वायरल हो रही हैं ऋषि-नीतू के शादी की तस्वीरें और आमंत्रण कार्ड !

By Neetu May 2, 2020, 7:48 p.m. 1k

पूजा राजपूत-   30 अप्रैल को ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) के निधन के बाद से बॉलीवुड शोक की लहर में डूबा है। पूरा कपूर परिवार भी गमज़दा है। ऋषि कपूर का जाना, उनके करीबी दोस्तों अमिताभ बच्चन, राकेश रोशन, और जितेन्द्र जैसे अभिनेताओं को भी गम दे गया है। इसी के साथ सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर के बचपन से लेकर अभी तक की कई पुरानी तस्वीरों की भी बाढ़ आ गई है। इसी बीच सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर और नीतू सिंह के रिसेप्शन (Wedding Reception) का कार्ड तेज़ी से वायरल(Viral) हो रहा है।

40 साल पहले 22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी हुई थी। ऋषि और नीतू (Neetu Kapoor) की शादी की खुशी में राज कपूर ने पूरे बॉलीवुड को शानदार दावत थी। इस रिसेप्शन पार्टी का एक कार्ड सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्मस पर शेयर किया जा रहा है।व्हाइट बैकग्राउंड के कार्ड पर बेहद सादे शब्दों में रिसेप्शन पार्टी का निमंत्रण छपा है।

कार्ड के सबसे ऊपर ऋषि के पिता राज कपूर(Raj Kapoor) की प्रोडक्शन कम्पनी RK फिल्मस(RK Films) का लोगो छपा है, तो उसके ठीक नीचे लिखा है कि ‘मिस्टर एंड मिसेज़ राज कपूर अपने बेटे ऋषि और बहू नीतू के वेडिंग रिसेप्शन के शुभ अवसर पर आपके साथ का सहर्ष अनुरोध करते हैं। नीचे रिसेप्शन की तारीख जो कि 23 जनवरी 1980 है और वक्त शाम साढ़े छ: बजे से रात 9 बजे तक का लिखा है।

 साथ ही कार्ड में सबसे नीचे, शशि कपूर, शम्मी कपूर, राजन नंदा, रणधीर कपूर और प्रेम नाथ के नाम भी लिखे हैं। बेटे और बहू की शादी की दावत राज कपूर ने चेंबूर स्थित अपने RK स्टूडियो में दी थी।  

राजकपूर ने ऋषि और नीतू के रिशेप्शन पार्टी में पूरे बॉलीवुड को न्योता भेजा था। इस शादी में नरगिस और सुनील दत्त भी पहुंचे थे। 

अपनी फिल्मों की तरह राज कपूर ने इस शादी पर भी पानी की तरह रुपया बहाया था। दो सितारों की शादी में बॉलीवुड के तमाम नामचीन सितारे पहुंचे ।  वर वधू को आर्शीवाद देने देवानंद भी पहुंचे थे। 

वेडिंग रिसेप्शन में ऋषि व्हाइट शूट पहने बहुत खूबसूरत दिख रहे थे। वहीं नीतू ने हैवी साड़ी पहनी थी। दोनों की जोड़ी बहुत खूबसूरत दिख रही थी। धर्मेन्द्र और शत्रुघ्न सिन्हा भी उनके वेडिंग रिसेप्शन के मेहमान बने। नवविवाहित जोड़े के लिए वो गिफ्ट भी लेकर गए थे। 

कहा जाता है- अपनी शादी के दौरान नीतू कपूर बेहोश हो गईं थी, तो वहीं ऋषि कपूर को भी चक्कर आ गए थे। दरअसल बॉलीवुड के इस सबसे खूबसूरत जोड़े की खुशी में शामिल होने के लिए इतनी भीड़ आ गई थी, जिसे देख ऋषि और नीतू दोनों का दिल घबरा गया था।