इन Stars की मौत आज भी एक पहेली है। क्या है सच ?

By Neetu June 11, 2020, 10:40 p.m. 1k

पूजा राजपूत –  बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। शुरुआत में कहा गया कि 28 वर्षीय दिशा ने बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली थी लेकिन बाद में पता चला कि जिस वक्त दिशा की मौत हुई उस वक्त वह नशे की हालत में थीं, और इसी वजह से खिड़की से गिर जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। पुलिस अब हत्या, आत्महत्या और दुर्घटना के एंगेल पर इस पूरे मामले की जांच को आगे बढ़ा रही है। वैसे दिशा से पहले और भी कई ऐसे सितारे हैं, जिनकी मौत बेहद रहस्मय परिस्थितियों में हुई। उनकी मौत की असल वजह आज भी है एक अनसुलझी पहेली।

श्रीदेवी –

2018 में जब 24 फरवरी को श्रीदेवी की मौत की खबर अचानक सामने तो हर कोई हैरान रह गया। श्रीदेवी दुबई में मोहित मारवाह की शादी में हिस्सा लेने गई थीं, वहीं बाथटब में गिरकर डूबने की वजह से उनकी मौत हुई थी। किसी को यकीन नहीं हुआ कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने की वजह से कैसे हो सकती है। उनके पति बोनी कपूर पर भी कई तरह के इल्ज़ाम लगे। लेकिन बाद में पुलिस जांच में ये साफ हो गया कि श्रीदेवी की मौत ‘दुर्घटनावश डूबने’ की वजह से हुई है। 

दिव्या भारती-

90 के दशक की सबसे चर्चित और बेहद खूबसूरत दिव्या भारती की मौत भी आज तक एक पहेली ही है। महज 19 साल की उम्र में दिव्या भारती दुनिया छोड़ गई थीं। पुलिस रिपोर्ट में कहा गया कि दिव्या उस रात नशे की हालत में थीं, और संतुलन खोने के बाद पांचवी मंज़िल से गिरने के बाद उनकी मौत हो गई। लेकिन दिव्या के फैंस आज भी उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर सवाल खड़े कर देते हैं। हांलाकि सच क्या है किसी को नहीं पता।

जिया खान-

टैलेंटिड और खूबसूरत एक्ट्रेस जिया खान उस वक्त सिर्फ 25 साल की थीं, जब उन्होने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। हांलाकि उनकी मां ने अपनी बेटी की मौत का इल्ज़ाम उनके बॉयफ्रैंड सूरज पंचोली पर लगाया। जिया को अबॉर्शन करवाना पड़ा था, और भी कई ऐसी कारण थे जिसकी वजह से कहा गया कि उनका मर्डर हुआ है। हांलाकि जिया की हत्या हुई या फिर उन्होने खुदकुशी की है, आज भी यह एक रहस्य ही है।

परवीन बाबी-

बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरेस एक्ट्रेसेस में से एक परवीन बाबी को ‘स्किज़ोफ्रेनिया’ जैसी गंभीर मानसिक बिमारी थी ये बात किसी से छिपी नहीं हैं। लेकिन जब 22 जनवरी 2005 को वह अपने मुंबई के अपार्टमेंट में मृत पाईं गई थीं, तब उनकी मौत पर भी कई सवाल खड़े हुए थे। तीन दिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि दो दिनों से उन्होंने कुछ खाया था।  परवीन को गैंगरीन और डायबिटीज़ थी और उनकी मौत भूख की वजह से हुई थी। 

प्रत्यूषा बनर्जी –

‘बालिका वधू’ में आनंदी का रोल प्ले करने वाली प्रत्यूषा बनर्जी टीवी का पॉपुलर चेहरा थीं। 1 अप्रैल 2016 को प्रत्यूषा ने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रत्यूषा के पेरेंट्स और दोस्तों ने उनकी मौत का इल्ज़ाम उनके बॉयफ्रैंड राहुल राज सिंह पर लगाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि प्रत्यूषा की मौत की वजह सांस घुटना है।

मनमोहन देसाई –

अमर अकबर एंथोनी, कुली और धरम-वीर जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने वाले फिल्ममेकर मनमोहन देसाई की मौत के लिए भी कहा जाता है कि उनकी मौत हत्या थी, आत्महत्या थी या फिर दुर्घटना किसी को नहीं पता। 1 मार्च 1994 को उनकी मौत अपने फ्लैट की बालकनी से गिरने की वजह से हुई थी। 

प्रिया राजवंश-

हीर रांझा फिल्म में नज़र आईं प्रिया राजवंश बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। वह देव आनंद के भाई चेतन आनंद के साथ लिवइन रिलेशन में रहती थीं। 27 मार्च साल 2000 को प्रिया राजवंश की हत्या चेतन आनंद के जुहू स्थित बंगले में कर दी गई थी। इस हत्या का इल्ज़ाम चेतन आनंद के दोनों बेटों और उनके दो कर्मचारियों पर आया था। हांलाकि प्रिया की मौत की गुत्थी 20 साल बाद भी सुलझ नहीं पाई है।

Related Story