BOLLYWOOD की ये तलाकशुदा एक्ट्रेसेस हैं ‘हैप्पिली सिंगल’। दूसरी शादी का नहीं आया विचार।

By Neetu June 10, 2020, 9:34 p.m. 1k

पूजा राजपूत – किसी ने सच कहा है कि ‘बॉलीवुड में रिश्ते कब बन जाएं और कब टूट जाएं कोई नहीं कह सकता’। यहां रिश्ते जितने जल्दी बनते हैं, उतनी ही तेजी से टूट भी जाते हैं। शादी जैसा रिश्ता भी यहां गारंटी के साथ नहीं जुड़ता है। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होने लव-मैरिज की, तो कुछ एक्ट्रेसेस ने अपने परिवार की पसंद से शादी की। लेकिन इन शादियों का अंजाम ‘तलाक’ रहा। बॉलीवुड की ये तलाकशुदा अभिनेत्रियां अब हैप्पिली सिंगल हैं, और नाकाम शादी के दर्द से आगे बढ़कर खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। ।

करिश्मा कपूर –

करिश्मा कपूर(Karisma Kapoor) का फिल्मी करियर उस वक्त बुलंदियो पर था जब उन्होने 27 सितंबर 2003 को दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी करके घर बसाने का फैसला किया था। हांलाकि इनकी शादी सिर्फ 11 साल ही टिक पाई। 2014 में करिश्मा ने तलाक केस फाइल किया। और 2016 में करिश्मा ने  संजय से तलाक ले लिया। दोनों बच्चों की कस्टडी करिश्मा के पास है।

 करिश्मा अपने बच्चों के साथ मुंबई में उस फ्लैट में रहती हैं, जो तलाक के बाद उन्हें संजय से एलिमनी में मिला है। करिश्मा सिंगल हैं और बेहद खुश हैं। हाल ही में वो ऑल्ट बालाजी की वेब सीरिज़ मेंटलहुड में नज़र आईं थीं। कुछ वक्त के लिए करिश्मा ने बिजनेसमैन संदीप तोशनीवाल को भी डेट किया था, लेकिन दोनों को ब्रेकअप हो चुका है।

मनीषा कोइराला-

नेपाली ब्यूटी मनीषा कोइराला(Manisha Koirala) ने प्यार तो कई बार किया, लेकिन शादी करके सेटल हो जाने का फैसला सिर्फ एक ही बार किया था। अफसोस की बात यह है कि मनीषा का यह फैसला भी उनकी जिंदगी में सिर्फ दुख ही लाया था।  19 जून 2010 को मनीषा ने नेपाली बिज़नेसमैन सम्राट दहल के साथ शादी की, शादी के एक साल के दौरान ही दोनों के बीच अनबन की खबरें आने लगीं। अपनी शादी में आ रही मुश्किलों के बारे में एक बार मनीषा ने फेसबुक पर लिखा था “मेरे पति ही मेरे दुश्मन बन गए हैं। एक महिला के लिए यह कितना बुरा हो सकता है”।  

शादी के तीन साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। सम्राट से अलग होने के बाद मनीषा ने कैंसर से भी लंबी जंग लड़ी। और ठीक होने के बाद दोबारा फिल्मों में कमबैक किया। 2018 में मनीषा फिल्म संजू फिल्म में नज़र आई थीं। नेटफ्लिक्स की वेब सीरिज़ ‘लस्ट स्टोरीज़’ में भी मनीषा ने काम किया। इसके साथ ही वह लोगों को कैंसर के प्रति जागरुक करने के लिए कई अभियानों का हिस्सा भी बनती हैं।

कोंकणा सेन शर्मा –

रणवीर शौरी के साथ कोंकणा सेन शर्मा(Konkona Sen Sharma) को पहली नज़र में ही प्यार हो गया था। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘मिक्सड डबल्स’ के दौरान हुई थी। साल 2010 में रणवीर और कोंकणा प्राइवेट ने सेरेमनी में शादी की थी। कोंकणा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। हांलाकि शादी लंबे वक्त नहीं चल पाई। 

2013 में ही कोंकणा ने खुद को ‘सिंगल मदर’ घोषित कर दिया था। 2015 से ही कोंकणा रणवीर से अलग रह रही हैं और बेटे हारून के साथ बेहद खुश हैं। कोकंणा हिन्दी और बंगाली फिल्मों में पूरी तरह से एक्टिव हैं। दूसरी शादी का ख्याल भी अब कोंकणा के दिल में नहीं आता है।

महिमा चौधरी –

‘परदेस’ फेम एक्ट्रेस महिमा चौधरी(Mahima Chaudhary) भी उन एक्ट्रेसेस में से हैं, जिनकी शादीशुदा लाइफ का दी एंड ‘तलाक’ के साथ हुआ। और अब महिमा ‘हैप्पिली सिंगल’ हैं। 2006 में महिमा ने architect businessman बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन 2011 में महिमा की शादीशुदा जिंदगी की नईया डांवाडोल होने लगी थी। 

2013 में महिमा, बॉबी मुखर्जी से अलग हो गईं। महिमा अब सिंगल मदर हैं। बेटी के परवरिश के लिए महिमा ने फिल्मों से दूरी बनाई हुई है, लेकिन उन्हें कई पब्लिक इंवेट्स में जरुर देखा जाता है।

चित्रांगदा सिंह-

खूबसूरत एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह(Chitrangada Singh) भी तलाक के बाद हैप्पिली सिंगल हैं। चित्रांगदा की शादी फेमस गोल्फर ज्योति रंधावा के साथ हुई थी। दोनों का एक बेटा भी है। लेकिन 13 साल बाद दोनों की शादी में दरारें आना शुरु हुई, 2014 में तलाक लेकर चित्रांगदा ज्योति रंधावा से अलग हो गईं। चित्रांगदा एक्ट्रेस के साथ ही प्रोड्यूसर भी बन गई हैं। 2018 में आई फिल्म सूरमा को उन्होने प्रोड्यूस किया था। हाल ही मे वह कॉमेडी ड्रामा ‘घूमकेतु’ में दिखी थीं।

पूजा भट्ट –

फिल्ममेकर और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट(Pooja Bhatt) भी इस लिस्ट में शामिल हैं। लगभग 20 साल के बाद पूजा भट्ट फिल्म ‘सड़क 2’ से बतौर एक्ट्रेस वापिसी करने जा रही हैं। ‘सड़क 2’ में उनकी छोटी बहन आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। पूजा की पर्सनल लाइफ की बात करें तों उन्होने वीडियो जॉकी मनीष मखीजा के साथ लव मैरिज की थी। शादी के 11 साल बाद पूजा ने मनीष के साथ अलग होने का फैसला कर लिया था। अपने सैपरेशन की खबर पूजा ने ट्विटर पर अनाउंस की थी। नाकाम शादी का असर उन्होने अपने करियर पर नहीं होने दिया था। पिता महेश भट्ट की तरह वह भी सक्सेसफुल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं।

संगीता बिजलानी-

सलमान खान से घोखा मिला तो  खूबसूरत एक्ट्रेस संगीता बिजलानी(Sangeeta Bijlani) ने इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से 1996 में शादी की थी। लेकिन इनकी शादी भी सिर्फ 14 साल ही टिकी। 2010 में अजहर और संगीता का तलाक हो गया था। अजहरुद्दीन से अलग हुए संगीता को 10 साल हो चुके हैं। लेकिन दूसरी शादी का ख्याल संगीता के दिल में नहीं आया। वह अब हैप्पिली सिंगल है।

Related Story