कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अक्षय कुमार को नुकसान। इस साल 3 बड़ी फिल्में होने वाली थी रिलीज !

By Neetu May 22, 2020, 8 p.m. 1k

पूजा राजपूत- किलर कोरोना वायरस(Coronavirus) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दुनियाभर की अर्थव्यवस्थाएं(Economy) भारी आर्थिक संकट से जूझ रही हैं। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए सम्पूर्ण भारत में लॉकडाउन(Lockdown) लगाया गया था, जो अब बढ़ते-बढ़ते चौथे चरण तक पहुंच गया है। जाहिर है, कोरोना वायरस ने भारत की अर्थव्यवस्था की भी कमर तोड़ दी है, देखा जाए तो इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री। ट्रेड एनालिस्ट की माने तो बॉलीवुड(Bollywood) को लगभग 25 हज़ार करोड़ का नुकसान इस लॉकडाउन की वजह होने की आशंका है। कई फिल्मों की रिलीज़ टल चुकी है, तो कई फिल्में शूटिंग पूरी नहीं होने की वजह से बीच में ही अटकी है।

कुछ फिल्म समीक्षकों का मानना है, कि कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ‘अक्षय कुमार’(Akshay Kumar) पर पड़ा है। साल में 5 से 6 फिल्में रिलीज़ करने वाले अक्षय की इस साल एक भी फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई। साल भर में अक्षय की 4 बड़ी फिल्में रिलीज़ होनी थी। सूर्यवंशी(Sooryavanshi), लक्ष्मी बॉम्ब(Laxmmi Bomb), पृथ्वीराज(PrithviRaj) और बच्चन पांडे(Bachchan Pandey)। लेकिन अब इन चारों फिल्मों की रिलीज़ डेट पर ही सवालिया निशान लग गया है।

सुर्यवंशी-

अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर ‘सुर्यवंशी’ को 2020 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक माना जा रहा था। 135 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म से बॉलीवुड ने 300 से 400 करोड़ की कमाई का अनुमान लगाया हुआ था। 24 मार्च को फिल्म रिलीज़ होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से इस फिल्म की रिलीज़ डेट सबसे पहले पोस्टपोन की गई।

लक्ष्मीबॉम्ब –

सूर्यवंशी के बाद अक्षय ने अपनी उम्मीदें जोड़ी हुई थीं, हॉरर कॉमेडी ड्रामा ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ से। ये फिल्म ईद पर रिलीज़ होनी थी, और सीधा सलमान खान की फिल्म ‘राधे :योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ को टक्कर देने वाली थी। ये फिल्म साउथ की हिट फिल्म ‘कंचना’ के हिन्दी रिमेक है। फिल्म में अक्षय ट्रांसजेंडर का रोल प्ले कर रहे हैं। लेकिन 19 मार्च से ही फिल्मों निर्माण के सभी कार्यों पर रोक लगा दी गई, जिसकी वजह से फिल्म का पोस्ड प्रोडक्शन वर्क बीच में ही अटक गया। 

राघव लॉरेंस के निर्देशन में बनी इस फिल्म को मेकर्स ज्यादा वक्त तक रोकने के मूड में नहीं हैं, फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किए जाने की खबरें आ रही हैं, लेकिन ये तो तय है कि OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के बाद, फिल्म इसके मेकर्स को नुकसान से तो बचा लेगी, लेकिन वैसी कमाई नहीं कर पाएगी, जैसी इससे उम्मीदें लगाई गई थीँ।

पृथ्वीराज – 

दिवाली का हफ्ता बॉलीवुड फिल्ममेकर्स के लिए हमेशा से बंपर कमाई का मौका लाता है। कई फिल्ममेकर्स दिवाली की तारीख पर अपनी बड़ी फिल्म को रिलीज़ करने का मौका तलाशते हैं। इस बार अक्षय कुमार को ‘पृथ्वीराज’ बनाकर यशराज बैनर ने भी दिवाली पर बड़ा दांव खेलने की प्लानिंग की थी। अक्षय कुमार और मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को दिवावी पर रिलीज़ किया जाना था।

 फिल्म की शुटिंग पिछले साल नवंबर में ही शुरू कर दी गई थी। लेकिन अफसोस फिल्म की शुटिंग बीच अधर में ही अटक गई। जुलाई में अगर फिल्मों की शुटिंग दोबारा शुरु की जाती है, तब भी बेहद मुश्किल है कि ये फिल्म अपना टारेगट पूरा करके दिवाली पर रिलीज़ हो पाएगी। क्योंकि फिल्म शुटिंग के बाद इसका पोस्ट प्रोडक्शन वर्क भी काफी समय लेगा। फिल्म में काफी ज्यादा विजुएल इफेक्ट पर भी काम किया जाना है।

बच्चन पांडे-

अक्षय कुमार की चौथी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की शुटिंग इस साल मई में शुरु की जानी थी, लेकिन कोरानमा वायरस की वजह से इस फिल्म की शुटिंग तो शुरू भी नहीं हो पाई। फिल्म के डायरेक्टर हैं ‘हाउसफुल 4’ फेम फरहाद सामजी। फिल्म से अक्षय कुमार के दो लुक्स पहले ही रिवील कर दिए गए हैं। 

फिल्म को इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ किया जाना था। लेकिन आमिर खान की फिल्म लाल सिह चड्ढ़ा से क्लैश टालने के लिए फिल्म को पोस्टपोन करके इसकी रिलीज़ डेट 22 जनवरी 2021 कर दी गई।लेकिन मौजूदा हालतों को देखकर लगता है कि अक्षय कुमार की ये मसाला एक्शन थ्रीलर भी वक्त पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी। 

इसके अलावा अक्षय की फिल्म ‘अतरंगी रे’(Atrangi Re) पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। आनंद एल. राय. के निर्देशन में बनने इस फिल्म में अक्षय के साथ सारा अली खान और धानुष भी नज़र आने वाले हैं। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग पर भी फिलहाल ब्रेक लगा हुआ है। अक्षय की फिल्म बेलबॉटम भी 2021 जनवरी में रिलीज होने वाली थी। उस फिल्म पर भी फिलहाल ग्रहण लगा हुआ है। 

इस साल अक्षय कुमार कमाई के अपने पिछले रिकोर्ड्स को तोड़ने की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन ज़ाहिर है कोरोना वायरस ने बॉक्स के खिलाड़ी की सारी उम्मीदों को धराशायी कर दिया है

Next Story

अजय देवगन की फिल्म भुज का वीएफएक्स वर्क हुआ शुरू ! घर से काम कर रही है टीम

single-post

By E24 May 26, 2020, 5:38 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- लॉकडाउन की वजह से कई फिल्मों के शूट पर असर पड़ रहा है, जिन फिल्मों के शूट कंप्लीट हो गए थे, उन फिल्मों की रिलीज पर लॉक डाउन ने काफी असर डाला है, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे अब फिल्ममेकर्स ने लॉक डाउन के बीच ही अपनी-अपनी फिल्मों के बचे हुए काम को पूरा करने का रास्ता निकाल लिया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी अब वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) का सहारा ले रहे हैं।

वर्क फ्रॉम होम के जरिए जल्द ही बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म का काम पूरा किया जाएगा। अजय देवगन (Ajay Devgn) जल्द ही भुज द प्राइड ऑफ इंडिया में विजय कार्निक के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का शूट तो लॉक डाउन (Lock down) से पहले ही पूरा कर लिया गया था। फिल्म से अजय का पहला पोस्टर भी आउट कर दिया गया था, जिसने ऑडियंस की निगाहें अपनी तरफ खींची खींची थी। खबरें हैं कि फिल्म का वीएफएक्स वर्क अजय की टीम घर से ही पूरा करेगी। वीएफएक्स वर्क को घर से करना शुरू कर दिया गया है।

 टीम के हेड नवीन पॉल ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म में 1971 इंडो पाक वॉर वाले बैकड्राप को दिखाया जाएगा।

 ऐसे में उस एरा को बिग स्क्रीन पर दिखाना आसान काम नहीं होगा और इसलिए जबरदस्त वीएफएक्स वर्क की जरूरत पड़ेगी। इसलिए दिन रात एक कर के काम को पूरा किया जा रहा है। आपको बता दें अजय की फिल्म भुज के वीएफएक्स वर्क(VFX work) की जिम्मेदारी उस कंपनी ने ली है जिसने पद्मावत, तानाजी और शिवाय जैसी फिल्मों में भी स्पेशल इफेक्ट का काम किया था। इस काम के लिए ये कंपनी नेशनल अवार्ड जीत चुकी है ।

बहरहाल, फिल्म की रिलीज डेट टल चुकी है। इस फिल्म को विजय दिवस के मौके पर यानी 16 दिसंबर को रिलीज किया जा सकता है। आपको बता दें फिल्म में अजय 1971 इंडो पाक वॉर के दौरान भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज विजय कार्निक का रोल अदा करेंगे। विजय कार्निक ने 300 महिलाओं के साथ इंडियन एयरपोर्ट को रिकंस्ट्रक्ट किया था ,जिसे पर्ल हार्बर(Pearl Harbour) मोमेंट भी कहा जाता है ।

फिल्म में अजय के साथ साथ सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, नोरा फतेही, संजय दत्त, एमी विर्क जैसे सितारे नजर आएंगे। फिल्म को अभिषेक दूधैया डायरेक्ट कर रहे हैं और भूषण कुमार प्रड्यूस कर रहे हैं। आपको बता दें साल की शुरुआत में ही अजय देवगन स्टारर तानाजी रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस(Box office) पर कमाई के नए रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। अब एक बार फिर अजय को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Next Story

फ्लाइट के जरीए मुंबई से दिल्ली अपने घर पहुंचे एक्टर हिमांश कोहली

single-post

By E24 May 26, 2020, 5:31 p.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देश भर में पिछले दो महीने से लगातार लॉकडाउन देखने को मिल रहा है। पिछले दो महीने से देश सभी रेल और फ्लाइट की यात्रा बंद थी। ऐसे में सरकार ने पूरी सावधानी के साथ 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करवाई। इन फ्लाइट के जरीए लोगों को अपने घरों में पहुंचे में आसानी हुई। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली भी सोमवार को मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी। 

बता दें कि दिल्ली में हिमांश का परिवार रहता है। अब वो अपने परिवार के पास गए हैं। बता दें कि मुंबई-दिल्ली फ्लाइट्स के लिए अपने लिए दो टिकिट बुक किए थे। वह अकेले यात्रा कर रहे थे लेकिन सुरक्षा के लिए उन्होंने खुद के लिए दो सीट बुक की थी। हिमांश ने इस बारे में कहा, 'जबसे लॉकडाउन शुरू हुआ है तभी से घर जाना चाहता था। मैं बाय रोड़ जाना चाहता था, लेकिन मुझे हाईवे के सिचुएशन्स के बारे में पता नहीं था। इसके बाद जब मैंने सुना की 25 मई से फ्लाइट्स शुरू हो रही है तो मैंने जल्दी से टिकेट बुक कर ली थी।'

हिमांश ने आगे कहा, 'यह ट्रैवल एक्सपीरियंस काफी अलग था। हमें सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने को कहा गया था। हमारा टेंप्रेचर चेक किया गया था। उन्होंने आरोग्य सेतु एप पर हमारा 'सेफ सर्टिफिकेट' भी चेक किया गया। एयरपोर्ट खाली थी। लोगों ने मास्क पहने हुए थे और सभी के पास सैनिटाइजर था। बता दें कि एक्टर हिमांश कोहली उस समय काफी सुर्खियों में रहे थे जब उनका नेहा कक्कड़ से ब्रेकअप हुआ था। 

Next Story

अमिताभ बच्चन की 'झुंड' कानूनी झमेले में फंसी, मेकर्स पर लगा कंटेंट चोरी का आरोप !

single-post

By E24 May 26, 2020, 4:42 p.m. 1k

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म "झुंड" लंबे समय से चर्चा में हैं। दर्शक फिल्म की रिलीज का इंतजार कर ही रहे थे बिग बी की फिल्म कानूनी झमेले में फंस गई है। फिल्म पर कॉपीराइट के उल्लघंन का केस दर्ज करवाया गया। इस केस की सुनवाई 28 मई को अदालत में होनी है। 

यह मुकदमा हैदराबाद के फिल्म मेकर नंदी चिन्नी कुमार ने तेलंगाना की अदालत में दायर किया  है। उन्होंने फिल्म को लेकर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। ये फिल्म स्लम सॉकर के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है। विजय ने स्लम के बच्चों को फुटबॉल, या फुटबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और बुरी आदतों का शिकार होने से बचाया। वह अखिलेश पॉल के कोच भी थे, जो एक बदनाम गैंगस्टर से फुटबॉल खिलाड़ी बना था।

नंदी चिन्नी कुमार ने बताया, "मैंने अखिलेश पॉल का विशेष कॉपीराइट खरीदा है, जो एक डॉन और स्लम फुटबॉल खिलाड़ी है और भारतीय कप्तान के रूप में स्लम फुटबॉल खेलता है। वह अपने कोच विजय बरसे से प्रेरित था। अब, नागराज मंजुले जी एक फिल्म बना रहे हैं, जो कि विजय बरसे के वास्तविक जीवन की कहानी है। बरसे ने अपने जीवन पर एक फिल्म बनाने का अधिकार टी-सीरीज को बेच दिया है। नंदी चिन्नी अभिषेक पॉल पर फिल्म बना रहे हैं जबकि टीसीरीज उसके कोच विजय बरसे पर। देखा जाए तो दोनों ही फिल्मों की कहानी बहुत हद तक जैसी होगी और इसी वजह से मामला अदालत तक पहुंच गया है।  

इस फिल्म में बिग बी एक फुटबॉल कोच की भूमिका में नजर आएंगे जो गरीब बच्चों को प्रेरित कर एक फुटबॉल टीम की शुरुआत करते हैं। इस फिल्म का निर्देशन मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले कर रहे हैं। नागराज ने इससे पहले सुपरहिट मराठी फिल्म सैराट का निर्देशन किया था। इस फिल्म की पूरी शूटिंग नागपुर में हुई है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन की बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा झुंड को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरेमथ, सविता राज हिरेमथ, नागराज मंजुले, गार्गी कुलकर्णी और मीनू अरोरा प्रोड्यूस कर रहे हैं और ये फिल्म टी सीरीज, तांडव फिल्म एंटरटेनमेंट और अटपट के बैनर तले बन रही है। 

Next Story

नफरत और प्यार का मिक्सचर हैं बादशाह का नए गाना टॉक्सिक, हुआ रिलीज

single-post

By E24 May 26, 2020, 4:35 p.m. 1k

बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर बादशाह एक बार फिर अपने फैंस के लिए एक गाना लेकर आए है। बीते दिनों सिगंर के इस गाने का पोस्टर सामने आया था। वहीं अब आज ये टॉक्सिक गाना रिलीज हो गया है। इस गाने का नाम टॉक्सिक है। इस गाने में टीवी की मशहूर जोड़ी रवि दुबे और सरगुन मेहता नजर आ रहे हैं। 

इस गाने में दिखाया गया है कि प्यार को एक और मौका दिया जाना चाहिए और रिश्तों में आई खामियों को हाईलाइट करता है। इस गाने को बादशाह और पायल देव ने आवाज़ दी है साथ ही साथ उन्होंने इस गाने को लिखा ओर कंपोज भी किया है। सोनी म्यूज़िक इंडिया द्वारा प्रस्तुत इस गाने को आदित्य देव ने इस गाने का म्यूज़िक प्रोडक्शन किया है। लॉकडाउन के चलते इस गाने को सिंगर ने घर पर ही शूट किया है। 

बता दें कि यह जोड़ी बादशाह के काफी अच्छे दोस्त हैं। इस जोड़ी के साथ काम करते हुए बादशाह ने कहा था मुझे सरगुन और रवि दुबे के संग काम करने में काफी मजा आया। इस विडियो के रिलीज़ होने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि यह वीडियो लोगों को बेहद पसंद आएगा। 

बता दें कि मार्च में में बादशाह का गेंदाफूल गाना रिलीज हुआ है। इस 'गेंदा फूल' गाने में एक बंगाली टच दिखाया गया है। जो दुगा पुजा के आसपास की थीम पर आधारित है।  बादशाह के साथ इस गाने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज नजर आई थी। गाने में दोनों का ही काफी ग्लैमरस और स्टाइलिश लुक देखने को मिला। ये गाना सुपरहिट साबित हुआ हैं। अब देखना होगा बादशाह का नया गाना कितना हिट होता है।