियन ट्रेवर्टीन फ्लोरिंग हैं, जबकि दीवारों को सिल्क वॉलपेपर्स और आर्टवर्क से अट्रैक्टिव बनाया गया है। जो घर को बेहद ग्लैमरेस लुक देते हैं। साथ ही रूम में आरामदायक सोफे और कुर्सियां भी हैं, जो कंट्रास्ट कलर की हैं।

सोनू और सोनाली के घर ज्यादातर फर्नीचर कस्टममेड है। जिसकी झलक आपको जगह-जगह दिखेगी। घर को सजाने के लिए खूबसूरत देसी और विदेशी सजावटी सामानों का भी उपयोग किया गया है। जिसमें आकर्षक कैंडल स्टैंडस, मूर्तियां, और आर्टिफिशयल फूल शामिल हैं.

घर की एक दीवार पर सोनू के मम्मी-पापा की तस्वीरें हैं। जो अब उनके बीच नहीं रहे हैं।

सोनू फिटनेस फ्रीक हैं, इसले उनके घर में आपको फिटनेस और एक्सरसाइज़ से जुड़ा सामान भी देखने को मिलेगा।

सोनू ने लिविंग रूम और कीचन के बीच कांच की दीवार खासतौर से बनवाई जो उस जगह को काफी स्पेशियस लुक देता है।

डायनिंग एरिया के पास सोनू और सोनाली ने छोटा सा मंदिर बनवाया है, जिसके पास कोरियन स्टॉन पर ओम लिखा है।

सोनू के दोनो बेटे फुटबॉल क्रेज़ी हैं। इसलिए उनके रूम में अलमीरा के दरवाजे पर फेमस फुटबॉलर क्रिस्टीनो रोनाल्डो का बड़ा सा पोस्टर है। 

सोनू का मानना है कि “घर आराम करने के लिए सबसे अच्छी जगह है”। और इसी बात को मानते हुए उन्होने अपने घर को भी ऐसे सजाया है जहां पहुंचने ही वह अपनी सारी थकान और परेशानियां भूला देते है।

Related Story