गलवान में चीन से हुई झड़प में शहीद हुए सैनिको को बॉलीवुड ने किया सलाम

By Neetu June 17, 2020, 10:28 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  भारत और चीन के बीच गलवान(Galwan) घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के कर्नल समेत 20 जवान शहीद होने की खबर से पूरे देश में शोक का माहौल है। वहीं इसी झड़प के दौरान 43 चीनी सैनिकों के ढेर होने की भी खबर सामने आ रही हैं। भारतीय जवानों की शहादत का गम पूरे देश में देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर इन जवानों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। फिल्मी सितारों ने भी सैनिकों की शहादत पर शत-शत नमन किया।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने सोशल मीडिया पर लिखा  - जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी ज़रा याद करो कुर्बानी। हमें सुरक्षित रखने के लिए उन्होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी, भारतीय जवानों को सलाम। जय हिंद।

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) ने लिखा - जवानों की शहादत की खबर से पूरी तरह से स्तब्ध हूं। हम हमेशा सैनिकों के कर्जदार रहेंगे।

रितिक रोशन(Hrithik Roshan) ने लिखा - लद्दाख में जवानों की शहादत की खबर सुनकर मन भारी हो रहा है। सेना के जवान अभी भी सरहद पर मजबूती से खड़े हैं। शहीदों को श्रद्धांजलि ।

यामी गौतम(Yami Gautam)ने लिखा- बहादुर जवानों की शहादत को सलाम, सेना के जवानों के त्याग के हम हमेशा कर्जदार हैं। शहीद जवानों को दिल से नमन और श्रद्धांजलि।

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) ने शहीद हुए कर्नल संतोष के लिए लिखा - संतोष बाबू आप हमारे दिल में हमेशा रहोगे। आपका ये एहसान देश कभी नहीं भूलेगा। आपके और आपके परिवार को सलाम।

नेहा धूपिया(Neha Dhupia) ने लिखा- शहीद जवानों के परिवारों को सांत्वना। इन बहादुर जवानों ने हमारी सुरक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया। हम उनके कर्जदार हैं। इन सबके साथ साथ अदनान सामी, सोफी चौधरी, निमृत कौर, हिमांश कोहली समेत तमाम सितारों ने भी दुख जाहिर किया और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौनी रॉय(Mouni Roy) ने भी 20 जवानों की शहादत की खबर पर दुख जाहिर किया और लिखा - भगवान इसे बंद कराओ। परिवार के लिए बहुत सारी दुआएं।

विकी कौशल, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, ईशा गुप्ता समेत तमाम सितारों ने भारत-चीन विवाद में शहीद हुए जवानों को लेकर शोक व्यक्त किया।

Related Story