विवादों में खूब रहते हैं MIKA SINGH, कई बार जा चुके हैं जेल

By Neetu June 10, 2020, 12:58 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड के सबसे फेमस सिंगर मीका सिंह(Mika Singh) आज अपना 43वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं। मीका ने सफलता पाने के लिए जितनी मेहनत की है वो किसी मिसाल से कम नहीं है। हालांकि करियर के दौरान जितने विवाद मीका सिंह के साथ जुड़े रहे हैं उसका भी रिकॉर्ड (Record) है। ऐसा लगता है मीका और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है। हर साल ये एक्टर किसी ना किसी फिल्म के लिए अपनी सुरीली आवाज तो देता ही है लेकिन हर साल कोई ना कोई विवाद भी मीका के नाम जुड़ ही जाता है। 

आलम ये है कि कई बार मीका को जेल की हवा भी खानी पड़ चुकी है। 8 साल की उम्र से सिंगिंग (Singing) की शुरुआत करने वाले मीका दलेर मेहंदी के छोटे भाई हैं। 21 साल की उम्र में मीका ने अपनी पहली एल्बम सावन में लग गई आग निकाल दी थी जिसे काफी पसंद किया गया था। पार्टी को जानदार और शानदार बनाना हो तो मीका के गानों का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इतना सब जिंदगी में पाने के बाद भी ये सितारा विवादों के कारण ज्यादा सुर्खियों में रहा।

राखी सावंत के साथ विवाद- 

                                                     Mika Singh Rakhi Sawant

मीका सिंह(Mika Singh) के विवादों का जिक्र हो तो सबसे पहले राखी सावंत का चेहरा ही सबके जहन में आता है। ये बात है साल 2006 की , जब मीका ने अपने बर्थडे पर पार्टी ऑर्गेनाइज(Organize)की थी। इस पार्टी में मीका के दोस्तों के साथ साथ कई सेलेब्स ने भी हिस्सा लिया था। इस पार्टी में मीका ने राखी सावंत (Rakhi Sawant) को भी इनवाइट किया था। केक काटते वक्त मीका ने जबरदस्ती राखी को किस कर लिया था। पहले तो राखी को मीका का ये तरीका समझ नहीं आया लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए वो चुप रही। 

हालांकि बाद में राखी ने खूब बवाल किया, शिकायत दर्ज कराई। ये बवाल इतना बढ़ गया था कि दोनों के बीच की खबरें अक्सर सुर्खियां बनने लगी थी। मीका ने राखी को सबक सिखाने के लिए पूरे मामले पर अपनी आवाज में गाना तक बना डाला था। सालों तक दोनों का विवाद चला लेकिन एक इवेंट के दौरान राखी ने मीका के साथ अपने रिश्ते की तल्खी को खत्म करने का ऐलान भी कर दिया था। हालांकि अभी भी दोनों साथ में किसी इवेंट में बातचीत करते हुए नजर नहीं आते हैं।

जब डॉक्टर को मारा था थप्पड़ -

कुछ समय पहले मीका ने अचानक से एक डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया था। ये घटना दिल्ली की थी। मौका एक कंसर्ट (Concert) का था। पूरे मामले पर मीका ने सफाई भी दी थी और कहा था कि डॉक्टर ने उनके साथ बदतमीजी की थी इसलिए डॉक्टर को सबक सिखाने के लिए थप्पड़ जड़ा था। इस केस में भी मीका जेल गए थे, लेकिन जल्द रिहा हो गए थे।

मीका पर लगा था धोखाधड़ी का आरोप -

कुछ साल पहले मीका पर अहमदाबाद की एक इवेंट कंपनी ने 27 लाख की धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। कंपनी का कहना था कि मीका ने कंपनी(Company) के इन पैसों में हेरफेर किया था। इसको लेकर मीका पर केस भी दर्ज कराया गया था।

परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेहंदी में गाए थे गाने -

मीका ने 8 अगस्त 2019 को पाकिस्तान के कराची में एक सिंगिंग परफॉर्मेंस(Performance) दी थी, लेकिन इस परफॉर्मेंस ने उनके ऊपर कई सवाल खड़े कर दिए थे, क्योंकि ये परफॉर्मेंस मीका ने पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेहंदी में गाए थे। मीका के गाने के वीडियो सोशल मीडिया(Social media) पर वायरल होने के बाद मीका की खूब ट्रोलिंग हुई थी। विवाद इतना बढ़ गया था कि मीका पर कई तरह के बैन भी लगने शुरू हो गए थे। 

खबर तो ये भी आने लगी थी कि परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की मेहंदी में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का परिवार भी मौजूद था। इतना ही नहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के टॉप अधिकारी भी इसमें शामिल थे।फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज ने मीका को बैन कर दिया था। मीका ने इसके लिए माफी मांगी थी और कहा था कि दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे तब जाकर उन पर से ये बैन हटा था।

विदेशी करंसी रखने का विवाद - 

कुछ साल पहले मीका विदेशी करेंसी(Currency) रखने के भी दोषी पाए जा चुके हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर तय सीमा से ज्यादा विदेशी करंसी रखने के जुर्म में मीका को गिरफ्तार कर लिया गया था, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था।

हिट एंड रन विवाद-

मीका का नाम हिट एंड रन(Hit and Run) विवाद में भी सामने आ चुका है। ये घटना 2014 की है। दरअसल खबरों की मानें तो साल 2014 में मीका के ऊपर ऑटो रिक्शा(Auto Rickshaw) को टक्कर मारने का आरोप लगा था।उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज हुई थी।

नाबालिग को अश्लील तस्वीरें भेजने का आरोप- 

साल 2018 में मीका के साथ एक नया विवाद जुड़ा। आरोपों के मुताबिक मीका ने सऊदी अरब(UAE) में ब्राजील की 17 वर्षीय मॉडल(Model) को अश्लील तस्वीरे भेजी। इस मॉडल ने मीका की शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद मीका को गिरफ्तार कर लिया गया था। भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद मीका को सऊदी पुलिस ने रिहा किया था।

जब वाजिद से भिड़ गए थे मीका- 

साल 2015 में आई अर्जुन कपूर की फिल्म तेवर(Tevar) का गाना 'मैं सुपरमैन सलमान का फैन' में भले ही अर्जुन दिखाई दिए हो, लेकिन इस गाने में सिर्फ सलमान(Salman) को हाईलाइट किया गया था। इस गाने को मीका की आवाज में गवाया गया था। इस गाने के डायरेक्टर थे साजिद वाजिद। कहा जाता है कि जब फिल्म रिलीज हुई और गानों की प्ले लिस्ट जारी हुई तब इस गाने में वाजिद की आवाज थी , जिसको लेकर मीका ने नाराजगी जाहिर की थी। वाजिद से मीका का काफी विवाद हुआ था। वाजिद ने बाद में सफाई दी थी की ये क्रिएटिव टीम का फैसला था। बोनी कपूर ने वाजिद(Wajid) की आवाज को ही गाने में रखने का आखिरी फैसला पारित किया था।

बहरहाल विवादों से भरी जिंदगी से परे फिलहाल जन्मदिन पर मीका को हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं। आपको बता दें मीका ने एक से बढ़कर एक हिट गाने इंडस्ट्री(Industry) को दिए हैं।

Related Story