15 साल बाद शाहरुख की फिल्म स्वदेश की तस्वीरें क्यों वायरल हो रही है ?

By Neetu May 2, 2020, 2:02 p.m. 1k

अदिति त्यागी - 15 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म स्वदेश ( Swades ) ।  शाहरुख खान ( Shahrukh Khan)  की फिल्म स्वदेश साल 2004 में रिलीज हुई  । स्वदेश एक अच्छी फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये ज्यादा चली नहीं। आशुतोष गोवारिकर निर्देशित  फिल्म 'स्वदेश को समीक्षकों ने बहुत सराहा था। लॉकडाउन के वजह से कई बॉलीवुड की थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करने का ट्रेंड चल रहा है और हाल ही में निर्माता सुनीता गोवारिकर(Sunita Gowarikar)  ने अपने सोशल मीडिया पर 'स्वदेश' की भी कुछ तस्वीरें साझा की है।

तस्वीरों में देख सकते है कि शाहरुख खान(Shahrukh Khan) ने एक गांव में फिल्म की शूटिंग की थी उनमें से कुछ तस्वीरें जिस में एक तस्वीर में शाहरुख बनियान पहने बैठे दिखाई दे रहे है।

 फ़िल्म में शाहरुख खान ने नासा इंजीनियर का किरदार निभाया था। फिल्म में शाहरुख खान का किरदार मोहन का था जो कि नासा में प्रोजेक्ट मैनेजर था। मोहन अपनी अपनी कावेरी अम्मा को लेने इंडिया आता है। कावेरी अम्मा ने मोहन की बचपन में देखभाल की थी।जब वो गांव आता है तो वहां की हालत देक नासा छोड़ हमेशा के लिए अपने देश लौट जाता है। फिल्म में गायत्री जोशी ने फीमेल लीड रोल निभाया था। 

तस्वीरों में आप एक वैन देख सकते हैं जिसमें शाहरुख़ ने ‘यूंही चला चल राही' सॉन्ग की शूटिंग की थी। इन थ्रोबैक तस्वीरों ने सारे पुराने पलों को ताजा कर दिया है ।

आशुतोष गोवारिकर इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के एक जाने-माने डायरेक्टर हैं। वो इंडस्ट्री के उन चंद डायरेक्टर्स में शामिल हैं जो इतिहास पर फ़िल्म बनाना पसंद करते हैं। इसकी बानगी आपको लगान, जोधा अकबर, मोहन जो दाड़ो जैसी फ़िल्मों में देखने को मिली होगी। आशुतोष की फिल्म स्वदेश जैसी उम्दा फिल्में उनके खाते में दर्ज है। 

आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म कभी हां कभी ना में शाहरुख खान के साथ काम किया था। फिल्म में वो शाहरुख के दोस्त के रोल में थे।

 

आशुतोष गोवारिकर में बॉलीवुड में शुरुआत बतौर एक्टर की थी । पहला मौका उन्हें केतन मेहता की फिल्म होली में मिला था । 1984  होली फिल्म रिलीज हुई थी। । इस फिल्म में आमिर खान ने भी लीड रोल किया था। 

आशुतोष ने नाम, गूंज, चमत्कार, इंद्रजीत और सलीम लंगड़े पर मत रो जैसी फिल्मों में काम किया। आशुतोष ने फिल्म इंडस्ट्री में लंबा समय बिताया है।

Related Story

Next Story

Bollywood में पैर जमाने से पहले ही इन Actresses ने कर ली थी शादी !

single-post

By E24 June 5, 2020, 8:07 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- अक्सर कहा जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस का कैरियर खत्म हो जाता है। उनको लीड रोल के बजाय मां वाले किरदार मिलने लगते हैं, लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्होंने इस बात को झूठा साबित किया। ये वो अदाकारा रही हैं जो बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले ही शादी कर चुकी थी। इन एक्ट्रेसेस ने अपने दम पर बॉलीवुड में एंट्री ली, काम किया और बड़ा नाम कमाया। आज हम आपको ऐसी ही हसीनाओं के बारे में बताएंगे जो शादीशुदा होने के बाद बॉलीवुड में नामी हस्तियां बनी।

मल्लिका शेरावत- 

बॉलीवुड में अपने बोल्ड लुक और दिलकश अदाओं से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत(Mallika Sherawat) का असली नाम रीना लांबा है। फिल्मों के लिए उन्होंने अपना नाम बदल दिया था। इसके अलावा मल्लिका फिल्मों में आने से पहले ही शादीशुदा थी।मल्लिका ने करण सिंह गिल (Karan Singh Gill) से शादी की थी जो कि जेट एयरवेज में पायलट थे, लेकिन करण से मल्लिका का तलाक हो गया था। जीना सिर्फ मेरे लिए से फिल्मों में एंट्री करने वाली मल्लिका को इमरान हाशमी के साथ आई मर्डर के लिए खूब चर्चा मिली थी।

विद्या मालवाड़े- 

बॉलीवुड में विक्रम भट्ट के डायरेक्शन में बनी फिल्म इंतेहा से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस विद्या मालवाड़े(Vidya Malvade) भी शादीशुदा थी। इंडस्ट्री में आने से पहले विद्या ने लॉ की पढ़ाई की थी और उसके बाद एयर होस्टेस के तौर पर काम कर रही थी। इसी दौरान उनकी शादी कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा से हुई थी। 

दोनों के तीन बच्चे हैं। हालांकि अरविंद की एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी। विद्या को चक दे इंडिया में गोलकीपर के किरदार से काफी पहचान मिली थी।

चित्रांगदा सिंह-

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के लाखों-करोड़ों दीवाने आज भी है। क्या आप जानते हैं फिल्मों में आने से पहले चित्रांगदा भी शादीशुदा थी। 

साल 2001 में चित्रांगदा की शादी ज्योति सिंह रंधावा से हुई थी और 2 साल बाद यानी साल 2003 में चित्रांगदा ने बॉलीवुड में सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी भी से डेब्यू किया था। एक बच्चे की मां चित्रांगदा (Chitrangda) को बॉलीवुड की हॉटेस्ट एक्ट्रेस में गिना जाता है।

माही गिल-

साल 2003 में सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी भी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस माही गिल(Mahie Gill) को अनुराग कश्यप की फिल्म देव डी से पहचान मिली थी।आपकी जानकारी के लिए बता दे माही की शादी 20 साल की उम्र में ही हो गई थी। वो शादी सही नहीं चली जिस वजह से दोनों के बीच तलाक हो गया, लेकिन उसके बाद माही ने अपने करियर की शुरुआत की। हाल ही में माही की फिल्म दूरदर्शन(Doordarshan) रिलीज हुई थी जिसे काफी पसंद किया गया था।

अदिति राव हैदरी- 

साल 2006 में अदिति राव हैदरी (Aditya Rao Hydery) ने सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी लेकिन 1 साल के अंदर ही दोनों के बीच अनबन हुई और तलाक हो गया। दिल्ली 6 (Delhi 6)में अदिति की परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया। इसके बाद अदिति ने कई फिल्मों में काम किया और वाहवाही बटोरी।

सनी लियोनी- 

बॉलीवुड की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस सनी लियोनी(Sunny Leone) ने बॉलीवुड में साल 2012 में फिल्म जिस्म से डेब्यू किया था, उससे ठीक 1 साल पहले यानी साल 2011 मेंसनी ने डेनियल से शादी की थी। 

एडल्ट फिल्मों की स्टार रही सनी ने धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल कर लिया हैऔर वह बेबी डॉल(Baby Doll) के नाम से जानी जाती हैं।

राखी गुलजार- 

बॉलीवुड की अदाकारा राखी गुलजार (Rakhi Gulzar) भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शादी कर चुकी थी और उस दौर के फेमस डायरेक्टर अजॉय विश्वास के साथ राखी ने 1963 में शादी की थी, लेकिन यह शादी 1 साल भी नहीं चल पाई और दोनों के बीच तलाक हो गया। 1970 में राखी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया जीवन मृत्यु से। हालांकि इससे पहले वह बंगाली फिल्म बधु बरन में नजर आ चुकी थी। राखी अपने दौर की सबसे सफल अदाकाराओं में शामिल रही हैं।

सुचित्रा सेन - 

बंगाली बाला और अपने दौर की बेहद उम्दा अदाकारा सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) की महज 16 साल की उम्र में शादी हो गई थी। सुचित्रा की शादी देबनाथ सेन से हुई थी। देवदास में पारो के किरदार के लिए सबसे ज्यादा जानी जाने वाली सुचित्रा ने न सिर्फ हिंदी बल्कि बंगाली फिल्मों में भी काम किया और खूब नाम कमाया। बाद में देबनाथ का निधन हो गया था।

लक्ष्मी - 

आप भले ही किसी भी दौर के हो लेकिन जूली आई लव यू सॉन्ग और माय हार्ट इज बीटिंग आपने सुना भी होगा और गुन गुनाया भी होगा।फिल्म में लीड एक्ट्रेस थी लक्ष्मी। लक्ष्मी(Laxhmi) ने बॉलीवुड से ज्यादा साउथ इंडस्ट्री में नाम कमाया। महज 16 साल की उम्र में ही लक्ष्मी की शादी हो गई थी और शादी के बाद लक्ष्मी ने फिल्मों का रुख किया था।

मौसमी चटर्जी - 

राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र, संजीव कुमार और विनोद मेहरा के साथ अक्सर फिल्मों में नजर आने वाली अदाकारा मौसमी चटर्जी (Moushmi Chatterji) भी अपना करियर बनाने से पहले ही शादी कर चुकी थी।जयंत मुखर्जी के साथ मौसमी ने सात फेरे लिए थे। उसके बाद फिल्म अनुराग के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

मुनमुन सेन - 

सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) की बेटी मुनमुन सेन(Moon Moon Sen) भी इसी लिस्ट में शामिल है। रिया और रीमा सेन की मां ने भी अपनी मां की तरह ही जल्दी शादी कर ली थी। जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के साथ अंदर बाहर के साथ बॉलीवुड में मुनमुन सेन ने डेब्यू किया था।

Related Story

Next Story

मॉम आयशा के बर्थडे पर Tiger Shroff ने लिखी दिल छू लेने वाली बात !

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:57 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के फ्लैक्सिबल और टैलेंटेड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के घर में आज डबल सेलिब्रेशन का मौका है। लॉक डाउन के बीच परिवार में जश्न मनाया जा रहा है। दरअसल पहला कारण तो टाइगर की मॉम आयशा श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रही है और दूसरा आयशा और जैकी श्रॉफ(Jackie Shroff) शादी की सालगिरह भी मना रहे हैं। टाइगर ने इस खास मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया और अलग अंदाज में मां आयशा को विश किया।

                                                                Tiger Shroff  1st Post 

टाइगर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने पापा जैकी की और मां आयशा की फोटो लगाकर उन्हें एनिवर्सरी(anniversary) की बधाई दी।

                                                                 Tiger  Shroff 2ND Post

 दूसरी फोटो में टाइगर ने मॉम आयशा को जन्मदिन की बधाई दी और लिखा- 'अच्छा हुआ आपका जन्म हुआ',

                                                                  Krishna Shroff Post

 टाइगर के साथ-साथ उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ(Krishna Shroff) ने पापा मम्मी को 43वीं सालगिरह पर बधाई दी और एक प्यार भरा पोस्ट लिखा। इसके अलावा कृष्णा ने मां के बर्थडे पर भी उनको अपना बेस्ट फ्रेंड और सोलमेट बताते हुए शुभकामनाएं दी।

टाइगर और कृष्णा दोनों ही अपनी मॉम के काफी क्लोज हैं। अक्सर आयशा अपने दोनों बच्चों की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में आयशा ने ऐसी ही एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी जिसमे टाइगर और कृष्णा काफी छोटे नजर आ रहे थे। 

                                                              Disha Patani Post

वेल, टाइगर की रूमर्ड गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी (Disha Patani) ने भी आयशा श्रॉफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। दिशा टाइगर की फैमिली के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती है। टाइगर की मॉम आयशा के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर करते हुए दिशा ने लिखा -हैप्पी बर्थडे माय ब्यूटी।इस फोटो से ही अंदाजा लगा पाना आसान है कि दोनों के बीच की बॉन्डिंग कितनी स्ट्रांग है। 

                                                   Tiger Shroff And Disha Patani

इससे पहले खबरें आई थी कि  दिशा टाइगर के परिवार के साथ ही उनके घर पर रह रही हैं और क्वॉरेंटाइन (Quarantine)टाइम इंजॉय कर रही है, जिस पर टाइगर की बहन कृष्णा ने सफाई दी थी और कहा था दिशा हमारे साथ नहीं रहती हैं बल्कि वह हमारे घर के पास रहती हैं। हम लोग साथ में कभी-कभी शॉपिंग (Shopping) करने चले जाते हैं।

                                         Tiger Shroff, Krishna Shroof And Disha Patani

दिशा और टाइगर की दोस्ती को लेकर भी कृष्णा ने बताया था कि टाइगर जल्दी से किसी के साथ घुलते मिलते नहीं है, अगर वह दिशा के साथ दोस्ती निभा रहे हैं तो इसका मतलब है कि दिशा काफी कूल(Cool) है। टाइगर की फैमिली के साथ दिशा की बॉन्डिंग(Bonding) सभी की निगाहें अपनी तरफ खींचती है।

Related Story

Next Story

एक्टर Nawazuddin Siddiqui ने भाई पर लगे यौन शोषण आरोपों पर तोड़ी चुप्पी ।

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:39 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- वाइफ से तलाक लेने की ख़बरों के वायरल होने के बाद फेमस ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। नवाजुद्दीन के फिर से सुर्खियों में आने की वजह उनकी फैमिली ही बनी है लेकिन इस बार मामला और भी ज्यादा गंभीर है जिसने नवाजुद्दीन के साथ-साथ उनके भाई पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। नवाजुद्दीन की भतीजी ने अपने चाचा यानी शमास सिद्धिकी पर सेक्सूअल हरैशमेंट(Sexual Harassment) का इल्ज़ाम लगाया है और साथ ही नवाजुद्दीन पर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की बात कही है।

                                       Nawajuddin Siddiqui And Brother Shamas Siddiqui

ख़बरों के मुताबिक हाल ही में एक लीडिंग टेबलाइड ने इस पूरे मामले पर ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की राय जाननी चाही लेकिन ऐक्टर जवाब देने के मूड में नज़र नहीं आए। नवाजुद्दीन ने बस इतना कहते हुए बात को टाल दिया कि, " आपके कन्सर्न के लिए शुक्रिया, लेकिन मैं इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकता।

                                                           Nawajuddin Siddiqui

वहीं एक दूसरे लीडिंग टेबलाइड से बात करते हुए नवाजुद्दीन की भतीजी ने ऐक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा, "बड़े पापा नवाज ने मुझे उस दिन कॉल किया था। जिस दिन मैंने एफआईआर फाइल की थी। उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो? मैंने उनसे कहा कि मैंने आपको अपने सिचुएशन के बारे में हमेशा बताया लेकिन आपने कभी मेरी मदद नहीं की"।

                                                                Nawajuddin Siddiqui

भतीजी ने आगे बताया कि, "बड़े पापा(नवाजुद्दीन) ने मुझसे ये भी पूछा कि अगर आपको किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे इसी नंबर पर कॉल करें जिसे सुन मैं शॉक्ड रह गई  क्योंकि उन्होंने मुझे इससे पहले पिछले 5 सालों में कभी फोन नहीं किया था।" 

मामले को बढ़ता देख नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी (Shamas Siddiqui) ने ट्वीट कर  इस मामले पर अपनी सफाई दे दी है। शमास ने बैक टू बैक दो ट्वीट करते हुए लिखा, "कोई शख्स कानून को कैसे गुमराह कर सकता है, और एक ही केस को लेकर दो अलग-अलग बयान कैसे दर्ज करा सकता है। जब दो साल पहले कोर्ट में दिए गए स्टेटमेंट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम नहीं था और ये केस पहले से ही उत्तराखंड में चल रहा है। "

 इसके अलावा शमास सिद्दीकी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, "इस झूठी खबर को मीडिया में फैलाने वाले शख्स के इरादों का साफ पता चलता है। सच जल्द ही सबके सामने आएगा।"

                                                                   Nawajuddin Siddiqui

आपको बता दें सबसे पहले एक लीडिंग टेबलाइड को दिए इंटरव्यू में नवाजुद्दीन की भतीजी ने खुद इस मामले का खुलासा किया था और बताया था कि, "मैंने अपने चाचा(शमास सिद्धिकी) के खिलाफ सैक्सुअल हरैशमेंट का केस फाइल कराया है। जब मैं नौ साल की थी तो मैं इसकी शिकार हुई थी। मुझे उस काफी टॉर्चर भी किया गया था और एक बच्ची होने के नाते मैं ये नहीं समझ पाई थी कि ये मेरे अंकल ही हैं, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई तो मुझे पता चला कि ये टच अलग था।

Related Story

Next Story

पत्नी दीप्ति का जन्मदिन मना रहे हैं एक्टर Shreyas Talpade, देखिए इनकी फैमिली की तस्वीरें

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:14 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर और निर्देशक श्रेयस तलपड़े आज अपनी पत्नी दीप्ति तलपड़े का जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर पत्नी संग तस्वीरें पोस्ट की है और बेहद प्यारा मैसेज लिखकर उन्होंने दीप्ति को विश किया है। दीप्ति के जन्मदिन पर हम आपको इनकी लव-स्टोरी और फैमिली की तस्वीरें दिखाएंगे। दीप्ति तलपड़े और श्रेयस तलपड़े की लव स्टोरी बेहद फिल्मी है। 

श्रेयस तलपड़े और दीप्ति तलपडे एक दूसरे के साथ खुश हैं कितने खुश हैं ये उनकी तस्वीरों से जाहिर होता है। श्रेयस तलपड़े और दीप्ति तलपडे की शादी को काफी साल हो चुके हैं। ये कपल पहली बार कॉलेज में मिला था। श्रेयस तलपड़े उनके कॉलेज में एक इंवेट के लिए पहुंचे थे।

Shreyas Talpade

 इस दौरान वो श्रेयस एक सेलेब्रिटी के तौर पर पहुंचे थे। इसी कॉलेज में मेरी दीप्ति से मुलाकात हुई थी और मैं पहली ही नजर में उन्हें दिल दे बैठा था। दीप्ति ही पहली और आखिरी लड़की रही है जिसे उन्होंने प्यार किया। आज ये कपल एक बेटी के माता-पिता है। 

  

Shreyas Talpade wife

दोनों शादी के लगभग 14 साल के बाद साल 2018 में सेरोगेसी के जरिए एक बेटी पैरेंट्स बने थे। श्रेयस और दीप्ति पिछले छुट्टियां मना रहे थे और 4 मई साल 2018 को ये गुड न्यूज मिली थी। अब उनकी बेटी दो साल की हो गई है। ये कपल अक्सर अपनी बेटी आदया की तस्वीरें शेयर करते हैं। श्रेयस ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। 

Shreyas Talpade family

जिसमे इकबाल, डोर और वेलकम टू सज्जनपुर जैसी गंभीर और मीनिंगफुल फिल्में शामिल है। श्रेयस ने कॉमेडी फिल्मों की तरफ अपना रुख किया। उन्होंने फिल्म ओम शांति ओम में शाहरुख खान के बेस्ट फ्रेंड का रोल निभाया था। 

Shreyas Talpade family pic

इसके बाद वे अपना सपना मनी मनी और गोलमाल जैसी फिल्मों में भी कॉमेडी करते नजर आए। साल 2017 में उन्होंने अपने डायरेक्शन पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने फिल्म पोस्टर बॉयज का निर्देशन किया था। इस फिल्म में सनी देओल और बॉबी देओल नजर आए थे। इस फिल्म में श्रेयस ने भी अहम भूमिका निभाई थी। 

Related Story