SALMAN KHAN को सपोर्ट करना इन सितारों को पड़ा भारी ! सोशल मीडिया पर खूब हुए ट्रोल

By Neetu June 25, 2020, 5:29 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले ने बॉलीवुड के दबंग खान के सामने भी कई तरह की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। सलमान(Salman) को हर तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। खबरें आई कि सलमान की वजह से सुशांत को फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। ये भी रिपोर्ट सामने आई कि सूरज पंचोली(Sooraj Pancholi) के साथ हुए सुशांत के झगड़े की वजह से सलमान हमेशा सुशांत से नाराज रहा करते थे। लिहाजा सोशल मीडिया पर सलमान का बॉयकॉट करने की मांग की जा रही है। बिहार के वकील सुधीर कुमार ओझा(Sudhir Kumar Ojha) ने तो सलमान के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। हालांकि इस बीच सलमान के समर्थन में कई बॉलीवुड सितारे आगे आए लेकिन ऐसे वक्त में सलमान का साथ देना इन सितारों को भी महंगा पड़ रहा है।

जी हां चारों तरफ से ट्रोलिंग(Trolling) का सामना कर रहे सलमान का साथ देने के लिए सुनील ग्रोवर(Sunil Grover) आगे आए। सुनील ने ट्विटर पर लिखा- मैं सलमान सर को प्यार करता हूं और उनकी इज्जत करता हूं। सुनील के इस ट्वीट पर उनका विरोध होने लगा।

 इस बीच सुनील ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए एक और ट्वीट किया और लिखा- कहीं अब मुझे पेड़ ट्रोलर्स को काम पर लगाने में मजा ना आने लग जाए, भगवान प्लीज मुझे इस मजेदार चीज से बचाओ।अगले ट्वीट में सुनील ने लिखा- फैक्ट(Fact) और सच में यही फर्क होता है कि फैक्ट को साबित करने की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि वो खुद में एक लॉजिक(Logic) होता है, लेकिन सच किसी भी शख्स के एक्सपीरियंस(Experience) और उसकी स्थिति पर निर्भर करता है। सुनील के बैक टू बैक इन ट्वीट को लेकर अब सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया है।

दरअसल सलमान को ट्रोल कर रहे यूजर्स ने सुनील ग्रोवर का भी विरोध करना शुरू कर दिया है। किसी ने लिखा - तुम्हारे पास और ऑप्शन ही क्या है सिवाय सलमान की तारीफ करने के, तो किसी ने लिखा सुनील का बॉयकॉट(Boycott) किया जाए। आपको बता देना सिर्फ सुनील ग्रोवर ही नहीं बल्कि जो भी सलमान को इस वक्त सपोर्ट कर रहा है वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा है। इससे पहले सलमान को सपोर्ट करने के लिए उनके छोटे जीजू आयुष शर्मा(Aayush Sharma) भी आगे आए थे।

आयुष को जबरदस्त तरीके से विरोध का सामना करना पड़ा, लिहाजा उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट ही ऑफ कर दिया। इतना ही नहीं इंस्टाग्राम पर आयुष ने कमेंट सेक्शन को लॉक कर दिया है। 

सोशल मीडिया(Social media) पर सलमान को ट्रोल होते देख सोनाक्षी ने भी अपना ट्विटर अकाउंट ऑफ कर दिया है।इंस्टाग्राम पर इस बात की जानकारी सोनाक्षी ने दी थी। 

हालांकि सोनाक्षी को इंस्टाग्राम पर भी ट्रोल करना शुरू कर दिया गया जिसके बाद सोनाक्षी ने अपने कमेंट सेक्शन(Comment section) को लॉक कर दिया।

फिल्म नोटबुक(Notebook) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले जहीर इकबाल(Zaheer Iqbal) ने भी सलमान के बढ़ते विरोध को देखते हुए अपना ट्विटर(Twitter) अकाउंट ऑफ कर दिया और इंस्टा पर कमेंट सेक्शन को लॉक कर दिया। आपको बता दें सभी सितारों ने ये कदम इसलिए उठाया क्योंकि ये सभी सलमान के सपोर्ट में आगे आए थे और इन पर कहीं ना कहीं स्टार किड्स का ठप्पा भी लगा हुआ था। लिहाजा इन सितारों ने विरोध से बचने के लिए ये कदम उठाया।

आपको बता दे सलमान के खिलाफ कई राज्यों में बवाल देखा जा रहा है। खासकर बिहार की सड़कों पर सलमान के किसी भी कार्यक्रम(Programme)को न करने देने का ऐलान किया गया है। सलमान के बींग ह्यूमन(Being Human) स्टोर को भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सलमान ने तमाम विरोध के बाद एक ट्वीट कर सभी से शांत रहने की अपील की थी लेकिन उसका भी कोई असर नहीं हुआ और इस ट्वीट पर सलमान और भी ज्यादा ट्रोल होने लगे थे।

Related Story