सलमान खान इन दिनों अपने फार्म हाऊस में Lockdown हैं, देखिए तस्वीरें

By Neetu May 7, 2020, 1:20 p.m. 1k

 

पूजा राजपूत – सलमान खान(Salman Khan) का फार्म हाउस(Farm House) इन दिनों एक बार फिर से चर्चा में है। वजह सलमान खान ही हैं। दरअसल लॉकडाउन(Lockdown) की वजह से सलमान खान(Salman Khan) इन दिनों मुंबई से दूर अपने पनवेल वाले फार्म हाउस(Farm House) में रह रहे हैं। कोरोना वायरस(Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से जब मुंबई(Mumbai) में फिल्मों की शुटिंग पर रोक लगा दी गई थी, तब सलमान अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ दिनों की छुट्टियां मनाने के लिए अपने फार्म हाउस में रहने आ गए थे। 

                                                                        

जिसके बाद वो यहीं फंसे रह गए। अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर सलमान यहां खूब इंजॉए कर रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे - कैसा है सलमान का वो फार्म हाउस जहां लगता है, सलमान का सबसे ज्यादा दिल।

                                                                                        Arpita Farms

 

सलमान खान के फार्म हाउस का नाम अर्पिता फार्म्स(Arpita Farms) है। ये फार्म हाउस नवी मुंबई(Navi Mumbai) की रायगढ़ डिस्ट्रिक के पनवेल(Panvel) में स्थित है। फार्महाउस मुंबई से महज 2 घंटे की दूरी पर है। 

फार्महाउस का नाम सलमान की छोटी बहन अर्पिता खान शर्मा(Arpita Khan Sharma) के नाम पर रख गया है, लेकिन इसे पहचाना सलमान के नाम से ही जाता है। 

सलमान ने अपना ये फार्म अर्पिता को शादी के तोहफे के तौर पर गिफ्ट कर दिया है। अर्पिता फार्म लगभग 150 एकड़ में फैला है। 

                                                                        Farmhouse Main Entry Gate

फार्म हाउस की मेन एंट्रेंस पर बड़ा सा बोर्ड लगा है, जिस पर बड़े-बड़े अक्षरों में अर्पिता फार्म्स लिखा है। साथ ही बेहद दिलचस्प कोटेशन भी लिखी है – A Bird in the bush is better than two on the plate मतलब झाड़ी में एक पक्षी का होना, प्लेट में दो पक्षियों के होने से ज्यादा बेहतर है।

                                                                            Farmhouse Pictures

सलमान को अपना ये फार्म हाउस बेहद प्यारा है, इसलिए सलमान ने यहां अपनी पसंद की हर सुख-सुविधा का इंतज़ाम किया हुआ है

। जब भी शुटिंग और अन्य कामों से सलमान को फुर्सत मिलती है, वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां रहने आ जाते हैं।सलमान को घुड़सवारी और बाइक राइडिंग का बेहद शौक है। इसलिए सलमान के फार्म में घोड़ों और बाइक को खास जगह मिली है। 

अपने फार्म में घुड़सवारी करते हुए सलमान की कई तस्वीरें और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। सलमान के अलावा उनकी रयूमर्ड गर्लफ्रैंड यूलिया वंतूर को भी घोड़े काफी पसंद है, फार्म हाउस में इयूलिया को भी घुड़सवारी करते हुए कई बार देखा गया है।

 
Salman's FarmhouseSalman Farm House 

 
Salman's FarmhouseSalman Farm House 

                                                                         

इसके अलावा उनके फार्महाउस में ATV बाइक भी है। सलमान और उनके दोस्त 150 एकड़ में फैले इस खूबसूरत और हरे-भरे फार्म में जमकर ATV बाइक चलाते हैं।

                                                                                      Farmhouse Pictures

सभी जानते हैं  कि सलमान फिटनेस फ्रीक हैं, इसलिए उन्होने अपने फार्म में एक शानदार जिम भी बनाया हुआ है, जहां सभी modern exercise equipment मौजूद हैं।इसके अलावा यहां एक स्विमिंग पूल भी है।

 
Salman's FarmhouseSalman Farm House 

 पूल एरिया को बेहद खूबसूरत अंदाज़ में सजाया गया है। पूल के पास ही सलमान के एनजीओ (NGO) का नाम बीइंग ह्यूमन लिखा हुआ है। जो की रात में लाइट से रोशन हो जाता है। 

  

                                                                                   Farmhouse Pictures

सलमान का पूरा फार्म हरियाली से घिरा हुआ है। यहां कई प्रकार की खेती भी की जाती है। कम ही लोगों को पता होगा, कि इस फार्म हाउस में सलमान की हिट फिल्मस बजरंगी भाईजान(Bajrangi Bhaijaan) और ट्यूबलाइट(Tubelight) की भी शुटिंग हुई थी।

                                                                             Salman Khan With Friends

सलमान का फार्म हाउस उनकी पार्टिज़ की वजह से चर्चा में आता है। सलमान अपने दोस्तों के साथ यहां जमकर पार्टी करते हैं। खासतौर से सलमान हर साल अपना जन्मदिन और न्यूईयर की पार्टी यहीं पर होस्ट करते हैं, जिनमें उनकी सभी खास दोस्त शामिल होते हैं।इसके अलावा भी वो अपने परिवार के साथ फुर्सत के कुछ दिन बिताने यहां आ जाते हैं।

 
Salman Farm House 

Related Story