बॉलीवुड के वो ब्रेकअप्स जिसकी बहुत चर्चा हुई, प्यार में हुई बहुत बदनामी !

By Neetu May 26, 2020, 7:12 p.m. 1k

पूजा राजपूत- कहते हैं कि, प्यार का रिश्ता टूटने का दर्द ज़िंदगी भर रहता है। ब्रोकन रिलेशनशिप(Broken Relationship) को भुला पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता, खासतौर पर तब जब आप सेलीब्रिटी हों। टीवी इंडस्ट्री हो या बॉलीवुड (Bollywood), हमने सितारों के कई ब्रेकअप देखे हैं, कुछ लवस्टोरिज़(Love Stories) खामोशी के साथ खत्म हो जाती हैं, तो कुछ प्रेम कहानियां ऐसी हैं, जिनका अंत बेहद बदसूरत मोड़ पर हुआ। जब रिश्ता खत्म करने के साथ ही एक-दूसरे पर जमकर कीचड़ भी उछाला गया।

ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) – कंगना रणौत(Kangana Ranaut)

ऋतिक और कंगना का ब्रेकअप अब तक से सबसे चर्चित और विवादित ब्रेकअप्स में से एक है। जो अदालत तक पहुंच गया था। कंगना ने ऋतिक पर उन्हें प्यार में धोखा देने का इल्ज़ाम लगाया था, वहीं ऋतिक रोशन ने इन इल्ज़ामों को कभी नहीं माना, उल्टा होने कंगना पर उनके नाम का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर मानहानि तक केस दर्ज करवा दिया था। बड़बोली कंगना और उनकी बहन रंगोली ने पूरे रोशन परिवार को इस जंग में घसीट लिया था। तकरीबन दो साल तक यह मुद्दा सुर्खियों में छाया रहा था। ऋतिक और सुज़ैन के तलाक की वजह भी कंगना को ही माना जाता है।

ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai) – सलमान खान(Salman Khan)

1999 में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शुटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय और सलमान खान करीब आए थे। दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे। लेकिन दो साल बाद ही हालात बिगड़ने लगे। साल 2002 में मीडिया के सामने ऐश ने सलमान पर उनके साथ मारपीट करने का इल्ज़ाम लगाया था। ऐश्वर्या को फीज़िकली और मैंटली परेशान करने के आरोप भी सलमान पर लगे। 2003 के आते-आते दोनों के रिश्ते में कभी खत्म ना होने वाली कड़वाहट आ गई थी। कहा गया कि सलमान के फोन कॉल रिसीव ना करने पर सलमान उन्हें खुदकुशी करने की धमकी तक देते थे, ऐश का करियर चौपट करने की कोशिश भी सलमान ने की थी। आज तक ऐश्वर्या सलमान को देखना पसंद नहीं करती हैं।

प्रीति जिंटा(Preity Zinta) – नेस वाडिया(Ness Wadia)

बिज़नेसमैन नेस वाडिया ना सिर्फ प्रीति जिंटा के लवपार्टनर थे बल्कि उनके बिज़नेस पार्टनर भी थे। प्रीती-नेस का रिश्ता चार साल तक बिल्कुल परफेक्ट था, लेकिन 2009 में खबर आई कि एक पार्टी में नेस ने प्रीति पर हाथ उठा दिया था, जिसके बाद से इनकी इक्वेशन बिगड़ने लगी, हांलाकि दोनों IPL टीम किंग्स इलेवन टीम में पार्टनर बने रहे। 2014 में प्रीति ने नेस के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए केस फाइल कर दिया। 2014 में टीम के क्वालिफाइंग मैच के दौरान भी नेस ने प्रीति के साथ काफी अभद्र भाषा का प्रयोग करके उन्हें सबके सामने ज़लील किया था। जिसके बाद इनका रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गया था।

दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) – रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor)

रणबीर कपूर और दीपिका पादूकोण की लवस्टोरी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत प्रेम कहानी थी, लेकिन जिस तरह से रणबीर ने दीपिका को धोखा दिया उसकी वजह से इनके नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। दीपिका ने रणबीर के प्यार में पड़कर घर बसाने तक के सपने देख लिए थे। दीपिका की गर्दन पर बना RK नाम का टैटू उनके सच्चे प्यार का गवाह बना। लेकिन दिलफेंक सांवरिया ने दीपिका को कटरिना कैफ के लिए धोखा दे दिया। अपने RK टैटू के साथ दीपिका अकेली रह गई थीं। इस ब्रेकअप की वजह से दीपिका डिप्रेशन की शिकार भी हो गई थीं।

अध्य्यन सुमन(Adhyayan Suman) – कंगना रणौत(Kangana Ranaut)

ऋतिक रोशन के प्यार में पड़ने से पहले कंगना रणौत ने एक्टर शेखर सुमन के बेटे अध्य्यन सुमन के साथ भी लव-स्टोरी जमाई थीं। लेकिन इसका अंत भी ब्रेकअप के साथ हुआ। कंगना जब ऋतिक पर उन्हें धोखा देने का इल्ज़ाम लग रही थीं, उनसे कानूनी जंग लड़ने की तैयारी कर रहीं थी, उसी दौरान अध्य्यन सुमन ने भी कंगना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। अध्य्यन ने आरोप लगाया कि कंगना ने कई बार उनकी पिटाई की थी। यहां तक कि कंगना पर काला जादू करने का इल्ज़ाम भी लगाया। अध्य्यन ने कहा कि काला जादू करते हुए कंगना ने उन्हें अपना गंदा खून भी पिलाया था। हांलाकि कंगना ने इस सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था।

अरहान खान(Arhaan Khan) – रश्मि देसाई(Rashami Desai)

टेलीविज़न एक्टर्स अरहान खान और रश्मि देसाई का ब्रेकअप ड्रामा तो पूरे देश ने रिएलिटी शो बिग बॉस 13 में देखा था। अरहान ने अपनी पहली शादी और एक बेटे की खबर से रश्मि को अनजान रखा था, जिसका खुलासा शो होस्ट सलमान ने शो के दौरान किया था। अरहान अपने परिवार के साथ रश्मि के फ्लैट में आकर रहने लगे थे, इस बात की खबर भी उन्होने रश्मि को नहीं दी थी। इसके बाद से ही रश्मि ने अरहान से ब्रेकअप कर लिया था। हाल ही में रश्मि के बैंक अकाउंट की डिटेल्स भी लीक हुई थीं, जिसमें अरहान के अकाउंट में लाखों रुपये ट्रांसफर होने की बात सामने आई थी। अरहान ने भी इल्ज़ाम लगाया था कि ये डिटेल्स रश्मि ने जानबूझ कर उन्हें बदनाम करने के लिए लीक करवाईं थी। 

अकांक्षा पुरी(Akanksha Puri) – पारस छाबड़ा(Paras Chhabra)

टीवी कपल अकांकक्षा पुरी और पारसा छाबड़ा भी अपनी लवी-डवी कैमेस्ट्री की वजह से चर्चा में बने रहते थे। लेकिन पारस के बिग बॉस 13 में कंटेस्टेंट बनकर आते ही इनकी रिश्ते की दरारें लोगों को साफ नज़र आने लगीं। घर के अंदर पारस कई बार अपनी गर्लफ्रैंड पर कीचड़ उछालते दिखे थे। यहां तक की माहिरा शर्मा के साथ नज़दीकि की वजह सवालों के घेर में आए पारस ने शो के दौरान ही अकांकक्षा से ब्रेकअप अनाउंस कर दिया था।

Related Story