जब केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने दिए थे एक करोड़ रुपए

By Neetu June 14, 2020, 4:25 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के जिंदादिल एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के जाने से हर कोई सकते में है। सुशांत का अचानक इस तरह से चले जाना हर किसी को हैरान परेशान कर रहा है। फिलहाल सुशांत की आत्महत्या के पीछे का कारण साफ नहीं हो पाया है। 

एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्म देने वाले एक्टर सुशांत सिर्फ फिल्मी पर्दे पर हीरो नहीं थे बल्कि असल जिंदगी में भी किसी हीरो से कम नहीं थे। सुशांत ने कई बार ये साबित भी किया है। देश में आई आपदाओ के पीड़ितों के लिए भी कई बार सुशांत मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते नजर आए थे।

अगस्त 2018 में केरल में मॉनसून(Monsoon) के दौरान ज्यादा बारिश आने के कारण हालात बेकाबू हो गए थे और केरल बाढ़ की चपेट में आ गया था। केरल में आई बाढ़ ने पिछले 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। ये 100 साल में आई अब तक की सबसे विकराल बाढ थी जिसमें लगभग 400 लोगों की मौत हुई थी और लगभग 3 लाख लोग बेघर हो गए थे। राज्य के सभी 14 जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तमाम राज्यों की सरकारें तो आगे आई थी लेकिन बॉलीवुड जगत से सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) ने भी कदम बढ़ाए थे। सुशांत ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड रुपए डोनेट किए थे। खास बात ये थी कि सोशल मीडिया पर सुशांत के एक फैन ने लिखा था कि मेरे पास पैसे नहीं है और मैं केरल पीड़ितों के लिए दान देना चाहता हूं।

अपने फैन की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए सुशांत ने उन्हीं के कहने पर और उन्हीं की तरफ से केरल पीड़ितों की मदद की थी। सुशांत ने खुद इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी और फैन के साथ हुई इंस्टाग्राम चैट का स्क्रीनशॉट(Screenshot) भी शेयर किया था।इतना ही नहीं सितंबर 2018 में नागालैंड(Nagaland) में आई बाढ़ से ग्रसित लोगों की मदद के लिए भी सुशांत ने 1.25 करोड़ की भारी-भरकम राशि डोनेट की थी। सुशांत ने नागालैंड के सीएम केयर फंड में ये राशि दान दी थी। नागालैंड के मुख्यमंत्री रियो ने खुद सुशांत का इसके लिए शुक्रिया अदा किया था।

सुशांत ने भी सीएम रियो(CM Rio) के साथ अपने फोटो सोशल मीडिया (Social media) अकाउंट पर शेयर की थी और उनसे मुलाकात के दौरान की बाते फैंस के साथ साझा की थी। बहरहाल किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि वो शख्स जो दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहता था, वो खुद की मदद करने में असमर्थ होगा और जिंदगी की जंग इस तरह से हार जाएगा।

Related Story