श्रीदेवी कोस्टार्स के रोल पर चलवा देती थीं कैंची, कौन-कौन हुआ शिकार ?

By Neetu April 23, 2020, 4:13 p.m. 1k

 पूजा राजपूत - बॉलीवुड(Bollywood) में सितारों(Stars) का इनसिक्योरिटी(Insecurity) का शिकार हो जाना कोई नई बात नहीं हैं। सफलता के जिस मुकाम को ये सितारें दिन-रात मेहनत करके हासिल करते हैं, उस स्टार स्टेट्स को कायम रखने की ये हर मुमकिन कोशिश भी करते हैं। फिर चाहे इसके लिए इन्हें साम-दाम-दंड-भेद की नीति ही क्यों ना अपनानी पड़े।

बॉलीवुड डीवा(Bollywood Diva) श्रीदेवी(Sridevi) को फिल्म इंडस्ट्री में लेडी अमिताभ बच्चन(Lady Amitabh Bachchan) का खिताब हासिल था। बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार(First female superstar)  कहलाती थीं, श्रीदेवी। 80 का पूरा दशक श्रीदेवी के नाम रहा। कहते हैं उस दौर में श्रीदेवी की फिल्मों में हीरो के मुकाबले का उनका रोल होता था। वहीं फिल्मों में दूसरी एक्ट्रेसेस के साथ उनका कोल्डवार भी खूब होता था।  श्रीदेवी और जया प्रदा का कोल्ड वॉर... 80 के दशक में लगभग ह्र चौथी फिल्म में जितेंद्र- श्रीदेवी, जितेंद्र-जया प्रदा की जोडी देखने मिलती थी। कई फिल्मों में श्रीदेवी और जया प्रदा ने एकसाथ काम किया। दोनों के बीच टशन के कई किस्से हैं। सेटपर दोनों आपस में कभी बात नहीं करती। श्रीदेवी ने कई फिल्मों में जया के रोल पर कैंची चलवाई। वहीं अमिताभ बच्चन की फिल्मों में भी वो तभी काम करती थीं जब उनका रोल दमदार हो। 

'इंकलाब' , 'आखरी रास्ता' और 'खुदा गवाह' में श्रीदेवी ने इस शर्त पर काम किया कि, उनका रोल अमिताभ बच्चन के रोल के बराबर का हो। श्रीदेवी की जिद के सामने झुकते हुए 'खुदा गवाह' में मुकुल आनंद को साक्षात 'बिग बी' के रोल पर कैंची चलाते हुए श्रीदेवी का रोल बढ़ाना पडा था। 

कहा जाता है, कि सफलता की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद श्रीदेवी भी, अपनी स्टार पॉवर का इस्तेमाल को-स्टार्स के रोल पर कैंची चलवाने के लिए करती थीं। सुपरस्टार का स्टेट्स हासिल करने के भी अगर किसी फिल्म में उनके साथ काम करने वाले दूसरे कलाकारों का रोल ज्यादा दमदार होता था तो श्रीदेवी परेशान हो जाती थीं।

श्रीदेवी की इस इनसिक्टोरिटी का शिकार 1993 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गुमराह’(Gumraah)  की शुटिंग के दौरान उनकी को-स्टार रीमा लागू(Reema Lagoo) भी हुई थीं। हांलाकि श्रीदेवी से उम्र में सिर्फ 5 साल बड़ी रीमा फिल्म में उनकी मां का रोल प्ले कर रही थीं।

कहा जाता है कि जब फिल्म की एडिटिंग के वक्त श्रीदेवी ने ये फिल्म देखी तो उन्हें लगा कि रीमा की दमदार एक्टिंग के सामने वो कहीं फीकी पड़ रही हैं। जिसके बाद श्रीदेवी ने फिल्म के मेकर्स को फिल्म में से रीमा के कुछ सीन्स काटने के लिए कह दिया। उस वक्त श्रीदेवी टॉप स्टार थीं और कोई भी फिल्ममेकर इंडस्ट्री की टॉप स्टार को नाराज़ करना नहीं करना चाहता। इसी वजह से फिल्म के प्रोड्यूसर यश जौहर ने श्रीदेवी के कहने पर रीमा लागू के कुछ सीन्स फिल्म से एडिट कर दिए थे। 

हांलाकि रीमा लागू के साथ ऐसा करना प्रोड्यूसर यश जौहर को बुरा भी लगा था और इस बारे में उन्होने रीमा लागू से बात भी की थी। जिसके बाद यश जौहर ने रीमा लागू से वादा किया था, कि उनकी हर फिल्म जिसे वो प्रोड्यूस करेंगे, उस फिल्म में वो रीमा लागू को मां के रोल में साइन करेंगे। 

Next Story

गरीबों के मददगार ही नहीं बहुत अच्छे भाई भी हैं Sonu Sood, पढ़िए पूरी कहानी

single-post

By E24 May 29, 2020, 2:45 p.m. 1k

बॉलीवुड  Bollywood  एक्टर सोनू सूद Sonu Sood आजकल इंडिया के हीरो बने हुए हैं। 12000 से ज्यादा मजदूरों को घर भेजने वाले सोनू को लाखों लोग दुआएं दे रहे हैं। एक गर्भवती मजदूर महिला को उन्होंने घर भेजा तो वो ऐसे प्रभावित हुई कि उसने अपने नवजात बच्चे का नाम सोनू सूद रख दिया। क्या नेता क्या अभिनेता हर कोई सोनू की सराहना कर रहा है। सोनू एक मददगार शख्स ही नहीं बल्कि बहुत अच्छे भाई भी हैं। 

कुछ दिन पहले  उन्होंने अपनी बहन को एक शानदार तोहफा दिया था। मुंबई Mumbai जैसे महंगे शहर में उन्होंने अपनी बहन को एक घर तोहफे में दिया। इस बात की जानकारी खुद सोनू ने सोशल मीडिया पर दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बहन की घर की तस्वीरें भी शेयर की थी। सोनू ने लिखा था कि इन दिनों काफी व्यस्त है एक तरफ शूटिंग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ अपनी घर बहन के घर के डेकोरेशन में बिजी हैं। इस वजह से वह अपने परिवार के साथ भी कम वक्त बिता पा रहे थे। उनका कहना है कि  बहन को घर देना उनके लिए एक सपने जैसा था और अब वह सपना पूरा हो गया है।

सोनू ने अपनी बहन का घर बहुत ही खूबसूरती से डिजाइन करवाया । घर की फर्नीचर और पर्दे लाइट कलर के हैं और घर काफी स्पेशियस है। भाई से तोहफा पाकर उनकी बहन बहुत खुश हुई।  

ग्रे और ब्लू कलर के कॉम्बिनेशन से सजा घर बहुत ही खूबसूरत  है। सोनू बहन के घर के घर को तैयार करने के लिए शूटिंग से सीधा यहां आया करते थे। इस घर को लेकर उन्होंने काफी मेहनत की है। 

सोनू सूद की दो बहनें हैं। एक बहन विदेश में रहती है और एक मुंबई में। बहनों का बहुत ख्याल रखते हैं वो। 

सोनू सूद सामाजिक कामों के लिए आगे आते रहते हैं। सोनू सूद ने  पिछले दिनों बैंकॉक में चल रहे एनुअल स्पेशल ओलंपिक्स एशिया पैसिफिक के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम की मदद करने का फैसला लिया। सोनू के इस काम की इस वक्त खूब तारीफ हुई। 

सोनू ने टीम के ट्रेवल का पूरा खर्चा भी उठाया। रिपोर्ट के मुताबिक, सोनू लगातार टीम के कोच के संपर्क में हैं और उनकी ट्रेनिंग में भी निजी तौर पर इंट्रस्ट ले रहे हैं ताकि टूर्नामेंट के लिए टीम को कब किस चीज की जरूरत पड़ रही है तो वो उसे पूरा कर सकें। सोनू ने खुद एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था।

जब से कोरोना का कहर शुरू हुआ सोनू देश की मदद कर रहे हैं। पहले उन्होंने गरीब मजदूरों को कई दिनों तक खाना खिलाया और अब उन्हें घर भेज रहे हैं।

Next Story

Lockdown में Surbhi Jyoti ने वीडियो कॉल पर दोस्तों के साथ सेलिब्रेट किया बर्थडे !

single-post

By E24 May 29, 2020, 2:14 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - टीवी ऐक्‍ट्रेस सुरभ‍ि ज्‍योति (Surbhi Jyoti ) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। हालांकि, लॉकडाउन की वजह से वो अपना बर्थडे कहीं बाहर जाकर सेलिब्रेट नहीं कर सकतीं है, इसलिए घर पर ही वह क्‍वॉरंटीन बर्थडे मना रही हैं। लेकिन सुरभि ज्योति को इस बात का जरा भी अफसोस नहीं है। तभी तो वह घर में वीडियो कॉल के जरिए 'नागिन' को-स्‍टार्स अनिता हसनंदानी, निया शर्मा और पर्ल वी पूरी के साथ अपना बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। 

'नागिन' के सभी स्टार्स ने मिलकर सुरभ‍ि को वीडियो कॉल के जरिए उनके इस खास दिन को और खास बनाया और उन्हे ढ़ेर सारी बधाई दी साथ ही सबने मिलकर खुब मस्ती भी की। वही इसके अलावा इन स्टार्स ने अपने-अपने सोशल मीडिया के द्वारा भी सुरभि को बर्थडे विश किया। सबसे पहले बात करते है अनिता हसनंदानी कि, जिन्होनें सोशल मीडिया पर सुरभ‍ि के साथ अपनी एक पिक्चर शेयर की है। इसके साथ ही उन्‍होंने अपनी प्‍यारी दोस्‍त के लिए एक मेसेज भी लिखा है।

 अनिता लिखती हैं, 'मैं किसी के जितना करीब होती हूं, उसके लिए कुछ लिखना मेरे लिए उतना ही मुश्‍क‍िल हो जाता है। तुम मेरी ऐसी दोस्त हो, जैसी दोस्त मैं अपने स्‍कूल के दिनों में चाहती थी। ताकि हम ढेर सारे साल साथ में बिताए। मुझे बहुत खुशी है कि तुम मेरे लाइफ का पार्ट हो। तुम्‍हारे मेरे लाइफ में होने के लिए थैंक्स।' वही अनिता ने आगे लिखा है कि , 'हम भले ही हर दिन बात नहीं कर सकते, मिल नहीं पाते हैं। लेकिन फिर भ मुझे तुम पर पूरा भरोसा है। हैप्पी बर्थडे सुरभ‍ि- लव यू । दुनिया की ढ़ेर सारी खुश‍ियां तुम्‍हें मिले यही दुआ है मेरी।'

उसके बाद , 'नागिन 4' की स्‍टार निया शर्मा (Nia Sharma) ने भी सुरभ‍ि ज्‍योति के लिए बर्थडे पोस्‍ट लिखा। निया ने भी अपने इंस्टा पर सुरभि के साथ एक पुरानी तस्‍वीर शेयर की है। इसके साथ ही निया ने एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें दोनों एक साथ डांस कर रही हैं।

पर्ल वी पुरी (Pearl V Puri) ने भी बर्थडे को खास बनाते हुए सुरभ‍ि को वीडियो कॉल किया। पर्ल ने इस वीडियो कॉल का स्‍क्रीनशॉट अपने इंस्टा पर शेयर किया और सुरभि को बर्थडे विश किया।

इसके अलावा अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) ने भी इंस्टा पर सुरभि के साथ अपनी कुछ पिक्चर्स शेयर कर उन्हें बर्थडे कि ढ़ेर सारी शुभकामनाएं दी है। 

करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) भी एक खूबसूरत सी पिक्चर शेयर कि है सुरभि के साथ और उन्हें बर्थडे विश किया है।

वही टेलिविजन क्वीन एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने भी सुरभि कि एक पिक्चर पोस्ट कर उन्हें बर्थडे विश किया है। इसके अलावा और भी तमाम टीवी सेलिब्रिटीज ने सुरभि को विश किया और उन्हें ढ़ेर सारा प्यार भेजा है ।

आपको बता दे कि सुरभ‍ि ज्‍योति ने अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी। सुरभि ज्योति ने पंजाबी फिल्मों 'इक कुड़ी पंजाब दी', 'रौला पा गया' और 'मुंडे पटियाला डे' में काम किया है। इसके अलावा वो कई हिंदी टीवी शो में काम कर चुकी है। जिसमें उन्हें 'कुबूल है' शो से सबसे ज्‍यादा पॉप्‍युलैरिटी मिली। इसमें वह करण सिंह ग्रोवर के अपोजिट कास्‍ट की गई थीं।

 

सीरियल में सुरभि जोया फारूकी के किरदार में नजर आईं और उन्हें बहुत पसंद किया गया। इस शो के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए। 

उसके बाद सुरभ‍ि ने 'नागिन 3' शो में भी अपने जलवे बिखेरे। इसमें उन्हें लीड रोल मिला। वो बेला माहिर सहगल और श्रवणी मिहीर सिप्पी के रोल में दिखीं। 'नागिन 3' के बाद, सुरभि काफी जानी-मानी ऐक्ट्रेस बन गई । इस शो में उनके रोल कि काफी सराहना कि गई । फैन्स ने उनके सुपरनेचुरल किरदार को बेहद पसंद किया था। वही आख‍िरी बार सुरभ‍ि पर्दे पर 'ये जादू है जिन्‍न का' में नजर आई थीं।

पिछले महीने सुरभि ज्योति का एक वीडियो एल्बम 'आज भी' (Aaj Bhi) रिलीज हुआ था जिसमें वो अली फजल (Ali Fazal) के साथ नजर आईं थीं। इसकी कहानी दो कॉलेज लवर्स की है जिसमें लड़की अपनी पढ़ाई के लिए देश छोड़कर विदेश चली जाती है और फिर जब वो कई साल बाद जब अपने देश आती तो एक बार फिर दोनों की मुलाकात होती है, लेकिन तब तक दोनों अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके होते हैं। सुरभि के इस फ़र्स्ट वीडियो एल्बम को लोंगो ने काफी पसंद किया।

Next Story

अजय देवगन की फिल्म "मैदान" पर पड़ी कोरोना की मार, फिल्म का सेट तोड़ा जाएगा !

single-post

By E24 May 29, 2020, 1:54 p.m. 1k

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते जहां एक ओर बहुत सी फिल्मों की शूटिंग कैंसिल हो गई है वहीं, दूसरी ओर कई फिल्मों की रिलीज डेट या तो आगे बढ़ाई जा रही हैं या कैंसिल हो गई है। और कुछ फिल्मों की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी, उन फिल्मों पर भी खतरा मंडरा रहा है। बीते दिनों ही खबरें आईं थी कि मेकर्स ने अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' के आलीशान सेट को ध्वस्त करने का फैसला लिया है। इसके बाद अजय देवगन (Ajay Devgn) की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान' (Maidaan) के निर्माताओं ने इसके लिए बनाये गए सेट को नष्ट करने का सोचा है। 

कुछ दिनों पहले तक खबरें आ रही थी कि मेकर्स जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू करेंगे। अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा के लिए करीबन 16 एकड़ में फैले एक फुटबॉल ग्राउंड का निर्माण किया था। लेकिन कोरोना लॉकडाउन की वजह से शूटिंग बंद पड़ी है और निर्माताओं को दिन पर दिन काफी नुकसान हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म के सेट को नष्ट करने के दो कारण हैं। पहला यह है कि फिल्म के सेट को मेन्टेन करने की लगात काफी ज्यादा है। आकार के आधार पर सेट को बनाए रखने में 5 से 50 करोड़ रुपये तक खर्च हो सकते हैं। दूसरा कारण यह मुंबई में जल्द ही मानसून शुरू होने वाला है और भारी बारिश होने की वजह से फिल्म का सेट प्रभावित हो सकता है।  

 

हालांकि इस फिल्म की लगभग 30 दिनों की शूटिंग अभी बाकी है। इस समय कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए फिल्म की शूटिंग को इंटरनेशनल लोकेशन पर शूट करना भी संभव नहीं है। फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक मुंबई से बाहर जाना इतना आसान नहीं है। क्योंकि यह फिल्म कई एक्टर्स और एक बड़ी टीम के साथ बनाई जा रही है। 

हम सब करीबन 500 लोगों की टीम है और इतने लोगों को बाहर लेके जाना काफी मुश्किल है। हम सितंबर-अक्टूबर के आसपास फिर से सेट को खड़ा करेंगे। फिलहाल हम नवंबर में शूटिंग दोबारा शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

वहीं अजय देवगन इसके अलावा फिल्म गोलमाल को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में हैं और पता चला था कि फिल्म का पांचवा भाग जल्दी ही रिलीज होने वाला है।

Next Story

'पैडमैन' के लिए ट्विंकल खन्ना को टैग करना भूल गए अक्षय कुमार तो पत्नी से मिली खुलेआम धमकी।

single-post

By E24 May 29, 2020, 1:32 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पैडमैन' (Padman) को दो साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में अक्षय ने गुरुवार को "मेन्स्ट्रुअल हाइजीन डे" पर अपने फिल्म को याद करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होनें फिल्म की स्टार कास्ट सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और राधिका आप्टे (Radhika Apte) को भी टैग किया था। लेकिन वो इस ट्वीट में फिल्म के प्रोड्यूसर यानी अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) को टैग करना भूल गए। इस बात पर उनकी पत्नी उनसे खफा हो गई। और उन्होंने अपनी नाराजगी ट्वीट कर जताई है।

ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट कर लिखा कि , 'अक्षय कुमार आप अब मेरे अगले प्रोडक्शन का हिस्सा नहीं होगे।' हालांकि ट्विंकल ने ये ट्वीट बस मस्ती मस्ती में ही किया है। लेकिन फिर भी अक्षय ने उनसे अपनी इस गुस्ताखी के लिए मांफी मांगी है। और उन्होनें ट्विंकल को रिप्लाई देते हुए लिखा, "प्लीज़ मेरे पेट पर लात मत मारो। मैं टीम को टैग करना भूल गया। अपने प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna), डायरेक्टर आर बाल्की और वह व्यक्ति जिसके बिना पैडमैन संभव नहीं थी अरुणाचलम मुरुगनाथनम से माफी मांगता हूं।" अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि फिल्म "पैडमैन" में अक्षय कुमार लक्ष्मीकांत नाम के एक ऐसे शख्स के रोल में हैं जो पीरियड्स को लेकर समाज की मानसिकता को बदलना चाहता है। वो और उसकी पत्नी लक्ष्मी यह कंफर्म करना चाहते हैं कि महिलाएं पीरियड्स के समय शर्मिंदगी महसूस करने की जगह हाइजीन का ख्याल रखें। 

अक्षय के इस फिल्म ने सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी और साथ ही इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था । इस फिल्म मेें अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर नजर आई थीं।