प्रेग्नेंट हथिनी के साथ क्रूरता पर भड़का बॉलीवुड, पूछा - कहां मर गई इंसानियत !

By Neetu June 3, 2020, 6:17 p.m. 1k

पूजा राजपूत- केरल(Kerala) के साइलेंट वैली फॉरेस्ट (Silent Valley forest) में एक ‘प्रैंग्नेंट एलिफेंट ’(Pregnant Elephant)  हफ्ता भर पहले कुछ लोगों की क्रूरता का शिकार बन गई । दरअसल खाने की तलाश में गांव में घूम रही उस हथिनी को स्थानीय लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था। प्रेग्नेंट हथिनी मुंह पटाखे फट गए। पीड़ा से तड़पती वो हथिनी तीन दिनों तक एक नदीं में खड़ी रही और फिर उसकी मौत हो गई थी। ये घटना 27 मई की है। सोशल मीडिया इस घटना पर लगातार लोग लिख रहे हैं। 

इस बात की जानकारी एक फॉरेस्ट ऑफिसर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ तस्वीरों के साथ शेयर की थी। जिसके बाद ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। तमाम यूजर्स बर्बरता से हुई ‘प्रैंग्नेंट एलिफेंट’ की हत्या के खिलाफ रोष व्यक्त कर रहे हैं। बॉलीवुड सितारों(Bollywood Stars) ने भी इस हत्या के खिलाफ आवाज़ उठाई है। और दोषी हत्यारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

ऋद्धा कपूर ने इस खबर को शेयर करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट किया है। ऋद्धा ने लिखा है-“ कैसे ??? ऐसे कैसे हो सकता है??? क्या लोगों के पास दिल नहीं है??? मेरा दिल टूट गया है। अपराधियों को कड़े तरीके से सजा देने की जरीरत है।“ इसके साथ ही ऋद्धा ने अपने ट्वीट में पेटा इंडिया और केरल के मुख्यमंत्री को भी टैग किया है।

अनुष्का शर्मा ने भी इस घटना को लेकर अपनी नाराज़गी इंस्टाग्राम पर व्यक्त की है। अनुष्का ने ‘प्रैंग्नेंट एलिफेंट’ का एक कार्टून शेयर किया जिसमें उसका बच्चा भी गर्भ में दिख रहा है। मां और बच्चा आपस में संवाद कर रहे हैं और इंसानों की तारीफ कर रहे हैं, साथ ही वहां पड़ा एक अनानास भी दिख रहा है। इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही अनुष्का ने आगे की पूरी घटना भी घटना भी शेयर की है । अनुष्का ने केरल के मुख्यमंत्री से सभी अपराधियों को ढ़ूंढ़ने और इस जघन्य अपराध के लिए उन्हें सजा देने का भी आग्रह किया है। 

अनुष्का शर्मा और ऋद्धा कपूर के अलावा रणदीप हुड्डा, वरूण धवन, अंगद बेदी, दिआ मिर्ज़ा, विद्युत जामवाल, राजकुमार रॉव समेत कई स्टार्स ने एक बेज़ुबान जानवर को मौत के घाट उतारने पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है। स्टार्स ने तरह-तरह के मीम्स और तस्वीरें शेयर की हैं, और इस अप्रिय घटना के खिलाफ रोष और घृणा जताई है।

Related Story