हादसों ने तबाह किया इन Bollywood Stars का करियर ! कोमा में चली गई थी Anu agarwal !

By Neetu June 9, 2020, 6:13 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - ग्लैमर की दुनिया का फसाना भी बड़ा अजीब है। कोई रातों-रात चमक उठता है तो कई सालों घिसने के बाद भी उभर नहीं पाता और किसी के साथ कोई अनहोनी हो जाए और विह कुछ महीने गायब हो जाए तो कभी-कभी तो पूरा करियर भी दांव पर लग जाता है। आपने ऐसे कई सितारों के बारे में जरूर सुना होगा जिनका शूट के दौरान एक्सीडेंट हुआ और वह फिर से ठीक होकर काम पर लौटे, पर उन सितारों का क्या जिनका एक सड़क हादसे ने सब कुछ बर्बाद कर दिया और वो जीने लगे गुमनामी की जिंदगी। आज हम आपको इन्हीं सितारों के बारे में बताएंगे जिनकी सफल जिंदगी और स्टारडम सड़क हादसे की भेंट चढ गया।

अनु अग्रवाल - 

21 साल की मासूम सी दिखने वाली अनु अग्रवाल (Anu Agarwal) ने राहुल रॉय के साथ आई फिल्म आशिकी(aashiqi) से ही स्टारडम पा लिया था, लेकिन फिल्म रिलीज के कुछ साल बाद ही एक हादसे ने अनु की जिंदगी पूरी तरह से गुम नाम कर दी। ये बात है साल 1999 की।अनु एक पार्टी से घर लौट रही थी। वक्त आधी रात का था। अचानक ही गाड़ी का बैलेंस बिगड़ा और अनु की गाड़ी पलट गई। ये इतना भीषण हादसा था कि अनु का पूरा चेहरा लहूलुहान हो गया था और वहां मौजूद कोई भी उन्हें पहचान नहीं पा रहा था। मुंबई पुलिस को एक्सीडेंट की जानकारी मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंची और अनु को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

इससे भी बुरा ये हुआ कि अनु 29 दिनों के लिए कोमा में चली गई।29 दिन बाद जब होश आया तो वह अपनी याददाश्त खो चुकी थी। वह यह भूल चुकी थी कि वह कौन है और उनका इंडस्ट्री में कितना स्टारडम (Stardom) है। अनु को बिहार के मुंगेर योग साधना केंद्र भेजा गया जहां पर वह अपनी याददाश्त को वापस लाने के लिए साधना करने लगी। कड़ी मेहनत के बाद अनु की याददाश्त वापस आ गई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अनु के हाथ से वक्त निकल चुका था, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक हो गई थी।

चंद्रचूड सिंह - 

बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक माचिस(Maachis) से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले एक्टर चंद्रचूड़ सिंह ने कई फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया । जोश ,तेरे मेरे सपने, क्या कहना, दाग - द फायर जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों के बाद चंद्रचूड़ अच्छे किरदार की तलाश करने लगे और अगर किरदार पसंद ना आता तो फिल्में रिजेक्ट करने लगे, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा कि चंद्रचूड़ (Chandrachud) की किस्मत ही बदल गई। 

चंद्रचूड़ साल 2000 में वह एक बहुत बुरे सड़क हादसे का शिकार हुए थे जिसमें उनके कंधे बुरी तरह से जख्मी हुए थे। यह हादसा कितना भयानक था चंद्रचूड़ को ठीक होने में 10 साल का लंबा वक्त लग गया था। उसकी वजह से उनका करियर ठप हो चुका था। हाल ही में चंद्रचूड़ सुष्मिता(Sushmita) सेन की वेब सीरीज आर्या में लंबे वक्त बाद नजर आए हैं।

साधना - 

हिंदी सिनेमा की छठे दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक साधना (Sadhana) को यूं तो अपनी उम्दा फिल्मों के लिए जाना जाता है।साधना ने भले ही एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हो लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब वह गुमनामी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो गई थी। दरअसल साधना एक सड़क हादसे का शिकार हुई थी।

इस एक्सीडेंट में सबसे ज्यादा क्षति उनकी आंखों को पहुंचाई थी, इस हादसे में उनकी आंखों में काफी चोट आ गई थी। इस वजह से उनका चेहरा पूरी तरह से बदल गया था। कुछ सालों पहले एक फिल्म की स्क्रीनिंग (Screening) पर साधना नजर आई लेकिन उनको पहचान पाना मुश्किल हो गया था। अब साधना हमारे बीच वो नहीं है । 2015 में उनका निधन हो गया था।

जीनत अमान- 

अपने दौर की प्रसिद्ध एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Amaan)  के साथ भी हादसा हुआ था। जीनत जमान का कभी संजय खान के साथ अफेयर था। एक वक्त के बाद दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई थी। कहते हैं कि एक बार संजय खान ने गुस्से में जीनत को इतना पीटा था कि उनकी आंख पर काफी चोट आई थी। 

 जीनत की खराब आंख कथित तौर पर संजय की मारपीट का ही नतीजा है और इसका असर उनके करियर पर पड़ा। 

सुधा चंद्रन - 

बॉलीवुड की प्रसिद्ध डांसर और एक्टर सुधा चंद्रन (Sudha Chandran) भी एक जबरदस्त सड़क हादसे का शिकार हुई थी। यह बात है 1981 कि जब सुधा का एक भीषण एक्सीडेंट हुआ था। उस वक्त वह 16 साल की थी। इस हादसे में उनके दोनों पैर जख्मी हो गए थे। उनका सीधा पैर काटना पड़ा था। इस पैर की जगह लकड़ी का पैर लगाया गया था। उस हादसे के कारण सुधा का करियर 2 साल मझधार में अटका रहा ,लेकिन सुधा ने एक पैर नकली होने के बावजूद अपने डांस को जारी रखा था। लिहाजा उनको काम मिलना शुरू हो गया था।

इस बीच सुधा कई फिल्मों में नजर आई, लेकिन 2006 के बाद से ही एक बार फिर सुधा को किसी फिल्म में नहीं देखा गया । उसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल में काम किया। 

Related Story