Bollywood की इन Actresses ने की है टॉप बिजनेसमैन से शादी । आज करोड़ों में खेल रही हैं !

By Neetu June 9, 2020, 6:15 p.m. 1k

पूजा राजपूत- सही ‘जीवनसाथी’ चुनना और ‘शादी’ करना एक ऐसा फैसला होता है, जो काफी सोच-समझकर लेना चाहिए। अगर बात करें, बॉलीवुड अभिनेत्रियों(Bollywood) की तो कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होने इंडस्ट्री से बाहर शादी की। अपने लिए जीवनसाथी के रूप में रिच बिज़नेसमैन(Rich Bussinesman) को चुना। और आज ये सभी ना सिर्फ खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रही हैं बल्कि करोड़ों की सम्पति की मालकिन भी हैं।

असिन –

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गजनी’ से हिन्दी फिल्मों में डेब्यू करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस असिन(Asin) ने अपने छोटे से करियर में सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और अभिषेक बच्चन जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम किया था। जनवरी 2016 में असिन ने करोड़पति बिज़नेसमैन राहुल शर्मा से दिल्ली में शादी की। राहुल फेमस इलैक्ट्रोनिक्स ब्रांड ‘माइक्रोमैक्स’ के को-फाउंडर हैं। शादी के बाद असिन ने बॉलीवुड से अपना रिश्ता तोड़ लिया। दोनों की एक बेटी है, अपने परिवार के साथ असिन मुंबई में ही रहती हैं।

शिल्पा शेट्टी –

अक्षय कुमार के हाथों अपना दिल तुड़वाने के बाद शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty) ने जब दोबारा प्यार किया और शादी करने का फैसला किया तो उन्होने किसी अभिनेता की बजाए बिजनेसमैन राज कुंद्रा को अपना जीवनसाथी चुना। राज और शिल्पा की शादी 2009 में हुई थी। राज कुन्द्रा NRI बिजनेसमैन हैं। ब्रिटेन के टॉप बिजनेमैन्स में राज की गिनती होती है। शिल्पा के साथ मिलकर इंडिया में भी राज ने कई बिज़नेस शुरु किए हैं। हर साल वेडिंग एनिवर्सरी और बर्थडेज़ पर राज शिल्पा को करोड़ों के गिफ्ट्स देते हैं।

टीना मुनीम-

खूबसूरत एक्ट्रेस टीना मुनीम(Tina Munim) बॉलीवुड की पॉपुलर अभिनेत्री थी। सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ टीना लंबे वक्त तक रिलेशन में भी रहीं। 1991 में टीना ने देश के सबसे बड़े उद्योगपति धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी के साथ शादी की, और देश के सबसे अमीर घराने की बहू बन गई। शादी के बाद टीना ने हमेशा-हमेशा के लिए फिल्मों को अलविदा कह दिया। बिजनेसमैन अनिल अंबानी की गिनती भारत के टॉप-10 बिजनेसमैन में होती है। 

जुही चावला –

जुही चावला(Juhi Chawla) का फिल्मी करियर उस वक्त बुंलदी पर था, जब उन्होने बेहद अमीर बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी करने और बॉलीवुड छोड़ने का फैसला ले लिया था। जय मेहता के साथ जुही ने 1995 में शादी की। जूही जय की दूसरी पत्नि हैं। जय मेहता इंडिया के टॉप बिज़नेसमैन हैं, जिनका व्यापार भारत के अलावा अफ्रीका, कनाडा और अमेरिका में जैसे देशों में फैला हुआ है।

आयशा जुल्का –

‘जो जीता वही सिकंदर’ फेम आएशा जुल्का(Ayesha Jhulka) 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में नज़र आई थीं। उस दौर में इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक थीं, आएशा जुल्का। इस दौरान आएशा का नाम नाना पाटेकर, मिथुन चक्रवर्ती, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स के साथ जुड़ा। लेकिन आएशा ने भी अपने लिए बिजनेसमैन को जीवनसाथी के रूप में चुना।

 आयशा के पति समीर वाशी कंस्ट्रक्शन टायकून हैं। दोनों ने 2003 में लव कम अरेंज मैरिज की थी। कंस्ट्रक्शन के अलावा आएशा और समीर ने स्पा बिज़नेस भी खोला हुआ है, और इसके साथ आएशा का गोवा में एक बुटीक रिसॉर्ट भी है।

गायत्री जोशी –

मॉडल टर्न एक्ट्रेस गायत्री जोशी(Gaytri Joshi) ने बॉलीवुड में सिर्फ एक फिल्म ‘स्वेदस’ में काम किया। 27 अगस्त 2005 को गायत्री ने बिजनेस टायकून विकास ओबरॉय के साथ कर ली। विकास ओबरॉय कंस्ट्रक्शन कंपनी ‘ओबेरॉय रियलिटी’ के मालिक हैं। और भारत के सबसे अमीर परिवारों में से एक हैं। गायत्री और विकास की शादी एक प्राइवेट सेरमनी में ‘लास वेगास’ में हुई थी। 

भाग्यश्री –

फिल्म ‘मैने प्यार किया’ से रातों-रात स्टार बनीं भाग्यश्री(Bhagyashree) ने फिल्म  की रिलीज़ के एक साल बाद ही अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रैं हिमालय दासानी के साथ शादी कर ली थी। हिमालय दासानी मुंबई के जाने-माने बिज़नेसमैन हैं। भाग्यश्री से शादी के बाद हिमालय ने फिल्मों में भी काम किया हांलाकि हिमालय और भाग्यश्री की सभी फिल्में फ्लॉप रही थीं। हिमालय और भाग्यश्री एक-दूसरे को स्कूल के टाइम से जानते थे। भाग्यश्री और हिमालय ‘श्रृष्टि एंटरटेनमेंट’ नाम की मीडिया कंपनी के प्रमोटर भी हैं।

एशा देओल –

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बेटी एशा देओल(Ehsa Deol) भी अपनी मम्मी की तरह बॉलीवुड पर राज करने का सपना लेकर फिल्मों में आईं थी, लेकिन एशा फ्लॉप ही रहीं। जिसके बाद एशा ने 2012 में बिज़नेसमैन भरत तख्तानी से शादी की। भरत भी जाने-माने बिज़नेसमैन हैं, वह डायमेंड मर्चेंट हैं, साथ ही उनके परिवार के और भी कई बिज़नेस हैं।

समीरा रेड्डी –

एक्ट्रेस समीरा रेड्डी(Sameera Reddy) ने 2014 में एंटरप्रेन्योर अक्षय वर्दे के साथ शादी की थी। अक्षय वर्दे की गिनती देश के टॉप बाइट कस्टमाइजर के रूप में होती है। अक्षय ‘वर्देंची’ नाम से बाइक कस्टमाइजेशन का बिजनेस चलाते हैं। मुंबई में उनके कई शोरूम हैं। अक्षय द्वारा मॉडिफाई की गई बाइक्स कई फिल्मों में नज़र आ चुकी है। कुछ साल पहले रिलीज़ हुई फिल्म ‘ओम माय गॉड’ में अक्षय जिस बाइक को चलाते नज़र आए थे वह भी अक्षय वर्दे कि डिज़ाइन की हुई थी। अक्षय कुमार से लेकर जॉन अब्राहम तक उनकी कस्टमाइज की गई बाइक्स यूज़ कर चुके हैं।

आएशा टाकिया –

सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ में काम कर चुकी एक्ट्रेस आएशा टाकिया(Ayesha Takia) ने भी शादी के बाद बॉलीवुड से अपना नाता तोड़ लिया है। आएशा ने मशहूर बिज़नेसमैन फरहान आज़मी से शादी की है। मुंबई और गोवा समेत पूरे भारत में फरहान आज़मी के कई रेस्टोरेंट्स हैं। फरहान समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी के बेटे हैं।

Related Story