PICS - 35 साल के हुए अर्जुन कपूर, मां की याद में आजतक घर का इंटीरियर नहीं किया चेंज

By Neetu June 26, 2020, 4:39 p.m. 1k

इशकजादे', 'गुंडे', '2 स्टेट्स' 'तेवर' और  पानीपत समेत कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके अर्जुन कपूर ( Arjun Kapoor ) 26 जून को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। अर्जुन प्रोड्यूसर बोनी कपूर ( Boney Kapoor) और उनकी पहली पत्नी मोना कपूर ( Mona Kapoor ) के बेटे हैं। अर्जुन कपूर बॉलीवुड के उन ऐक्टर्स में से है जिन्होंने अपनी पहचान खुद बनाई है। अर्जुन के पापा बोनी कपूर बॉलीवुड के नामचीन प्रोड्यूसर है लेकिन अर्जुन को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।अर्जुन की मां मोना कपूर का 25 मार्च 2012 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था। अर्जुन कपूर अपनी मां के बहुत करीब थे। आज तक वो उस दर्द से नहीं उबरे हैं।  अर्जुन के पिता बोनी कपूर जाह्नवी और खुशी के साथ रहते हैं जबकि अर्जुन और अंशुला मां मोना के जुहू वाले घर में रहते हैं। इस घर का इंटीरियर उन्होंने अपनी मां मोना और बहन अंशुला कपूर के साथ मिलकर डिजाइन किया था। मां के निधन के बाद से वे और अंशुला इस घर में रहते हैं। यह बात अलग है कि अर्जुन घर ( Arjun Kapoor House ) में कम ही रुक पाते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, "मेरा ज्यादातर समय शूटिंग में निकल जाता है। इसलिए घर में बमुश्किल वक्त बिता पाता हूं।" अर्जुन ने अपने घर की दीवारों को पेंटिंग्स से सजाया हुआ है। अर्जुन की मानें तो ये पेंटिंग्स उनकी मां मोना कपूर को बेहद पसंद थीं। उन्होंने कहा था, "मेरी मां ने घर के इंटीरियर को डेकोरेट किया था और मैं नहीं चाहता कि इसमें कोई बदलाव किया जाए।" 

हाल ही में  अर्जुन ने  एक  इंटरव्यू में बताया की  यह बात मैं अब बता पा रहा हूं कि हमने उनके कमरे को 6 साल तक नहीं छुआ। यह नॉर्मल बात नहीं है कि घर में जगह नहीं है और आप एक कमरा हमेशा बंद रख रहे हैं। लेकिन मेरे औऱ अंशुला के लिए ये ऐसा ही है। यह उनका घर है। मैं हर दिन बाहर जाता हूं, खुश रहता हूं काम करता हूं, मजा आ रहा है, शूटिंग कर रहे हो, अपनी ड्रीम जॉब कर रहे हो लेकिन घर आकर उन्हें ये सब नहीं बता सकता। इसलिए अधूरापन सा लगता है।'' 

अर्जुन के घर का लिविंग रूम काफी बड़ा है। ये वो जगह है जो दोनों भाई बहन का फेवरेट है। सफेद और ऑरेंज उनके लिविंग रूम का थीम है। 

अर्जुन और अंशुला के घर की दीवारे सफेद रंग की है। घर के फर्नीचर काले और सफेद रंग के हैं। दीवारों ढेर सारे फोटो फ्रेम्स सजे हैं। ज्यादातर तस्वीरें अर्जुन और अंशुला के बचपन के हैं। 

सभी तस्वीरों के फ्रेम काले रंग की है। सफेद दीवारों पर काले फ्रेम में लगी तस्वीरें घर को खूबसूरत लुक देती हैं। अंशुला हर त्योहार पर अपने घर को खास तरीके से सजाती हैं। उनके घर में ग्लास लगी हुईं सीढ़ियां रिच लुक देती हैं। 

अर्जुन के घर में किताबों के लिए बहुत अच्छी जगह बनाई गई है। बुक रैक पर ढेरों किताबें हैं। 

घर में अर्जुन का ज्यादातर वक्त उनके बेडरूम में बीतता है। ये वो जगह है जहां वो रिलैक्स करते हैं। 

 

 

Related Story