बॉलीवुड के 7 सबसे महंगे तलाक। बीवी से अलग होने की करोड़ों में कीमत चुकाई !

By Neetu June 3, 2020, 9:23 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड में रिश्ते बनना और बनकर टूट जाना कोई नई बात नहीं हैं। कुछ सितारों की शादी मिसाल है, तो कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होने शादी के कई सालों बाद अपने जीवनसाथी को तलाक दे दिया। हांलाकि तलाक की काफी बड़ी कीमत भी इन सेलीब्रिटीज़ को चुकानी पड़ी हैं। आज बात करेंगे, बॉलीवुड के 7 सबसे महंगे तलाक के बारे में, जब बीवी से अलग होने की इन सेलेब्स ने चुकाई है करोड़ो में कीमत।

करिश्मा कपूर – संजय कपूर

अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद करिश्मा कपूर(Karisma Kapoor) ने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन संजय कपूर(Sunjay Kapur) से शादी की थी। लेकिन करिश्मा की गृहस्थी में शादी के कुछ साल बाद ही दरार आनी शुरु हो गई। वजह थी संजय कपूर का दिलफेंक नेचर। दोनों ने 2014 में तलाक का केस फाइल किया था। 2016 में दोनों का तलाक फाइनल हुआ। संजय कपूर को तलाक के बाद करिश्मा को बतौर एलिमनी मोटी रकम देनी पड़ी। संजय के पिता का मुंबई (खार) वाला फ्लैट करिश्मा के नाम कर दिया गया। इसके साथ ही संजय ने अपने दोनों बच्चों के नाम से 14 करोड़ के बॉन्ड खरीदे, जिसका ब्याज प्रति महीने 10 लाख रुपए करिश्मा को मिलता है। इतना ही नहीं, बच्चों की पढ़ाई और रहन-सहन पर होने वाले खर्चे की ज़िम्मेदारी भी संजय कपूर के पास ही है।

ऋतिक रोशन – सुज़ैन खान

ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) और सुज़ैन खान(Sussanne Khan) के तलाक की खबर ने बॉलीवुड में बवाल मचा दिया था। इस खबर पर भरोसा करना किसी के लिए भी आसान नहीं था। ऋतिक और सुज़ैन शादी के 14 साल बाद अलग हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि सुज़ैन ने ऋतिक से तलाक के बाद बतौर एलिमनी 400 करोड़ रूपयों की मांग की थी। हांलाकि ऋतिक ने बाद में ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करके इस तरह की सभी खबरों को बेबुनियाद बताया था। लेकिन माना जाता है कि ऋतिक ने सुज़ैन को 380 करोड़ रुपयों का भुगतान किया है। और अगर यह बात सच है तो ऋतिक-सुजैन का तलाक बॉलीवुड का सबसे महंगा तलाक है। 

फरहान अख्तर – अधुना भबानी

फरहान अख्तर(Farhan Akhtar) और अधुना भबानी(Adhuna Bhabani) की जोड़ी बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में से एक थी। दोनों ने अपने रिश्ते को 16 साल तक निभाया। लेकिन फिर अचानक खबर आई, कि फरहान और अधुना ने अपनी खुशहाल शादी को तोड़ने का फैसला कर लिया है। इस तलाक की वजह ऋद्धा कपूर से फरहान की बढ़ती नज़दीकियों को माना गया। तलाक के बाद फरहान ने अधुना को मंथली गुज़ारा भत्ता देने की बजाए एक मुश्त गुजारा भत्ता देने का विकल्प चुना, जिसे अधुना ने भी माना। अपने बच्चों के भविष्य की सुरक्षा के लिए भी फरहान का इंवेस्टमेंट करनी पड़ी, फरहान को अपने बच्चों की कस्टडी भी नहीं मिली है। इसके साथ बांद्रा वाला बंगला ‘विपासना’ भी फरहान को अधुना के नाम करना पड़ा।

सैफ अली खान – अमृता सिंह

सैफ अली खान(Saif Ali Khan) और अमृता सिंह(Amrita Singh) की शादी बॉलीवुड की विवादित शादियों में से रही है। अमृता सैफ से 13 साल बड़ी हैं। सैफ का परिवार भी अमृता से उनकी शादी के खिलाफ था। तमाम मुश्किलों के बावजूद सैफ और अमृता ने अपनी शादी को कई साल तक निभाया। लेकिन आखिरकार 13 साल बाद ये रिश्ता टूट गया वो भी कड़वाहट के साथ। अमृता से अलग होने पर सैफ ने एलिमनी के तौर पर काफी बड़ी कीमत चुकाई थी। 

अपने एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था  कि “मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपये देने हैं, जिसमें 2.5 करोड़ मैं उन्हे दे भी चुका हूं। इसके अलावा मुझे हर महीने अपने बेटे के लिए 1 लाख रूपये देने हैं, जब तक वह 18 साल का नहीं हो जाता। मैं शाहरुख खान नहीं हूं, मेरे पास इतना पैसा भी नहीं हैं। मैने अमृता को वादा किया है कि मैं बाकि के पैसे भी चुका दूंगा”

आपको बता दें कि सैफ ने बकाया रकम भी चुका दी है और उन्होने दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सैफ करीना कपूर से शादी कर चुके हैं। दोनों अपने बेटे तैमूर के साथ खुशहाल ज़िंदगी गुज़ार रहे हैं।

अरबाज़ खान – मलाइका अरोड़ा

अरबाज़ खान(Arbaaz Khan) और मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) का रिश्ता भी बेहद कड़वाहट के साथ खत्म हुआ था। दोनों शादी के 18 साल बाद अलग हुए थे। तलाक के बाद मलाइका को बेटे अरहान खान की कस्टडी मिली, तो वहीं अरबाज़ को बेटे से मिलने की इजाज़त मिली थी। इतना ही नहीं रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि मलाइका ने एलिमनी के तौर पर अरबाज़ से कम से कम 10 करोड़ रुपयों की मांग की थी। जिसके बाद अरबाज़ ने मलाइका को 15 करोड़ की रकम एलिमनी के तौर पर दी थी।

संजय दत्त – रिहा पिल्लई

संजय दत्त(Sanjay Dutt) ने दूसरी शादी रिहा पिल्लई(Reha Pillai) से की थी। लेकिन रिहा ने स्टार टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से शादी करने के लिए संजय से तलाक ले लिया था। दोनों का तलाक 1999 में हुआ था। कहा जाता है, कि रिहा संग तलाक फाइनल होने तक संजय उनके सभी खर्चों को भुगतान कर रहे थे, जब कि रिहा लिएंडर पेस के बच्चे की मां भी बन चुकी थीं। तलाक के बाद संजय को रिहा को एलिमनी के तौर पर सी-फेसिंग लग्ज़री अपार्टमेंट और एक लग्ज़री कार भी देनी पड़ी थी। 

प्रभुदेवा और रामलथ

कोरियोग्राफर-डांसर-डायरेक्टर प्रभुदेवा(PrabhuDeva) ने भी अपनी शादी टूटने की भारी रकम अदा की है। 2011 में प्रभुदेवा अपनी पत्नी रामलथ(Ramlath) से तलाक लेकर अलग हो गए थे। तलाक के बाद रामलथ ने प्रभुदेवा से प्रॉपर्टी की डिमांड की थी, जिसकी कीमत 20 से 25 करोड़ के बीच थी। इसके अलावा रामलथ को प्रभुदेवा से दो लग्ज़री गाड़ियां 1 लाख कैश भी एलिमनी के तौर पर मिले थे।

Related Story