SALMAN KHAN की वजह से हीरो बने थे अर्जुन कपूर। मलाइका के लिए गॉड फादर से दुश्मनी मोल ली !

By Neetu June 25, 2020, 6:23 p.m. 1k

पूजा राजपूत-बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor) 35 साल के हो गए हैं। फिल्म निर्माता बोनी कपूर(Boney Kapoor) और मोना शौरी(Mona Shourie) के बड़े बेटे अर्जुन कपूर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई में हुआ था। इस साल अर्जुन, लॉकडाउन(Lockdown) के बीच अपना जन्मदिन(Birthday) घर पर रहकर ही बनाने वाले हैं। हांलाकि अर्जुन को उनकी लेडी-लव मलाइका(Malaika Arora) का साथ ज़रुर मिला है। 

रिपोर्ट्स की मानें, तो अर्जुन और मलाइका लॉकडाउन के दौरान साथ रह रहे हैं। मलाइका अपने ‘इश्कज़ादे’ का जन्मदिन खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाली हैं।मलाइका ने अर्जुन का 34वां जन्मदिन भी बेहद खास बना दिया था। अर्जुन के 34वें जन्मदिन पर मलाइका ने पहली पब्लिकली अर्जुन के लिए अपने प्यार का इज़हार किया था। उम्मीद है, कि मलाइका इस साल भी अर्जुन के लिए कुछ स्पेशल ज़रूर करेंगी। 

अर्जुन और मलाइका अपनी प्रेम-कहानी की वजह से अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं।लेकिन उनकी यही प्रेम-कहानी अर्जुन को सलमान खान(Salman Khan) का सबसे बड़ा दुश्मन बना चुकी है। एक वक्त पर जो सलमान खान का सबसे बड़ा फैन हुआ करता था, आज वो शख्स सलमान के दुश्मनों की लिस्ट में शामिल है।

जी हां, सलमान खान, अर्जुन कपूर को फूटी आंख पसंद नहीं करते हैं। वह अर्जुन को देखना तक नहीं चाहते।

और इसकी वजह है, मलाइका अरोड़ा और अर्पिता खान(Arpita Khan)।दरअसल अर्जुन कपूर की ज़िंदगी में आईं पहली लड़की थीं, अर्पिता खान। जी हां, मलाइका संग इश्क लड़ाने से पहले अर्जुन कपूर सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता को डेट किया करते थे। अपने एक इंटरव्यू में खुद अर्जुन ने माना था कि अर्पिता उनकी जिंदगी में आईं पहली लड़की थी।

ये वो दौर था, जब अर्जुन सलमान के अंडर ट्रेनिंग ले रहे थे। अर्जुन को हीरो बनाने का क्रेडिट सलमान खान को ही जाता है। अर्जुन ने तो कभी हीरो बनने का सपना भी नहीं देखा था। वजह थी उनका मोटापा। वह हमेशा से डायरेक्टर बनना चाहते थे। बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर वह फिल्म ‘सलाम-ए-इश्क’ में काम कर रहे थे, इसी के सेट पर एक दिन सलमान ने अर्जुन को सलाह दी थी कि अगर वह अपना वज़न कम कर ले तो एक्टर बन सकते हैं।

फिल्म ‘वॉन्टेड’ के सैट पर अर्जुन पूरा वक्त सलमान के साथ रहते थे। सलमान उन्हें फिटनेस की ट्रेनिंग देते थे। 

अर्जुन खुद को सलमान का सबसे बड़ा फैन कहा करते थे। हीरो बनने का क्रेडिट सलमान को देते थे। इसी दौरान सलमान की वजह से अर्जुन का उनके घर पर आना-जाना भी बेहद बढ़ गया था। अर्जुन और अर्पिता भी एक-दूसरे को पसंद करने लगे। दोनों के बीच डेटिंग शुरू हो गई। 

रिपोर्ट्स की मानें तो अर्जुन संग अर्पिता के रिश्ते के बारे में, उनकी बड़ी भाभी मलाइका को भी पता था। अर्पिता अक्सर अपनी फीलिंग्स मलाइका के साथ शेयर किया करती थीं।लेकिन ना जाने कब अर्जुन के दिल का मौसम बदलने लगा। अर्पिता की बजाए उनके दिल में शादीशुदा मलाइका के लिए इश्क के फूल खिलने लगे। 2015 के आखिर तक इस लव-स्टोरी की भनक घर के बाकि सदस्यों को भी होने लगी। और 2016 के आते-आते ये खबर गॉसिप्स के गलियारों में छाने लगी कि अरबाज़-मलाइका की शादी में सबकुछ ठीक नही हैं। खान खानदान टूट रहा था। जिसका दोषी सलमान समेत पूरे परिवार ने मलाइका और अर्जुन के रिश्ते को माना।28 मार्च 2016 को अरबाज़-मलाइका ने एक स्टेटमेंट जारी कर अपने अलग होने का ऐलान कर दिया। हांलाकि दोनों का तलाक 11 मई 2017 को कन्फर्म हुआ। 

सलमान ने अर्जुन के साथ अपनी दोस्ती तोड़ दी। अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर से भी उनके रिश्ते खराब हो गए। गैलेक्सी अपार्टमेंट में अर्जुन और बोनी कपूर के आने पर सलमान ने पाबंदी लगा दी।

तलाक के बाद मलाइका ने अर्जुन के साथ पब्लिक्ली नज़र आना शुरु कर दिया। लेकिन अपने रिश्ते पर चुप्पी साधे रखी। लेकिन 2019 में अर्जुन के जन्मदिन पर मलाइका ने अपने इश्क का खुल्लम-खुल्ला ऐलान भी कर दिया। अब देखना ये है कि इस बार मलाइका अर्जुन को जन्मदिन पर कौन-सा तोहफा देती हैं।

Related Story