वाजिद खान के डेथ सर्टिफिकेट में BMC ने लिखा मौत की वजह कोरोनावायरस ! उनकी मां भी कोरोना संक्रमित।

By Neetu June 2, 2020, 12:52 p.m. 1k

पूजा राजपूत – म्यूज़िक कंपोज़र और सिंगर वाजिद खान(Wajid Khan) अपनी अज़ीज़ों को कभी ना भरने वाला गम दे गए हैं। पूरा बॉलीवुड(Bollywood) एक बार फिर गम में डूबा है। वाजिद के निधन के सदमे से उबरना अभी बाकि है, इसी बीच खबर आई कि वाजिद खान की ही तरह उनकी अम्मी रजीना खान(Razina Khan) भी कोरोनावायरस(Coronavirus) के संक्रमण की चपेट में आ गई हैं। रजीना खान का भी कोविड-19(Covid-19) टेस्ट पॉजिटिव आया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो, वाजिद खान से पहले ही उनकी अम्मी रजीना खान संक्रमण के जद में आ गई थीं। खबर है कि रजीना खान हॉस्पिटल में एक कोविड-19 पेशेंट के सम्पर्क में आईं थी, जिसके बाद इस डेडली वायरस ने उन्हें भी अपनी चपेट में ले लिया। वह अपने वाजिद खान की देखभाल के लिए अक्सर अस्पताल आया करती थीं। रजीना खान रिक्वर कर रही हैं। उन्हें वाजिद खान के देहांत की खबर अभी तक नहीं दी गई है।

वाजिद खान के देहांत की खबर सबसे पहले सिंगर सोनू निगम ने दी थी। 

खबरों की माने तो वाजिद खान को कई मेडिकल प्रोब्लम्स थी। शुरुआत में कहा गया कि वाजिद खान की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। तो कुछ रिपोर्ट्स में कोरोनावायरस को उनके मौत की वजह बताया गया। लेकिन बृह्म मुंबई महानगरपालिका(बीएमसी) की तरफ से जारी किए गए डेथ सर्टिफिकेट में साफ तौर पर लिखा गया है कि वाजिद खान की मौत की वजह किडनी फेलियर और कोरोनावायरस है। साथ ही उनके निधन का समय 1 जून की सुबह 1 बजे का लिखा गया है।

वाजिद खान का निधन मुंबई के चेम्बूर में सुराना सेतिया अस्पताल में हुआ था। वाजिद लंबे समय से बीमार थे। उन्हें दो महीने पहले किडनी और गले के इंफेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पिछले तीन-चार दिन से उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसकी वजह से उन्हें वेंडिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। 

वाजिद खान के करीबी दोस्त और म्यूज़िक कम्पोज़र सलीम मर्चेंट ने एक इंटरव्यू में कहा कि –‘ उन्हें कई परेशानियां थी। उन्हें किडनी की परेशानी थी, कुछ साल पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। लेकिन कुछ ही वक्त पहले उन्हें किडनी के इन्फेक्शन के बार में पता चला था। चार दिन पहले उनकी तबियत काफी खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था। किडनी संक्रमण की शुरुआत थी, और फिर वह गंभीर हो गई।‘

वाजिद खान के निधन पर तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के ज़रिए दुख जताया है और उन्हें ऋद्धांजलि दी है।

Related Story