Lockdown में अमेज़न प्राइम वीडियो ने को दिया बंपर तोहफा, 7 नई फिल्में होंगी रिलीज !

By Neetu May 16, 2020, 9:09 a.m. 1k

पूजा राजपूत- कोरोना काल में OTT प्लेटफॉर्मस( फिल्ममेकर्स के लिए फर्स्ट च्वॉइस बन गए हैं। जहां फिल्मों की शूटिंग नई गाइडलाइन के साथ जुलाई के महीने में शुरू करने पर विचार किया जा रहा है, वहीं अभी तक ये साफ नहीं है कि फिल्मों के प्रदर्शन के लिए सिनेमाघरों को कब खोला जाएगा। ऐसे में जिन फिल्मों का काम पूरी तरह से खत्म हो गया है, उनके मेकर्स अपनी फिल्मों की रिलीज़ को और ज्यादा वक्त तक होल्ड करने के मूड में नहीं हैं। पहले नुकसान झेल रहे फिल्ममेकर्स ने मुनाफे की आस में अपनी फिल्मों की रिलीज़ के लिए OTT प्लेटफॉर्मस का रूख करना शुरु कर दिया है।

हाल में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टार्र फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ का डिजीटली प्रीमियर किए जाने का ऐलान किया गया था। बिग बी और आयुष्मान की ये फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर 12 जून को रिलीज़ होने जा रही है। अब अमेज़न प्राइम वीडियो ने अपनी ग्लोबल ऑडिएंस के लिए एक और धमाकेदार अनाउंसमेंट की है। मई से लेकर अगस्त तक सात मचअवेटिड फिल्मों को डायरेक्ट अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ किया जाएगा। जिसमें शुजीत सरकार की ‘गुलाबो सीताबो’  और विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला’ भी शामिल है। इसके अलावना तमिल तेलुगू और कन्नड़ भाषा की फिल्में भी इस लिस्ट में शामिल है।

गुलाबो सिताबो, भाषा – हिन्दी, रिलीज़ डेट - 12 जून 

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टार्र ‘गुलाबो सिताबो’ एक फैमिली कॉमेडी ड्रामा है, जिसमें आम आदमी के दैनिक स्ट्रगल को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी और फिल्म को डायरेक्ट किया है शुजीत सिरकार ने। शुजीत इससे पहले विक्की डोनर, पीकू और मद्रास कैफे जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। फिल्म में बिग बी बिल्कुल अलग लुक में नज़र आएंगे।

शकुंतला देवी, भाषा – हिन्दी, रिलीज़ डेट – अभी तय नहीं। 

विद्या बालन की मचअवेटिड फिल्म है ‘शकुंतला देवी’। ये फिल्म एक बायोग्राफिकल ड्रामा है, जो कि लेखिका और गणितज्ञ शकुंतला देवी के जीवन पर बेस्ड है। शंकुंतला देवी ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर थीं। शकुंतला देवी बायोपिक का डायरेक्शन अनु मेनन ने किया है और फिल्म की कहानी भी उन्होने ही लिखी है। इस फिल्म को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ने प्रोड्यूस किया है। 

पोनमागल वंधाल, भाषा – तमिल, रिलीज़ डेट –29 मई 

ज्योतिका,  पार्थीबन,  भाग्यराज, प्रताप पोथेन और पंडियाराजन स्टार्र तमिल फिल्म पोनमागल वंधाल एक लीगल ड्रामा है। इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं जे.जे. फ्रेड्रिक और इसे प्रोड्यूस किया है सूरिया और राजशेखर कर्पूरासुंदरापांडियन ने।

 

पेंग्विन, भाषा – तमिल और तेलुगू , रिलीज़ डेट - 19 जून 

कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत पेंग्विन के लेखक और निर्देशक हैं ईश्व र कार्तिक। इस फिल्म को अमेज़न प्राइम पर तमिल और तेलुगू दो भाषाओं में रिलीज़ किया जाएगा। पेंग्विन को स्टोन बेंच फिल्म्स और कार्तिक सुब्बाराज ने प्रोड्यूस किया है।

 

लॉ, भाषा - कन्नड़,  रिलीज़ डेट - 26 जून 

रागिनी चंद्रन, सिरि प्रहलाद और महान अभिनेता मुख्यमंत्री चंद्रू द्वारा अभिनीत लॉ के लेखक और निर्देशक हैं रघु समर्थ और निर्माता हैं अश्विनी तथा पुनीत राजकुमार।

 

फ्रेंच बिरयानी , भाषा - कन्नड़, रिलीज़ डेट - 24 

कन्नड़ फिल्म ‘फ्रेंच बिरयानी’ में दानिश सैत, साल युसुफ और पितोबाश की लीड भूमिकाओं में हैं। इसके लेखक हैं अविनाश बालेक्कला, डायरेक्टर हैं पन्नागा भाराना और इसे प्रोड्यूस किया है अश्विनी और पुनीत राजकुमार और गुरूदत्त ए. तलवार ने।

सुफीयम सुजाथायुम, भाषा -मलयालम,  रिलीज़ डेट- अभी तय नहीं

अदिति राव हैदरी और जयसूर्या की इस फिल्म को भी डायरेक्ट अमेज़न प्राइम पर ही रिलीज़ किया जाएगा। हांलाकि इसकी रिलीज़ डेट अभी तय नहीं है।  इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं नारानीपुझा शनावास और निर्माता हैं विजय बाबू का फ्राइडे फिल्म हाउस।

Next Story

घर से भी ज्यादा शानदार है आलिया भट्ट का ऑफिस, देखिए तस्वीरें

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:58 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट  (Alia Bhatt) लॉकडाउन के चलते इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ रह रही हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन अपनी नई-नई तस्वीरें शेयर करती हैं। इसी बीच एक्ट्रेस के ऑफिस की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिसे देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

आलिया का यह आलीशान ऑफिस किसी 5 स्टार होटल  से कम नहीं है। बता दें कि आलिया ने अपने इस खूबसूरत ऑफिस का नाम Eternal Sunshine' रखा है। वहीं तस्वीरों को देखकर तो यहीं लग रहा है कि आलिया ने अपने इस ऑफिस को बड़े प्यार से बनवाया है। सामने आई इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि रंगबिरंगे कुशन, साइड लैंप, टेबल और चेयर सभी चीजें काफी शानदार नजर आ रही हैं। काफी समय से एक्ट्रेस अपने ऑफिस के लिए काम कर रही थीं। 

आलिया ने अपने ऑफिस के इंटीरियर में काफी दिलचस्पी ली। डिजाइनर के साथ मिलकर वो डेकोरेशन पर अपनी राय भी रखती रहीं। आलिया के इस नए दफ्तर में उनकी टीम के लोग बैठेंगे। खुद आलिया भी शूटिंग से फ्री होने पर यहां आती रहेंगी। दफ्तर के डेकोरेशन को देखकर लगता है कि आलिया इंटीरियर को लेकर कितनी सजग हैं। 

एक्ट्रेस लॉकडाउन का पालन खूब अच्छे से कर रही हैं। घर पर कैसे समय बिता रही हैं, इससे जुड़े कई फोटोज़ आलिया भट्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर चुकी हैं। हाल ही में आलिया ने हैरी पॉटर की किताब पढ़ते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, मैजिक हमारे आस-पास ही है। हमें उसे बस महसूस करना है या पढ़ना है। 

वर्क फ्रंट की बात करें तो इस साल उनकी दो बड़ी फिल्में 'ब्रह्मास्त्र' (brahmastra) और एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) रिलीज होने वाली थी। लेकिन लॉक डाउन की वजह से अब ये संभव हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है। इस वजह से इन फिल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा आलिया जल्द ही 'गंगुबाई' और 'सड़क 2' में भी नजर आने वाली हैं। 

Next Story

वॉर 2 के लिए तैयार हैं Tiger Shroff, कहा- घुंघरू गाने में एक्ट्रा बनकर भी काम कर लूंगा !

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:50 a.m. 1k

रूपाली जायसवाल- बॉलीवुड के दो एक्शन स्टार, रितिक रोशन(Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ(Tiger Shroff) की जोड़ी ने फिल्म वॉर(War) के जरिए पर्दे पर धमाल मचा दी। 2019 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 318 करोड़ रुपये की कमाई की और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। फिल्म की शानदार सक्सेस के बाद से ही फिल्म के सीक्वल के कयास लगाए जा रहे हैं और फैन्स भी टाइगर और ऋतिक की दमदार जोड़ी को दोबारा पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इसी बीच टाइगर श्रॉफ की लेटेस्ट इंस्टाग्राम स्टोरी ने फिल्म की फ्रेंचाइजी की ख़बरों को और हवा दे दी है। टाइगर ने वॉर 2 में घुंघरू 2.O पर बैकग्राउंड डांसर बनने की इच्छा जताई है। दरअसल फिल्म की ऐक्ट्रेस वाणी कपूर(Vaani Kapoor) जो कि नैना के कैरेक्टर में नज़र आई थी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से #AskMeAnything सेशन रखा 

जिसमें एक फैन ने वाणी से पूछा कि, "मैम आपको वॉर में टाइगर के साथ काम करके कैसा लगा।" वाणी ने भी इस सवाल को बड़े इंट्रेस्टिंग वे में लिया और खुद जवाब देने के बजाए टाइगर श्रॉफ को टैग करते हुए ऐक्ट्रेस ने उन्हीं से पूछ डाला कि, "टाइगर क्या आपको मेरे साथ काम करके मजा आया?"

 फिर टाइगर ने वाणी की इंस्टाग्राम स्टोरी को रि-शेयर(Reshare) करते हुए जवाब दिया, "उम्मीद है कि हम दोनों फिल्म के सीक्वल में नजर आएं और मैं आपके और कबीर के साथ घुंघरू 2.0 में बैकग्राउंड डांसर बन सकूं"।

वैसे, वॉर 2 की स्टार कास्ट को देखना दिलचस्प होगा। फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद(Siddharth Anand) पहले ही एक प्रेस  कॉन्फ्रेंस में बताया था, "हमें इसे एक फ्रैंचाइज़ी में बदलने का विचार था, बशर्ते कि हमें दर्शकों का प्यार मिले। मांग हमारी इच्छा से अधिक है और ये इसी तरह होना चाहिए। हम सभी जल्द ही एक साथ बैठेंगे और फैसला करेंगे।

सिद्धार्थ आनंद ने आगे कहा, "मैं, टीम और सभी को आगे बढ़ाना चाहता हूं ताकि सब मिलकर फिल्म को और बेहतरीन और बना पाए। दर्शकों ने फिल्म को पसंद किया है और ये उनके प्यार का प्रमाण है। ये एक अनोखी फिल्म है, इसमें बहुत मेहनत की गई है और इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। ” आपको बता दें कि वाईआरएफ के बैनर तले बनी इस फिल्म में आशुतोष राणा, अनुप्रिया गोयनका, सोनी राजदान, संजीव वत्स, दीपानिता शर्मा और आरिफ ज़कारिया भी लीड रोल में नज़र आए थे ।

बता दें कि डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इससे पहले रितिक रोशन के साथ सुपरहिट फिल्म बैंग-बैंग भी बना चुके हैं जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

Next Story

वरुण धवन ने करण जौहर की दो बड़ी फिल्मों में काम करने से किया इंकार, जानिए वजह

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:35 a.m. 1k

सारिका स्वरूप- बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) अपने डेब्यू के बाद से ही लगातार एक के बाद एक हिट फिल्मों के लिस्ट में शामिल थे । लेकिन उनकी पिछ्ली फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3 डी' (Street Dancer 3D) ने बॉक्स ऑफिस पर वो धमाल नहीं मचाया जिसकी वरुण को उम्मीद थी। वहीं साल 2019 में उनकी फिल्म कलंक फ्लॉप रही थी। अपनी फ्लॉप फिल्मों को देख कर वरुण अब आने वाली  प्रोजेक्ट्स को लेकर बहुत सर्तक हो गए हैं। 

हाल ही में मिले एक रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर मिली है कि, वरुण धवन ने धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Productions) के दो बड़े प्रोजेक्ट्स को करने से इंकार कर दिया है। वरुण को करण जौहर (Karan Johar) ने वरुण को बॉलीवुड में लॉन्च किया था। यहां तक कि करण के प्रोडक्शन में बनी कई फिल्में वरुण के लिए हिट भी साबित हुई है लेकिन पिछ्ले फिल्मों के फ्लॉप होने के कारण वरुण ने ये कदम उठाया है और आने वाले प्रोजेक्टस के लिए मना कर दिया है। वरुण की फिल्म मिस्टर लेले के बारे में पहले ही खबर आ गई थी कि फिल्म रोक दी गई है क्योंकि वरुण को फिल्म कुछ खास पसंद नहीं आ रही थी और उन्होंने काम करने से मना कर दिय़ा था।। वहीं अब उन्होंने रणभूमि फिल्म में भी उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक वरुण धर्मा प्रोडक्शन डायरेक्टर शशांक खैतान (Shashank Khaitan) के साथ 'मिस्टर लेले' (Mr. Lele) और 'रणभूमि' (Ranbhoomi) जैसी फिल्में बनाने की प्लानिंग कर रहे थे । इन दोनों ही फिल्मों में वरुण धवन लीड रोल निभाने वाले थे। जहां 'मिस्टर लेले' एक अरबन एक्शन कॉमेडी फिल्म होने वाली थी, वहीं 'रणभूमि' एक रूरल पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म होती, लेकिन वरुण धवन ने इन दोनों ही फिल्मों से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं।

जाहिर तौर पर वरुण अब दर्शकों को कॉमेडी का ओवरडोज नहीं देना चाहते। “जहां तक कॉमेडी फिल्म कि बात है तो, वरुण को लगता है कि उनके पिता डेविड धवन (David Dhawan) के निर्देशन में बनी फिल्म कुली नंबर 1 (Coolie No 1) इस साल दर्शकों को हंसाने के लिए काफी है। वरुण अब एक गंभीर रोल वाली फिल्म साइन करना चाहते हैं। 

वही वरुण धवन ने डायरेक्टर शशांक खैतान के साथ मिलकर 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' और 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिन्हें दर्शकों ने खूब प्यार दिया है। ऐसे में ये देखना हम सबके लिए बेहद दिलचस्प रहेगा कि 'रणभूमि' और 'मिस्टर लेले' के बाद ये दोनों बेस्टफ्रेंड किस फिल्म के लिए हाथ मिलाते हैं ? या फिर इन दोनों की जोड़ी इन दोनों फिल्मों के साथ ही खत्म हो जाएगी ?  आपको बता दे कि वरुण धवन जल्द ही अपने पिता की अपकमिंग फिल्म 'कुली नं 1' (Coolie No 1) के अलावा आर्मी ऑफिसर वरुण खेत्रपाल की बायोपिक में नजर आएंगे।

Next Story

निसर्ग तूफान पर बोले अक्षय कुमार, कहा- हम मुंबई वाले करेंगे इसका सामना

single-post

By E24 June 3, 2020, 12:15 a.m. 1k

साल 2020 जिसका आने का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा था। वहीं अब लोग इसके जाने का इंतार उसी बेसब्री से कर रहे है। ये साल भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए एक चुनौती बनकर आया है, जिसे हर कोई हमेशा-हमेशा के लिए याद रखेगा। भारत में जहां इस साल की शुरुआत कोरोना वायरस से हुई। तो वहीं बीते दिनों अम्फान तूफान ने कोलकाता में तबाही थी। वहीं अब निसर्ग तूफान जो मुंबई के लिए एक चुनौती बनकर आ रहा है। 

कहा जा रहा है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र से टकराएगा। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई से 94 किलोमीटर दूर अलीबाग के तटों से इसके टकराने के आसार हैं। इस तूफान के रास्ते में महाराष्ट्र के रायगढ़ और पालघर में पड़ने वाले न्यूक्लियर और केमिकल संयंत्रों की सुरक्षा की तैयारियां कर ली गई हैं। 

वहीं इस तूफान को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमे अक्षय कुमार कह रहे है आज मुंबई में बारिश हो रही है हर साल इस मौसम का इंताज रहता है पर 2020 अजीब सा साल है। रह रह कर परेशान कर रहा है निसर्ग तूफान भी आ गया है। भगवान की कृपा रही तो निसर्ग तूफान आए ही ना लेकिन आ गाया तो हम मुंबई वाले इसे घबराने वाले नहीं हैं। हम सभी अपनी सुरक्षा की तैयारी में जुट चुके है। बीएमसी ने पूरी लिस्ट तैयार कर ली है, जिसका हम पूरा पालन करेंगे। आगे खिलाड़ी बता रहे है कि इस लिस्ट में क्या-क्या शामिल है। 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा कि अगले 12 घंटे तक मुंबई में भारी बारिश की आशंका है। इस दौरान हवा की रफ्तार 100 किमी/घंटा तक पहुंच सकती है। समुद्र में 6 फीट ऊंची लहरे उठने की आशंका भी जताई है। इसके चलते तटीय इलाकों से करीब 10 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। इनमें कोरोना पेशेंट भी शामिल हैं। मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में अलर्ट जारी किया गया है।