कभी इन Stars के सिर पर दिखने लगा था ‘उजड़ा चमन’! Hair Transplant से फिर हुए जवान।

By Neetu June 11, 2020, 6:52 p.m. 1k

पूजा राजपूत –54 साल के सलमान के घने बाल, 52 साल के अक्षय कुमार की घनी जुल्फें देखकर अक्सर आपके मन में भी यह ख्याल आता होगा कि ये सितारे कौन से ब्रांड का हेयर शेंपू यूज़ करते हैं। जिसकी वजह से इनके बाल इस उम्र में भी हैं इतने घने, तो आपको बता दें कि ये शैंपू नहीं बल्कि मेडिकल ट्रीटमेंट का कमाल है। बॉलीवुड में कई सितारे हैं जिनके सिर पर लहराते काले बाल वक्त के साथ उनका साथ छोड़ गए और सितारों का गंजापन साफ झलकने लगा। बस फिर क्या? इन सितारों ने फौरन सहारा लिया मेडकिल सर्जरी का और Hair Transplant के सर्जरी ज़रिए अपने सिर पर दोबारा उगा लिए काले चमचमाते बाल। आज हम आपको बताएंगे वो कौन-कौन से स्टार्स हैं जिन्होने यंग और हैंडसम दिखने के लिए करवाई अपनी Hair Transplant सर्जरी, और वापिस पा ली अपनी स्टारडम।

सलमान खान –

दुबई शहर से सलमान खान(Salman Khan) का बेहद खास कनेक्शन है। और उनके बालों का भी। 54 साल के सलमान के सिर पर जो काले बाल दिखते हैं, वो दुबई में हुई ‘हेयर रिस्टोरेशन’ सर्जरी की ही देन है। 2003 में ही सलमान माथे की तरफ से गंजेपन के शिकार होने लगे थे। उन्होने भारत में ही ‘हेयर ट्रांसप्लांट’ सर्जरी करवाई, जो कि असफल रही। जिसके बाद 2007 में सलमान ने दुबई में जाकर दोबारा ये प्रोसिजर शुरू करवाया। नतीजा अब सबके सामने है। 2007 से लेकर 2013 तब सलमान अपने बालों के इसी प्रोसिजर की वजह से बार-बार दुबई जाते थे।

रणबीर कपूर –

जी हां, जंवा दिलों की धड़कन रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) की धड़कने भी उस वक्त काफी बढ़ गई थी, जब उनके बाल तेजी से उनका साथ छोड़ने लगे थे वो भी बेहद कम उम्र में। अपने करियर की शुरुआत में ही रणबीर लुक्स के साथ ये रिस्क नहीं लेना चाहते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो 2007 में फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ की रिलीज़ के बाद रणबीर ने भी ‘हेयर ट्रांसप्लांट’ सर्जरी करवाई थी।

अक्षय कुमार-

40 की उम्र पार करने के बाद फिटनेस फ्रीक अक्षय कुमार(Akshay Kumar) भी गंजेपन के शिकार होने लगे थे। कहा गया कि अक्षय ने अपने इस समस्या को छुपाने के लिए लंबे वक्त तक विग पहनी थी। लेकिन बाद में पता चला कि उन्होने एफयूटी यानि ‘फोलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट’ करवाया था।

गोविंदा –

गोविंदा(Govinda) भी उन एक्टर्स में से है, जो उस वक्त गंजेपन के शिकार होने लगे थे, जब वह अपने करियर के चरम पर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक गोविंदा को उनके अच्छे दोस्त सलमान ने ही दुबई जाकर ‘हेयर ट्रांसप्लांट’ करवाने की सलाह दी थी। जिसके बाद गोविंदा ने फिल्मों से ब्रेक लिया और सक्सेसफुल सर्जरी करवाने के बाद दोबारा कमबैक किया। 

अमिताभ बच्चन –

77 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) भले ही जवानो जैसा जोश रखते हों, लेकिन उम्र के साथ बाल उनका साथ साथ छोड़ने लगे थे। 90 के आखिरी दौर में अमिताभ बच्चन को काफी आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, उसी दौरान उनके बाल भी झड़ने लगे थे। बिग बी की एक तस्वीर उस वक्त काफी वायरल हुई थी, जिसमें उनका ये गंजापन साफ दिख रहा था। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी ‘हेयर ट्रांसप्लांट’ सर्जरी का सहारा लिया और साल 2000 में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से कमबैक किया। खोए बालों के साथ ही खोई हुई स्टारडम भी बिग बी को दोबारा मिल गई।

संजय दत्त-

एक वक्त था जब संजय दत्त(Sanjay Dutt) अपने कंधे तक लंबे बालों के लिए फेमस थे। फिर एक वक्त वो आया जब यही बाल उनकी टैंशन बढ़ाने लगे। साथ छोड़ते बालों ने उनकी चिंता बढ़ा दी थी, जिसके बाद संजू बाबा ने अमेरिका में जाकर स्ट्रिप सर्जरी करवा कर अपने बालों को दोबारा वापिस पाया। फिल्म ‘अग्निपथ’ के लिए संजय ने पूरे बाल कटवा दिए थे और गंजे लुक में नज़र आए थे। फिल्म के बाद वह एफयूटी यानि ‘फोलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट’ के लिए भी गए थे।

कपिल शर्मा –

करियर की शुरुआती दौर में ही कॉमेडी किंग कपिल शर्मा(Kapil Sharma) के सिर पर भी ‘उजड़ा चमन’ साफ दिखने लगा था। जिसके बाद उन्होने भी हेयर रिस्टोरेशन प्रोसिजर करवाया था। कहा जाता है कि कपिल ने बालों को वापिस पाने के लिए ‘रोबोटिक हेयर ट्रांसप्लांट’ सर्जरी करवाई थी।

हिमेश रेशमिया –

मल्टी टैलेंटिड सिंगर हिमेश रेशमिया(Himesh Reshammiya) भी बालों के गायब होने की सम्स्या के शिकार थे। जिसकी वो परवाह भी नहीं करते थे। लेकिन जब हिमेश को फिल्मों के ऑफर मिलने लगे तो अपने लुक्स को बेहतर बनाने और हैंडसलम दिखने के लिए हिमेश ने भी हेयर ट्रांसप्लाट सर्जरी का करवाने का फैसला लिया। अपनी इस सर्जरी के बारे में हिमेश ने खुलकर एक रिएलिटी टीवी शो में स्वीकार भी किया था।

Related Story