Bollywood में पैर जमाने से पहले ही इन Actresses ने कर ली थी शादी !

By Neetu June 5, 2020, 8:07 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- अक्सर कहा जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस का कैरियर खत्म हो जाता है। उनको लीड रोल के बजाय मां वाले किरदार मिलने लगते हैं, लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्होंने इस बात को झूठा साबित किया। ये वो अदाकारा रही हैं जो बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले ही शादी कर चुकी थी। इन एक्ट्रेसेस ने अपने दम पर बॉलीवुड में एंट्री ली, काम किया और बड़ा नाम कमाया। आज हम आपको ऐसी ही हसीनाओं के बारे में बताएंगे जो शादीशुदा होने के बाद बॉलीवुड में नामी हस्तियां बनी।

मल्लिका शेरावत- 

बॉलीवुड में अपने बोल्ड लुक और दिलकश अदाओं से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत(Mallika Sherawat) का असली नाम रीना लांबा है। फिल्मों के लिए उन्होंने अपना नाम बदल दिया था। इसके अलावा मल्लिका फिल्मों में आने से पहले ही शादीशुदा थी।मल्लिका ने करण सिंह गिल (Karan Singh Gill) से शादी की थी जो कि जेट एयरवेज में पायलट थे, लेकिन करण से मल्लिका का तलाक हो गया था। जीना सिर्फ मेरे लिए से फिल्मों में एंट्री करने वाली मल्लिका को इमरान हाशमी के साथ आई मर्डर के लिए खूब चर्चा मिली थी।

विद्या मालवाड़े- 

बॉलीवुड में विक्रम भट्ट के डायरेक्शन में बनी फिल्म इंतेहा से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस विद्या मालवाड़े(Vidya Malvade) भी शादीशुदा थी। इंडस्ट्री में आने से पहले विद्या ने लॉ की पढ़ाई की थी और उसके बाद एयर होस्टेस के तौर पर काम कर रही थी। इसी दौरान उनकी शादी कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा से हुई थी। 

दोनों के तीन बच्चे हैं। हालांकि अरविंद की एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी। विद्या को चक दे इंडिया में गोलकीपर के किरदार से काफी पहचान मिली थी।

चित्रांगदा सिंह-

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के लाखों-करोड़ों दीवाने आज भी है। क्या आप जानते हैं फिल्मों में आने से पहले चित्रांगदा भी शादीशुदा थी। 

साल 2001 में चित्रांगदा की शादी ज्योति सिंह रंधावा से हुई थी और 2 साल बाद यानी साल 2003 में चित्रांगदा ने बॉलीवुड में सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी भी से डेब्यू किया था। एक बच्चे की मां चित्रांगदा (Chitrangda) को बॉलीवुड की हॉटेस्ट एक्ट्रेस में गिना जाता है।

माही गिल-

साल 2003 में सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी भी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस माही गिल(Mahie Gill) को अनुराग कश्यप की फिल्म देव डी से पहचान मिली थी।आपकी जानकारी के लिए बता दे माही की शादी 20 साल की उम्र में ही हो गई थी। वो शादी सही नहीं चली जिस वजह से दोनों के बीच तलाक हो गया, लेकिन उसके बाद माही ने अपने करियर की शुरुआत की। हाल ही में माही की फिल्म दूरदर्शन(Doordarshan) रिलीज हुई थी जिसे काफी पसंद किया गया था।

अदिति राव हैदरी- 

साल 2006 में अदिति राव हैदरी (Aditya Rao Hydery) ने सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी लेकिन 1 साल के अंदर ही दोनों के बीच अनबन हुई और तलाक हो गया। दिल्ली 6 (Delhi 6)में अदिति की परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया। इसके बाद अदिति ने कई फिल्मों में काम किया और वाहवाही बटोरी।

सनी लियोनी- 

बॉलीवुड की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस सनी लियोनी(Sunny Leone) ने बॉलीवुड में साल 2012 में फिल्म जिस्म से डेब्यू किया था, उससे ठीक 1 साल पहले यानी साल 2011 मेंसनी ने डेनियल से शादी की थी। 

एडल्ट फिल्मों की स्टार रही सनी ने धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल कर लिया हैऔर वह बेबी डॉल(Baby Doll) के नाम से जानी जाती हैं।

राखी गुलजार- 

बॉलीवुड की अदाकारा राखी गुलजार (Rakhi Gulzar) भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शादी कर चुकी थी और उस दौर के फेमस डायरेक्टर अजॉय विश्वास के साथ राखी ने 1963 में शादी की थी, लेकिन यह शादी 1 साल भी नहीं चल पाई और दोनों के बीच तलाक हो गया। 1970 में राखी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया जीवन मृत्यु से। हालांकि इससे पहले वह बंगाली फिल्म बधु बरन में नजर आ चुकी थी। राखी अपने दौर की सबसे सफल अदाकाराओं में शामिल रही हैं।

सुचित्रा सेन - 

बंगाली बाला और अपने दौर की बेहद उम्दा अदाकारा सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) की महज 16 साल की उम्र में शादी हो गई थी। सुचित्रा की शादी देबनाथ सेन से हुई थी। देवदास में पारो के किरदार के लिए सबसे ज्यादा जानी जाने वाली सुचित्रा ने न सिर्फ हिंदी बल्कि बंगाली फिल्मों में भी काम किया और खूब नाम कमाया। बाद में देबनाथ का निधन हो गया था।

लक्ष्मी - 

आप भले ही किसी भी दौर के हो लेकिन जूली आई लव यू सॉन्ग और माय हार्ट इज बीटिंग आपने सुना भी होगा और गुन गुनाया भी होगा।फिल्म में लीड एक्ट्रेस थी लक्ष्मी। लक्ष्मी(Laxhmi) ने बॉलीवुड से ज्यादा साउथ इंडस्ट्री में नाम कमाया। महज 16 साल की उम्र में ही लक्ष्मी की शादी हो गई थी और शादी के बाद लक्ष्मी ने फिल्मों का रुख किया था।

मौसमी चटर्जी - 

राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र, संजीव कुमार और विनोद मेहरा के साथ अक्सर फिल्मों में नजर आने वाली अदाकारा मौसमी चटर्जी (Moushmi Chatterji) भी अपना करियर बनाने से पहले ही शादी कर चुकी थी।जयंत मुखर्जी के साथ मौसमी ने सात फेरे लिए थे। उसके बाद फिल्म अनुराग के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

मुनमुन सेन - 

सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) की बेटी मुनमुन सेन(Moon Moon Sen) भी इसी लिस्ट में शामिल है। रिया और रीमा सेन की मां ने भी अपनी मां की तरह ही जल्दी शादी कर ली थी। जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के साथ अंदर बाहर के साथ बॉलीवुड में मुनमुन सेन ने डेब्यू किया था।

Related Story