बॉलीवुड को सदमा दे गए सुशांत ! सोशल मीडिया के ज़रिए बॉलीवुड सितारे दे रहे हैं ऋद्धाजंलि।

By Neetu June 14, 2020, 4:33 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अपने परिवार, पूरे बॉलीवुड और अपने करोड़ों फैंस को सदमा दे गए हैं। सुशांत सिर्फ 34 साल के थे। खबरों के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा वाले फ्लैट में फांसी लगाकर खुशकुशी कर ली। इस घटना की खबर सबसे पहले उनके घर के हैल्पर को लगी थी, उसी ने फोन करके पुलिस को घटना की जानकारी दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। साथ ही सुशांत के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया गया है। सुशांत की सुसाइड की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। 

जैसे ही सुशांत के आत्महत्या करने की खबर मीडिया में आउट हुई, लोगों को इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो गया। किसी को समझ नहीं आ रहा, कि बेहद जिंदादिल शख्स जो अपनी ही दुनिया में मस्त रहता था, वह आखिर इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकता है?

रिपोर्ट्स की मानें, तो सुशांत पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे थे, और उनका इलाज भी चल रहा था। कुछ ही महीनों पहले वह अपने बिहार स्थित पैत्रिक घर में भी होकर आए थे, इस दौरान भी उन्होने परिवार के अन्य सदस्यों और दोस्तों से ज़िक्र नहीं किया कि वह किस दौर से गुज़र रहे हैं। सुशांत के पिता पटना में अकेले रहते थे। जवान बेटे को खो देने के बाद उनके पिता गहरे सदमें में है। यह वह क्षति है जिसकी पूर्ति कभी नहीं हो पाएगी।

सुशांत ने जिंदगी से हार मानकर मौत को गले लगा लिया। उनके यूं अचानक चले जाने से पूरा बॉलीवुड एक बार फिर सदमें में डूब गया है। लगातार दो महीने से बॉलीवुड एक के बाद एक झटके झेल रहा है। कई दिग्गज कलाकारों को फिल्म इंडस्ट्री खो चुकी है। लेकिन सुशांत की सुसाइड की खबर ने तो दिल के साथ-साथ दिमाग पर भी गहरा प्रहार किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर सुशांत के देहांत की खबर पर दु:ख ज़ाहिर किया। उन्होने लिखा है “सुशांत सिंह राजपूत...एक उज्जव युवा अभिनेता बहुत जल्द चला गया। उन्होने टीवी और फिल्मों में काम किया। मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया और वह अपने पीछे कई यादगार प्रदर्शनों को पीछे छोड़ गए हैं। उनके निधन से स्तब्ध हूं। “ होनहार और टैलेंटिड सितारे को खो देने के दुख में डूबे बॉलीवुड सेलेब्स, सोशल मीडिया के ज़रिए सुशांत के निधन पर दुख जता रहे हैं, और उन्हें ऋद्धाजंलि दे रहे हैं। 

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा “ईमानदारी से इस खबर ने मुझे स्तब्ध और अवाक कर दिया है... मुझे याद है कि मैं छिछोरे में #SushantSinghRajput को देख रहा हूं, और अपने दोस्त साजिद को बता रहा हूं, (इसके निर्माता) कि मैने फिल्म का कितना आनंद लिया है, काश मैं इस फिल्म का हिस्सा होता। ऐसा प्रतिभाशाली अभिनेता...भगवान आपके परिवार को शक्ति दे...”

सुशांत के निधन पर सोनाक्षी सिन्हा ने भी दुख जताया है, और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। सोनाक्षी ने लिखा “शब्दों से परे हैरान हूं। शांति में आराम करो सुशांत। आप कभी नहीं जान सकते कि किसी को क्या हो रहा है...दयालु बनें। उनके परिवार और उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना।“

अभिनेता सन्नी देओल ने भी सुशांत को सोशल मीडिया के ज़रिए ऋद्धांजलि दी है। उन्होने ट्विटर पर लिखा है कि “#सुशांतसिंहराजपूत के निधन के बारे में सुनकर बहुत दु:ख हुआ...बहुत दुखी और दुर्भाग्यपूर्ण... उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके प्रियजनों के प्रति संवेदना। “इसके साथ सनी देओल ने यह भी लिखते हैं “अपने और अपने आस-पास के लोगों की देखभाल करें। अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता बनाएं |”

फिल्म ड्राइव में सुशांत के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस ज़रीन खान भी इस दुखद खबर को जानने के बाद से ही काफी सदमे मे है। ज़रीन ने इंस्टाग्राम पर लिखा “आप हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान सजाए रहते थे। यह बात स्वीकार करने के लिए मैं खुद  को तैयार नहीं कर पा रही हूं। दुखी और तबाह...तुम हमेशा याद आओगे सुशांत,शबाना आज़मी, अदनान सामी, अजय देवगन, प्रसून जोशी, लता मंगेश्कर जैसे सितारों ने भी सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर दु:ख व्यक्त किया है, और उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

Related Story