मैंने दिव्या की जगह लेने की कभी कोशिश नहीं की-वर्धा खान

By Neetu April 25, 2020, 3:45 p.m. 1k

पूजा राजपूत - 90 के दशक के शुरुआती दौर में दिव्या भारती(Divya Bharti) ने बॉलीवुड(Bollywood) में अपनी अलग पहचान बनाई थी। महज़ तीन साल के कम वक्त में दिव्या भारती अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती की बदौलत बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस बन गई थीं। उस दौर में दिव्या हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस(Highest paid actress) थीं। लेकिन 5 अप्रैल 1993 को सिर्फ 19 साल की उम्र में दिव्या भारती की एक हादसे में मौत हो गई थी। 

दिव्या तो चली गईं, लेकिन अपने पीछे कई सवाल और कई इल्ज़ाम भी छोड़ गईं। जिनका जवाब आज तक नहीं मिला है। 27 साल बाद भी दिव्या की मौत एक पहेली बनी हुई है।दिव्या भारती के बाद उनके पति फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला(Sajid Nadiadwala) ने 18 नवंबर 2000 में जर्नलिस्ट वर्धा खान(Warda Khan) से शादी की। 

साजिद की दूसरी बीवी वर्धा को अक्सर दिव्या भारती की वजह से ट्रोल होना पड़ता है। कई बार सोशल मीडिया पर दिव्या भारती के फैंस वर्धा को लेकर नेगेटिव कमेंट्स कर देते हैं। साजिद से शादी के 19 साल बाद वर्धा ने पहली बार, एक इंटरव्यू में ट्रोलिंग, दिव्या भारती, और उनके परिवार के साथ अपने रिश्तों के बारे में खुलकर बात की है।

सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने के सवाल पर वर्धा ने कहा कि -  ‘मैं जानती हूं, अक्सर लोग मुझसे इस तरह के सवाल पूछते हैं, कभी-कभी उन्हें लगता है कि इस तरह से वो मुझे ट्रोल कर रहे हैं। दिव्या आज भी हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं। उनका परिवार, उनके पापा, उनका भाई कुनाल, हमारे परिवार की तरह है। वो हर सेलीब्रेशन में हमारे अपने साथ होते हैं, तो अगर उन लोगों को लगता है कि इस तरह के सवालों से वो मुझे परेशान कर रहे हैं, तो मैं उन्हें बता दूं कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। दिव्या के जन्मदिन पर, उनकी एनिवर्सरी पर हम एक-दूसरे से बात करते हैं। जब मेरे बच्चे दिव्या की फिल्में दिव्या की फिल्में देखते हैं, तो उन्हें प्यार से ‘बड़ी मम्मी’ बुलाते हैं। तो आपको बता दूं, कि वो अब भी हमारी जिंदगी का बेहद बेहद खूबसूरत हिस्सा हैं। ‘इसके साथ ही अपने इंटरव्यू में वर्धा ने दिव्या के परिवार और साजिद नाडियाडवाला के रिश्तों के बारे में भी बात की।

वर्धा ने बताया कि साजिद दिव्या के परिवार के आज भी बेहद करीब हैं। दिव्या की मम्मी के गुज़र जाने के बाद साजिद पापा के लिए एक बेटे की तरह बन गए हैं। आप सोच भी नहीं सकते कि साजिद दिव्या के पापा और भाई कुनाल के कितने करीब हैं। कुनाल और साजिद बिल्कुल दो भाईयों की तरह बातें करते हैं। और मैने कभी भी उनकी जिंदगी में दिव्या की जगह लेने की कोशिश नहीं की। मैने अपनी अलग जगह बनाई हैं। यादें हमेशा खूबसूरत होती हैं. तो मैं लोगों से कहना चाहूंगी की प्लीज़ मुझे ट्रोल करना बंद करें। कभी-कभी लोग मुझसे कहते हैं कि –दिव्या बहुत अच्छी थीं, तो मैं कहना चाहूंगी कि हां वो बहुत अच्छी थीं यार। हम सब उनसे बहुत प्यार करते हैं। दिव्या हमेशा से मेरे जिंदगी का हिस्सा रही हैं।‘

आपको बता दें, कि साजिद नाडियाडवाला और दिव्या भारती ने 10 मई 1992 को शादी की थी। उस वक्त दिव्या सिर्फ 18 साल की थीं। लेकिन शादी के 11 महीने बाद ही दिव्या की मौत, नशे की हालत में अपने पांचवी मंज़िल के फ्लैट की बालकनी से गिरने की वजह से हो गई थी। अचनाक हुई दिव्या की मौत ने कई कोन्ट्रोवर्सिज़ को भी जन्म दिया था।  

दिव्या की मौत का इल्ज़ाम उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर भी लगाया था। लेकिन दिव्या की मौत के बरसों बाद उनके पिता ने अपने एक इंटरव्यू में साजिद पर लगे इन सारे इल्ज़ामों को बेबुनियाद बताया था। अपने इंटरव्यू में उन्होने कहा था कि ‘उस हादसे में हत्या या आत्महत्या का सवाल ही नहीं उठता। हां, दिव्या ने शराब पी थी, लेकिन आधे घंटे में कोई शख्स कितनी शराब पी सकता है? और ना ही वो डिप्रेशन में थीं। दिव्या उन लोगो में से थीं, जो लोगो को डिप्रेशन देती थीं।‘

 

Next Story

घर से भी ज्यादा शानदार है आलिया भट्ट का ऑफिस, देखिए तस्वीरें

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:58 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट  (Alia Bhatt) लॉकडाउन के चलते इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ रह रही हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन अपनी नई-नई तस्वीरें शेयर करती हैं। इसी बीच एक्ट्रेस के ऑफिस की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिसे देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

आलिया का यह आलीशान ऑफिस किसी 5 स्टार होटल  से कम नहीं है। बता दें कि आलिया ने अपने इस खूबसूरत ऑफिस का नाम Eternal Sunshine' रखा है। वहीं तस्वीरों को देखकर तो यहीं लग रहा है कि आलिया ने अपने इस ऑफिस को बड़े प्यार से बनवाया है। सामने आई इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि रंगबिरंगे कुशन, साइड लैंप, टेबल और चेयर सभी चीजें काफी शानदार नजर आ रही हैं। काफी समय से एक्ट्रेस अपने ऑफिस के लिए काम कर रही थीं। 

आलिया ने अपने ऑफिस के इंटीरियर में काफी दिलचस्पी ली। डिजाइनर के साथ मिलकर वो डेकोरेशन पर अपनी राय भी रखती रहीं। आलिया के इस नए दफ्तर में उनकी टीम के लोग बैठेंगे। खुद आलिया भी शूटिंग से फ्री होने पर यहां आती रहेंगी। दफ्तर के डेकोरेशन को देखकर लगता है कि आलिया इंटीरियर को लेकर कितनी सजग हैं। 

एक्ट्रेस लॉकडाउन का पालन खूब अच्छे से कर रही हैं। घर पर कैसे समय बिता रही हैं, इससे जुड़े कई फोटोज़ आलिया भट्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर चुकी हैं। हाल ही में आलिया ने हैरी पॉटर की किताब पढ़ते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, मैजिक हमारे आस-पास ही है। हमें उसे बस महसूस करना है या पढ़ना है। 

वर्क फ्रंट की बात करें तो इस साल उनकी दो बड़ी फिल्में 'ब्रह्मास्त्र' (brahmastra) और एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) रिलीज होने वाली थी। लेकिन लॉक डाउन की वजह से अब ये संभव हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है। इस वजह से इन फिल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा आलिया जल्द ही 'गंगुबाई' और 'सड़क 2' में भी नजर आने वाली हैं। 

Next Story

वॉर 2 के लिए तैयार हैं Tiger Shroff, कहा- घुंघरू गाने में एक्ट्रा बनकर भी काम कर लूंगा !

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:50 a.m. 1k

रूपाली जायसवाल- बॉलीवुड के दो एक्शन स्टार, रितिक रोशन(Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ(Tiger Shroff) की जोड़ी ने फिल्म वॉर(War) के जरिए पर्दे पर धमाल मचा दी। 2019 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 318 करोड़ रुपये की कमाई की और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। फिल्म की शानदार सक्सेस के बाद से ही फिल्म के सीक्वल के कयास लगाए जा रहे हैं और फैन्स भी टाइगर और ऋतिक की दमदार जोड़ी को दोबारा पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इसी बीच टाइगर श्रॉफ की लेटेस्ट इंस्टाग्राम स्टोरी ने फिल्म की फ्रेंचाइजी की ख़बरों को और हवा दे दी है। टाइगर ने वॉर 2 में घुंघरू 2.O पर बैकग्राउंड डांसर बनने की इच्छा जताई है। दरअसल फिल्म की ऐक्ट्रेस वाणी कपूर(Vaani Kapoor) जो कि नैना के कैरेक्टर में नज़र आई थी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से #AskMeAnything सेशन रखा 

जिसमें एक फैन ने वाणी से पूछा कि, "मैम आपको वॉर में टाइगर के साथ काम करके कैसा लगा।" वाणी ने भी इस सवाल को बड़े इंट्रेस्टिंग वे में लिया और खुद जवाब देने के बजाए टाइगर श्रॉफ को टैग करते हुए ऐक्ट्रेस ने उन्हीं से पूछ डाला कि, "टाइगर क्या आपको मेरे साथ काम करके मजा आया?"

 फिर टाइगर ने वाणी की इंस्टाग्राम स्टोरी को रि-शेयर(Reshare) करते हुए जवाब दिया, "उम्मीद है कि हम दोनों फिल्म के सीक्वल में नजर आएं और मैं आपके और कबीर के साथ घुंघरू 2.0 में बैकग्राउंड डांसर बन सकूं"।

वैसे, वॉर 2 की स्टार कास्ट को देखना दिलचस्प होगा। फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद(Siddharth Anand) पहले ही एक प्रेस  कॉन्फ्रेंस में बताया था, "हमें इसे एक फ्रैंचाइज़ी में बदलने का विचार था, बशर्ते कि हमें दर्शकों का प्यार मिले। मांग हमारी इच्छा से अधिक है और ये इसी तरह होना चाहिए। हम सभी जल्द ही एक साथ बैठेंगे और फैसला करेंगे।

सिद्धार्थ आनंद ने आगे कहा, "मैं, टीम और सभी को आगे बढ़ाना चाहता हूं ताकि सब मिलकर फिल्म को और बेहतरीन और बना पाए। दर्शकों ने फिल्म को पसंद किया है और ये उनके प्यार का प्रमाण है। ये एक अनोखी फिल्म है, इसमें बहुत मेहनत की गई है और इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। ” आपको बता दें कि वाईआरएफ के बैनर तले बनी इस फिल्म में आशुतोष राणा, अनुप्रिया गोयनका, सोनी राजदान, संजीव वत्स, दीपानिता शर्मा और आरिफ ज़कारिया भी लीड रोल में नज़र आए थे ।

बता दें कि डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इससे पहले रितिक रोशन के साथ सुपरहिट फिल्म बैंग-बैंग भी बना चुके हैं जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।