हंसाने के साथ-साथ भावुक भी करती है इरफान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम !

By Neetu March 13, 2020, 4:58 p.m. 1k

फिल्म - अंग्रेजी मीडियम 

कलाकार - इरफान खान, राधिका मदान, करीना कपूर, दीपक डोबरियाल, डिंपल कपाड़िया

डायरेक्टर-  होमी अदजानिया

रेटिंग्स - 3.5 स्टार  

नीतू कुमार - कैंसर जैसी बीमारी का मुकाबला कर रहे इरफान खान ( Irrfan Khan) एक दिग्गज एक्टर हैं। उनकी एक्टिंग के मुरीद करोड़ों हैं।  फैंस लंबे समय से उनकी फिल्म अंग्रेजी मीडियम ( Angrezi Medium ) का इंतजार कर रहे थे। दर्शको का इंतजार तो पूरा हुआ लेकिन ये फिल्म ऐसे समय पर रिलीज हुई है जब दुनिया भर में कोरोना वायरस ( CoronaVirus ) पैर पसार चुका है। दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित करते हुए सिनेमा हॉल्स बंद कर दिए हैं। इसके वाबजूद फिल्म के मेकर्स ने अंग्रेजी मीडियम को रिलीज किया। ऐसे में कोरोना वायरस की मार इस फिल्म पर पड़ सकती है। साल 2017 इरफान की फिल्म हिंदी मीडियम आई थी। यह उनकी हिट फिल्म हिंदी मीडियम की अगली सीरिज है, सीक्वल नहीं है। इरफान खान और दीपक डोबिरियाल ( Deepak Dobriyal ) फिल्म में हैं लेकिन कहानी, किरदार और शहर बदले हुए हैं। फिल्म के डायरेक्टर भी बदल गए है। हिंदी मीडियम का डायरेक्शन साकेत चौधरी ने किया था और अंग्रेजी मीडियम के निर्देशक होमी अदजानिया है। अंग्रेजी मीडियम ( Angrezi Medium Review) बाप बेटी के रिश्ते पर आधारित इमोशल और कॉमेडी फिल्म है। साथ ही फिल्म ये संदेश देती है कि अपने देश भारत में भी अच्छी शिक्षा मिल सकती है। विदेश में पढ़ने की चाह रखने वाले तमाम छात्रों के लिए ये फिल्म है। अंग्रेजी मीडियम में लीड रोल में इरफान और राधिका ही है वहीं करीना कपूर ( Kareena Kapoor ) का भी एक छोटा लेकिन खास रोल है।   

कहानी - चंपक बंसल (इरफान Irrfan) उदयपुर शहर में रहने वाला हलवाई है। उसकी मिठाइयों की खानदानी दुकान है। चंपक हलवाई की अपने परदादा के नाम घसीटेराम हलवाई को अपने दुकान से जोड़कर रखना चाहता है लेकिन उदयपुर में हर कोई इस नाम का इस्तेमाल करना चाहता है। इरफान खान का भाई  गोपी  दीपक डोबरियालभी यही नाम चाहता है और इसी वजह से दोनों भाईयों में बकझक होती रहती है। चंपक बेटी तारिका बंसल ( राधिका मदान Radhika Madan ) उसकी लाड़ली है। तारिका का सपना है कि वो उदयपुर से बाहर निकल कर विदेश में जाकर पढ़ाई करे। तारिका को  स्कूल की तरफ से लंदन की एक यूनिवर्सिटी में जाकर पढ़ने का मौका मिलता है लेकिन चंपक की बेटी राधिका मदान का विदेश जाने का सपना टूटने के कगार पर आ जाता है। इस वजह से बाप-बेटी में भी झगड़े बढ़ जाते हैं। बेटी के सपने को पूरा करने के लिए चंपक लंदन जाने के जुगाड़ लगाता है। इसमें उसका भाई गोपी भी साथ देता है। चंपक बेटी को लेकर किसी तरह लंदन पहुंच जाता है। लंदन में बेटी को पढ़ाना चंपक के लिए आसान नहीं होता। लंदन जाकर कई मुश्किले सामने आती हैं ऊपर से अंग्रेजी भाषा की तंगी। इसी दौरान पुलिस ऑफिसर नैना ( करीना कपूर ) और उसकी मां संपदा कोहली से मुलाकात होती है। कहानी में कई मोड़ भी आते हैं लेकिन क्या चंपक अपनी बेटी का दाखिला ट्रुफोर्ड युनिवर्सिटी में करवा पाता है ये जानने के लिए आप ये फिल्म देखिए।  

हमारी राय - इरफान खान एक मंझे हुए एक्टर हैं, जिस रोल को करते हैं वो लगता है उनके लिए ही लिखा गया हो। अंग्रेजी मीडियम में भी उनकी एक्टिंग शानदार हैं। हलवाई चंपक बंसल के रोल में वो खूब जंचे हैं। दीपक डोबरियाल के साथ इरफान खान की केमिस्ट्री जबरदस्त है। दीपक और इरफान की जुगलबंदी ही इस फिल्म की जान है। वहीं राधिका मदान ने भी अच्छी एक्टिंग की है। करीना कपूर का रोल फिल्म में छोटा लेकिन दिलचस्प है। फिल्म का फर्स्ट हाफ दिलचस्प है लेकिन सेकेंड हाफ खिंची हुई लगती है। सेकेंड हाफ में ढेर सारे किरदारों की एंट्री होती है जिससे फिल्म का लय बिगड़ने लगती है हालांकि सेकेंड हाफ में भी फिल्म में कई सारे कॉमेडी के सीन्स हैं। फिल्म की जान कॉमेडी ही है। निर्देशक होमी अदजानिया ने फिल्म में एक बाप बेटी के रिश्तों को भावुकता के साथ दिखाया है। फिल्म की पटकथा और बेहतर होनी चाहिए थी। अंग्रेजी मीडियम का संगीत भी सामान्य है। इस फिल्म को आप इरफान खान की बेहतरीन एक्टिंग और कॉमेडी के लिए देख सकते हैं। हमारी तरफ से 3.5 स्टार। 

 

Next Story

मलयालम फिल्म 'अयप्पनम कोशियुम' का बनेगा हिन्दी रीमेक, जॉन अब्राहम ने खरीदे राइट्स।

single-post

By E24 May 26, 2020, 6:12 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- एक्टर जॉन अब्राहम(John Abraham) ने लॉकडाउन के बीच ही अपनी नई फिल्म का ऐलान कर दिया है।  मंगलवार को जॉन ने ट्विटर के जरिए एक बड़ी अनाउंसमेंट कर दी है। जॉन ने मलयालम फिल्म 'अयप्पनम कोशियुम'(Ayyappanum Koshiyum) के हिंदी रीमेक के राइट्स ले लिए हैं और इसके हिन्दी रीमेक को जॉन ने अपने प्रोडक्शन हाउस जेए एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाने की कन्फर्मेशन भी दे दी है।

जॉन अब्राहम कहते हैं, “अय्यप्पनम कोशियुम एक एंटरटेनिंग फिल्म है जो एक्शन, थ्रिलर और एक अच्छी कहानी के बीच सही बैलेंस बनाती है। जेए एंटरटेनमेंट में हम ऐसी ही दमदार कहानियों को अपने दर्शकों के सामने लाने के इच्छुक हैं। डेडिकेशनऔर फ़ोकस(Focus) के साथ हम जो करते हैं, उसे करके, हम इस रीमेक को एक अट्रैक्टिव(Attractive) फिल्म बनाने की उम्मीद करते हैं। ये फिल्म हमारी फ्यूचर की योजनाओं में भी सही बैठती है क्योंकि हमें विश्वास है कि Covid19 संकट के तुरंत बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री, बेहतरीन और मनोरंजक प्रोजेक्ट्स के साथ वापसी करेगी।"

आपको बता दें कि फरवरी 2020 में रिलीज़ हुई इस एक्शन-थ्रिलर को सची ने ही लिखा और डायरेक्ट किया था। रंजीत और पी. एम. ससिधरन ने कंपनी गोल्ड कॉइन मोशन पिक्चर कंपनी के तहत इसको प्रोड्यूस किया था।फिलहाल मेकर्स ने इस फिल्म के लीड एक्टर्स की अनाउंसमेंट नहीं की है और लोग भी जानना चाहते हैं कि एक्स-हवलदार कोशी कुरियन और सब-इंस्पेक्टर अयप्पन नायर का कैरेक्टर कौन प्ले करेगा। इस मलयालम फिल्म में रंजित, गोवरी नंदा , अनिल नेदुमंगद नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी हिट साबित हुई थी।

इस बीच, जॉन अब्राहम की पाइपलाइन में दो प्रोजेक्ट्स हैं जिनमें 'सत्यमेव जयते 2' और "अटैक" शामिल है।

वहीं साल 2019 में जॉन की फिल्म बाटला हाऊस और पागलपंती में नजर आए थे। 

Next Story

रितेश देशमुख ने पापा की याद में बनाया भावुक वीडियो, लोग खूब पसंद कर रहे हैं

single-post

By E24 May 26, 2020, 6:09 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं । वो लगातर टिकटॉक पर अपनी वीडियोज़ शेयर कर खुब सुर्खियां बटोर रहे हैं। रोज अपने नए-नए टिकटॉक वीडियो (Tiktok Video) के जरिए फैन्स को खूब एंटरटेन कर रहे हैं। लेकिन इस बीच रितेश ने एक इमोशनल वीडियो भी शेयर किया है । उनके इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है। इससे ये भी पता लगता है कि रितेश अपने पापा को कितना मिस करते हैं। 

हाल ही में रितेश ने एक बेहद ही भावुक कर देने वाला टिकटॉक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को उन्होनें अपने पिता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम विलासराव देशमुख (Vilasrao Deshmukh) कि याद में बनाया है। जिन्हें आज रितेश उनके बर्थडे पर काफी मिस कर रहे हैं।

वीडियो में रितेश हैंगर पर टंगे हुए कुर्ते के पास जाते हैं और उसमें अपना एक हाथ डालकर इस तरह वीडियो शूट करते हैं, जैसे वो हाथ उनके पिता का है और वो रितेश को प्यार कर रहे हो उनकी पीठ थपथपा रहे हो।

 इस वीडियो के आखिरी में उनके पिता की फोटो आती है और एक पिक्चर में विलासराव देशमुख और रितेश देशमुख का बैक पिक्चर दिख रहा है। जिसमें रितेश और उनके पिता के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग दिख रही है। इस वीडियो के द्वारा रितेश ने अपने पिता के प्रति बहुत सारा प्यार जाहिर किया है। वीडियो में उस बेटे के भावना को बखूबी देखा जा सकता है जो अपने दिवंगत पिता के बिना अधुरा महसूस कर रहा हैं ।

वहीं, रितेश ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्सन में लिखा है कि, 'हैप्पी बर्थडे पापा, मिस यू एव्रीडे। रितेश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करने के कुछ ही देर बाद इसे हजारों लोगों ने देख लिया है और साथ ही कमेंट कर विलासराव देशमुख को याद कर रहे हैं, और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

आपको बता दें कि रितेश देशमुख के पिता विलासराव देशमुख कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता रह चुके है । विलासराव देशमुख का 14 अगस्त, 2012 को निधन हो गया था। उनके तीन बेटे हैं अमित देशमुख, रितेश देशमुख और धीरज देशमुख। एक तरफ जहां अमित और धीरज इंडियन नेशनल कांग्रेस (Indian National Congress) से जुड़े हुए हैं वहीं रितेश बॉलीवुड एक्टर के तौर पर पॉपुलर हैं। 

Next Story

अजय देवगन की फिल्म भुज का वीएफएक्स वर्क हुआ शुरू ! घर से काम कर रही है टीम

single-post

By E24 May 26, 2020, 5:38 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- लॉकडाउन की वजह से कई फिल्मों के शूट पर असर पड़ रहा है, जिन फिल्मों के शूट कंप्लीट हो गए थे, उन फिल्मों की रिलीज पर लॉक डाउन ने काफी असर डाला है, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे अब फिल्ममेकर्स ने लॉक डाउन के बीच ही अपनी-अपनी फिल्मों के बचे हुए काम को पूरा करने का रास्ता निकाल लिया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी अब वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) का सहारा ले रहे हैं।

वर्क फ्रॉम होम के जरिए जल्द ही बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म का काम पूरा किया जाएगा। अजय देवगन (Ajay Devgn) जल्द ही भुज द प्राइड ऑफ इंडिया में विजय कार्निक के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का शूट तो लॉक डाउन (Lock down) से पहले ही पूरा कर लिया गया था। फिल्म से अजय का पहला पोस्टर भी आउट कर दिया गया था, जिसने ऑडियंस की निगाहें अपनी तरफ खींची खींची थी। खबरें हैं कि फिल्म का वीएफएक्स वर्क अजय की टीम घर से ही पूरा करेगी। वीएफएक्स वर्क को घर से करना शुरू कर दिया गया है।

 टीम के हेड नवीन पॉल ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म में 1971 इंडो पाक वॉर वाले बैकड्राप को दिखाया जाएगा।

 ऐसे में उस एरा को बिग स्क्रीन पर दिखाना आसान काम नहीं होगा और इसलिए जबरदस्त वीएफएक्स वर्क की जरूरत पड़ेगी। इसलिए दिन रात एक कर के काम को पूरा किया जा रहा है। आपको बता दें अजय की फिल्म भुज के वीएफएक्स वर्क(VFX work) की जिम्मेदारी उस कंपनी ने ली है जिसने पद्मावत, तानाजी और शिवाय जैसी फिल्मों में भी स्पेशल इफेक्ट का काम किया था। इस काम के लिए ये कंपनी नेशनल अवार्ड जीत चुकी है ।

बहरहाल, फिल्म की रिलीज डेट टल चुकी है। इस फिल्म को विजय दिवस के मौके पर यानी 16 दिसंबर को रिलीज किया जा सकता है। आपको बता दें फिल्म में अजय 1971 इंडो पाक वॉर के दौरान भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज विजय कार्निक का रोल अदा करेंगे। विजय कार्निक ने 300 महिलाओं के साथ इंडियन एयरपोर्ट को रिकंस्ट्रक्ट किया था ,जिसे पर्ल हार्बर(Pearl Harbour) मोमेंट भी कहा जाता है ।

फिल्म में अजय के साथ साथ सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, नोरा फतेही, संजय दत्त, एमी विर्क जैसे सितारे नजर आएंगे। फिल्म को अभिषेक दूधैया डायरेक्ट कर रहे हैं और भूषण कुमार प्रड्यूस कर रहे हैं। आपको बता दें साल की शुरुआत में ही अजय देवगन स्टारर तानाजी रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस(Box office) पर कमाई के नए रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। अब एक बार फिर अजय को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Next Story

फ्लाइट के जरीए मुंबई से दिल्ली अपने घर पहुंचे एक्टर हिमांश कोहली

single-post

By E24 May 26, 2020, 5:31 p.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देश भर में पिछले दो महीने से लगातार लॉकडाउन देखने को मिल रहा है। पिछले दो महीने से देश सभी रेल और फ्लाइट की यात्रा बंद थी। ऐसे में सरकार ने पूरी सावधानी के साथ 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करवाई। इन फ्लाइट के जरीए लोगों को अपने घरों में पहुंचे में आसानी हुई। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली भी सोमवार को मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी। 

बता दें कि दिल्ली में हिमांश का परिवार रहता है। अब वो अपने परिवार के पास गए हैं। बता दें कि मुंबई-दिल्ली फ्लाइट्स के लिए अपने लिए दो टिकिट बुक किए थे। वह अकेले यात्रा कर रहे थे लेकिन सुरक्षा के लिए उन्होंने खुद के लिए दो सीट बुक की थी। हिमांश ने इस बारे में कहा, 'जबसे लॉकडाउन शुरू हुआ है तभी से घर जाना चाहता था। मैं बाय रोड़ जाना चाहता था, लेकिन मुझे हाईवे के सिचुएशन्स के बारे में पता नहीं था। इसके बाद जब मैंने सुना की 25 मई से फ्लाइट्स शुरू हो रही है तो मैंने जल्दी से टिकेट बुक कर ली थी।'

हिमांश ने आगे कहा, 'यह ट्रैवल एक्सपीरियंस काफी अलग था। हमें सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने को कहा गया था। हमारा टेंप्रेचर चेक किया गया था। उन्होंने आरोग्य सेतु एप पर हमारा 'सेफ सर्टिफिकेट' भी चेक किया गया। एयरपोर्ट खाली थी। लोगों ने मास्क पहने हुए थे और सभी के पास सैनिटाइजर था। बता दें कि एक्टर हिमांश कोहली उस समय काफी सुर्खियों में रहे थे जब उनका नेहा कक्कड़ से ब्रेकअप हुआ था।