मुंबई के किस स्कूल में पढ़ते हैं स्टार्स के बच्चें। फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप।

By Neetu June 4, 2020, 8:13 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड स्टार्स और उनका परिवार हमेशा ही लाइमलाइट में छाए रहते हैं। स्टार्स भी अपने बच्चों की छोटी से छोटी अचीवमेंट को सोशल मीडिया पर शेयर करना नहीं भूलते हैं। इन तस्वीरों को देखकर अक्सर आप मन भी यह ख्याल आता होगा कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे कहां पढ़ते हैं। तो आज हम आपको बताएगें बॉलीवुड स्टार किड्स के स्कूल्स के बारे में 

आराध्या बच्चन –

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की लाडली अराध्या बच्चन 8 साल की है। अराध्या मुंबई के ‘धीरुभाई अंबानी इंटरनैशनल स्कूल’ में पढ़ती हैं।

 इस स्कूल की फीस LKG से लेकर 7th क्लास तक की फीस 1 लाख 70 हजार रुपये तक है। अराध्या अक्सर स्कूल के एनुअल फंक्शन में होने वाले प्रोग्राम में हिस्सा लेती हैं।

अबराम खान –

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी खान का छोटा बेटा अबराम खान भी ‘धीरुभाई अंबानी इंटरनैशनल स्कूल’ में पढ़ता है। इस स्कूल की शुरुआत नीता अंबानी ने साल 2003 में की थी। अपने बड़े भाई आर्यन और बहन सुहाना की तरह अबराम भी स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखते हैं। 

स्कूल में हुए स्पोर्ट्स वीक में अबराम ने रेस में दो मेडल जीते थे। जिसकी तस्वीर शाहरुख ने इंस्टाग्राम पर शेयर भी की थी। इसके अलावा अबराम आर्यन और सुहाना की ही तरह टायक्वोंडो में ट्रेनिंग ले रहे हैं। अबराम के पास यैलो बेल्ट है।

ऋदान और रेहान रोशन –

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान अपने बच्चों की पढ़ाई से समझौता नहीं करते हैं। इनके दोनो बेटे भी ‘धीरुभाई अंबानी इंटरनैशनल स्कूल’ में हैं। ये स्कूल बांद्रा ईस्ट के बीकेसी कॉम्पलेक्स में स्थित है। LKG से लेकर 7th क्लास तक की फीस 1 लाख 70 हजार रुपये तक है, तो 8वीं से लेकर 10वीं क्लास तक की फीस 1 लाख 85 हज़ार रुपये है।

आज़ाद राव खान –

बाकि स्टार किड्स की तरह आज़ाद राव खान ज्यादा चर्चा नहीं बटोरते हैं। आज़ाद को अक्सर स्टार किड्स की बर्थडे पार्टीज़ में इंजॉय करते देखा जाता है। अबराम और आराध्या के हमउम्र आज़ाद भी ‘धीरुभाई अंबानी इंटरनैशनल स्कूल’ में ही पढ़ते हैं। आज़ाद स्कूल में होने वाले कल्चरल इवेंट्स में भी हिस्सा लेते हैं।  7 मंज़िला इस स्कूल में स्टार किड्स के अलावा कई नामी-गिरामी हस्तियों के बच्चे बढ़ते हैं।

आरव कुमार-

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बेटे आरव ने जुहू स्थित इकॉले मोंडिआले वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की है। आरव मार्शल आर्ट्स में दिलचस्पी रखते हैं। इस स्कूल की स्थापन 2004 में हुई थी। यह स्कूल मुंबई के जाने माने वर्ल्ड स्कूल में से एक है। स्कूल की फीस भी लाखों में है। रिपोर्ट्स की मानें तो आरव की बहन नितारा भी इसी स्कूल में पढ़ाई करती है।

न्यासा – युग देवगन-

अजय देवगन की बेटी न्यासा अब सिंगापुर में पढ़ाई करती है। लेकिन सिंगापुर जाने से पहले न्यासा ने भी इकॉले मोंडिआले वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की है।

अरिन और रेयान नेने –

माधुरी दीक्षित नेने के दोनों बेटे अरिन और रयान मुंबई के ओबरॉय इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हैं। ओबरॉय इंटरनेशनल स्कूल भारत के टॉप तीन स्कूलों में शामिल है।

Related Story