Flashback - जब दिवाली पर अमिताभ का जल गया था हाथ, 2 महीने तक रहे थे परेशान।

By Neetu May 14, 2020, 5:06 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) लॉकडाउन के दौरान अपनी यादों के पिटारे से अक्सर अपने फैन्स के साथ कुछ न कुछ शेयर कर रहे हैं। उनके  मजेदार किस्से सुनने में उनके फैन्स भी काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को बिग बी को करीब से जानने का भी मौका मिल रहा है। बिग बी लगातर लॉकडाउन के बीच अपने कई थ्रोबैक किस्से शेयर कर चुके हैं। 

अब हाल ही में उन्होनें सोशल मीडिया पर अपना एक और किस्सा  शेयर किया है। उन्होनें इंस्टा पर अपने हाथ कि उंगलियों कि एक पिक्चर शेयर कि है।जिसमें वो बता रहे कि कैसे एक बार  दिवाली में उन्होंने अपना हाथ पटाखे से जला लिया था। 

उन्होनें लिखा कि,"उंगलियां इन्सान कि शरीर का सबसे पेचीदा पार्ट होती है। इन्हें लगातार मूव करना जरुरी होता है । अगर इनमें मूवमेंट ना हो तो ये अकड़ जाती हैं। लेकिन एक बार जब दिवाली में पटाखे से मेरा हाथ जल गया था। फिर मैं दो महीने तक अपने अंगूठे को इंडेक्स फिंगर तक भी नहीं ले जा पा रहा था। लेकिन जरा सोचिए जब ये उंगलियां ठीक होती हैं, तब क्या नहीं कर सकतीं, Creativity (रचनात्मकता)।"  इसी के साथ वो पोस्ट कि गई पिक्चर में अपनी हाथ की परछाई से कोई शेप बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

बता दें कि ये किस्सा साल 1984 का है, जब अमिताभ कि फिल्म शराबी रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के शूटिंग के दौरान ही अमिताभ हमेशा अपना एक हाथ पॉकेट में डाले नजर आए थे। उस दौरान ये फैशन ट्रेंड बन गया था औऱ साथ ही बिग बी का सिग्नेचर पोज भी। दरअसल पॉकेट में वो अपने जले हुए हाथ को छुपाते थे। 

इससे पहले भी अमिताभ ने अपना एक पुराना किस्सा शेयर किया था। जिसमें उन्होनें फिल्म डॉन के 42 साल पूरे होने पर खुशी जाहिर की थी। साथ ही उन्होंने नूतन के साथ एक पिक्चर शेयर कर ये बताया कि फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था। ये पोस्ट भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral) हुई थी। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो इस साल बिग बी के पास चार बड़ी फिल्में  हैं। जिसमें "गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo) झुंड (Jhund),चेहरे (Chehre) और ब्राहास्त्र (Brahmastra) है। लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से फिल्मों की रिलीज टाल दी गई है।इसी वजह से कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा रही हैं जिसमें बिग बी की झुंड और गुलाबो सिताबो भी शामिल है।

Related Story