Bollywood की ये एक्ट्रेसेस अपने Bodyguards को करोड़ों में देती है सैलरी !

By Neetu June 10, 2020, 5:41 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड में सितारों की किस्मत में ‘स्टारडम’ कभी अकेले नहीं आती है। नेम और फेम तो मिलता है, साथ ही सितारों की परेशानियां भी काफी बढ़ जाती है। सबसे बड़ी परेशानी होती है, सितारों की ‘सुरक्षा’ की। फैंस की भीड़ से हर वक्त घिरे रहने वाले सितारे अपनी सुरक्षा के लिए पर्सनल बॉडीगार्डस रखते हैं। शाहरुख खान का बॉडीगार्ड रवि और सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा तो खुद सेलिब्रिटी बन चुके हैं। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस भी हैं, जो अपनी सुरक्षा के लिए सबसे ज्यादा भरोसा अपने पर्सनल बॉडीगार्ड्स पर करती हैं। इस सुरक्षा के बदले में वो अपने बॉडीगार्ड्स को मोटी फीस भी देती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की इन टॉप एक्ट्रेसेस के बॉडीगार्ड्स और उनकी सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

दीपिका पादुकोण –

दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) बॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। पॉपुलैरिटी में भी दीपिका सभी अभिनेत्रियों से सबसे आगे हैं। सोशल मीडिया पर भी दीपिका के लाखों फैंस हैं, जो अपनी फेवरेट एक्ट्रेस की करीब से एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते हैं। और दीपिका को इन्हीं बेकरार फैंस की भीड़ से बचाने की जिम्मेदारी है उनके पर्सनल बॉडीगार्ड जलाल की। 

जलाल को आपने कई मौकों पर दीपिका के साथ देखा होगा। खास बात यह है कि दीपिका जलाल को अपना बॉडीगार्ड नहीं बल्कि भाई मानती हैं। हर साल रक्षाबंधन पर उन्हें राखी भी बांधती हैं। दीपिका की शादी के मौके पर जलाल इटली के ‘लेक कोमो’ में लड़कीवालों की तरफ से मौजूद थे। जलाल को दीपिका सलाना 90 लाख रूपये अपने सिक्योरिटी के लिए देती हैं। यानि मोटा-मोटा हिसाब लगाया जाए, तो जलाल की सैलरी महीना करीब साढ़े 6 लाख रुपये प्रति महीना है।

कटरीना कैफ –

वैसे तो सलमान खान के होते हुए कटरीना कैफ(Katrina Kaif) तक कोई भी मुसीबत नहीं आ सकती है। लेकिन पर्सनल सिक्योरिटी की बात करें, तो कटरीना अपनी सुरक्षा के लिए सबसे ज्यादा भरोसा अपने पर्सनल बॉडीगार्ड दीपक सिंह पर करती हैं। जी हां, वही दीपक सिंह जो कभी पहले बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान के पर्सनल बॉडीगार्ड हुआ करते थे। दीपक की गिनती बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम बॉडीगार्ड्स में होती है। पिछले कुछ साल से दीपक कटरीना को गार्ड कर रहे हैं। रिपोर्टस की मानें तो दीपिक सिंह सालाना 1 करोड़ रूपये की फीस लेते हैं। इसके अलावा कई मौकों पर कटरीना को सलमान खान के बॉडीगार्डस से भी घिरे देखा गया है।

अनुष्का शर्मा –

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी और टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) ने अपनी हिफाजत के लिए पर्सनल बॉडीगार्ड रखा हुआ है। अनुष्का के बॉडीगार्ड का नाम प्रकाश सिंह है। अपनी सुरक्षा के लिए अनुष्का प्रकाश सिंह पर आंख बंद करते भरोसा करती हैं। प्रकाश सिंह भी अनुष्का की सुरक्षा में हमेशा चौकरस रहते हैं। इस काम के लिए अनुष्का से प्रकाश सिंह को सलाना 1.2 करोड़ रुपये सलाना मिलते हैं।

कंगना रणौत –

जी हां ‘पंगेबाज़’ एक्ट्रेस कंगना रणौत(Kangana Ranaut) को भी अपनी सिक्योरिटी के लिए बॉडीगार्ड की ज़रुरत पड़ती है। कंगना के पर्सनल बॉडीगार्ड का नाम ‘कुमार’ है। कुमार को कई मौकों पर कंगना के साथ देखा गया है। कगंना कुमार को अपने परिवार का सदस्य मानती हैं। हर साल उसका जन्मदिन भी सैलीब्रेट करती हैं। कुमार की सैलरी सालाना 90 से 95 लाख के बीच है।

ऋद्धा कपूर –

शक्ति कपूर की लाडली बेटी ऋद्धा कपूर(Shraddha Kapoor) भी यंग फैंस के बीच काफी फेमस हैं। कई बार ऋद्धा हज़ारों फैंस के भीड़ के बीच बुरी तरह से फंस चुकी हैं। यही वजह है कि ऋद्धा कपूर ने भी अपनी सुरक्षा के लिए पर्सनल बॉडीगार्ड रखा है। ऋद्धा के बॉडीगार्स का नाम अतुल कांबले हैं। अतुल ऋद्धा के साथ साये की तरह चलते हैं। अतुल कांबले को ऋद्धा अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा मानती हैं। पिछले साल अतुल के जन्मदिन पर ऋद्धा ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की थी, और उन्हें बर्थडे विश किया था। 

सनी लियोन –

सनी लियोन(Sunny Leone) ने बॉलीवुड में अच्छा-खासा नाम कमा लिया है। सनी जिस भी पब्लिक इवेंट में जाती हैं, उन्हें देखने के लिए फैंस की भीड़ उमड़ पड़ती है। ऐसे में सनी की सुरक्षा करना सबसे ज्यादा मुश्किल काम होता है। और ये मुश्किल काम सनी ने अपने युसूफ इब्राहिम को सौंपा हुआ है। युसूफ सनी के बॉडीगार्ड और सिक्योरिटी मैनेजर हैं। सनी अपनी सिक्योरिटी के लिए अपने पर्सनल बॉडीगार्स युसूफ इब्राहिम पर सबसे ज्यादा भरोसा करती हैं।

 देश से लेकर विदेश तक युसूफ सनी को प्रोटेक्ट करते हैं। युसूफ की खुद की सिक्योरिटी फर्म भी है, लेकिन सनी की सुरक्षा वह पर्सनली करते हैं। और इस मुश्किल काम के लिए सनी युसूफ को सालाना 1.5 करोड़ रुपये की फीस देती हैं। सनी युसूफ को अपने परिवार का सदस्य मानती हैं, और रक्षाबंधन के मौके पर उन्हें राखी भी बांधती हैं।

Related Story