हॉलीडे की रिलीज को पूरे हुए 6 साल,फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में बना चुकी है रिकॉर्ड।

By Neetu June 6, 2020, 5:12 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- पिछले कुछ सालों में, अक्षय कुमार(Akshay Kumar) बॉक्स ऑफिस पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं। केसरी से लेकर गुड न्यूज़ तक, एक्टर ने हर एक फिल्मों के जरिए अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है। साल 2020 में भी अक्षय की 'लक्ष्मी बॉम्ब' और 'सूर्यवंशी' रिलीज़ होने के लिए तैयार है, लेकिन कोरोना वायरस ने फिल्मों के रिलीज शेड्यूल(Schedule) को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है और इन फिल्मों की रिलीज को अब अनिश्चित समय तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

                                                                Film Holiday

बता दें कि आज यानी 6 जून 2014 को अक्षय कुमार की ब्लॉकबस्टर फिल्म हॉलीडे :ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी(Holiday: A Soldier Is Never Off Duty) रिलीज हुई थी जिसमें अक्षय(Akshay) और सोनाक्षी(Sonakshi) की दमदार कैमिस्ट्री देखने को मिली थी। एआर मुरुगदास(AR Murugadoss) के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म तमिल फिल्म 'थुप्पक्की' की हिन्दी रीमेक थी और बॉक्स ऑफिस पर बड़े पैमाने पर सफल रही। वहीं अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इस फिल्म से ऐक्टर फ्रेडी दारूवाला ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसके काम को भी फैन्स ने काफी पसंद किया।

हॉलीडे को लगभग 50 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया था, लेकिन इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने हर किसी को सरप्राइज कर दिया। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 114 करोड़ रुपए की कमाई की और ऐसा कर ये 2014 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक फिल्म साबित हुई।

F

                                                                    Film Holiday

हॉलीडे की स्टोरी की बात करें तो ये कहानी है कैप्टन विराट बक्षी की। आर्मी का ये ऑफिसर मुंबई में छुट्टियां मनाने के लिए आता है। उसके परिवार वाले उसका रिश्ता तय करना चाहते हैं और इस सिलसिले में उसकी मुलाकात एक लड़की से कराते हैं। पहली मुलाकात में विराट(अक्षय) को वो लड़की बहुत सॉफ्ट लगती है लेकिन उसका ये भ्रम जल्दी ही दूर हो जाता है जब उसे पता चलता है कि वो लड़की(सोनाक्षी सिन्हा) एक बॉक्सर है। लड़की की श‍ख्सियत से विराट दंग रह जाता है, और विराट को उस लड़की से प्यार हो जाता है।लेकिन इसी बीच विराट को ये भनक लगती है कि मुंबई शहर में एक खतरनाक साजिश रची जा रही है और गैर सामाजिक गतिविधियां चालू हैं ऐसा जान देशभक्त और इंडियन आर्मी का स्पेशल एजेंट विराट आतंकवाद के नेटवर्क में घुस जाता है, और अपनी जान पर खेलकर अपने देश को बचाता है। 

                                                     Akshay Kumar And Sonakshi Sinha  

वैसे ये कहना गलत नहीं होगा स्क्रिप्ट, एक्शन सीन्स, मजेदार गानों के अलावा अक्षय और सोनाक्षी की दमदार कैमिस्ट्री भी फिल्म के हिट होने की सबसे बड़ी वजह रही। जहां अक्षय ने एक आर्मी मैन की भूमिका निभाई थी, वहीं सोनाक्षी एक पेशेवर बॉक्सर थीं और दोनों के बीच की बातचीत और मजेदार डायलॉग्स फिल्म के हिट होने की बड़ी वजह बनी। आपको बता दे कि हॉलीडे के अलावा अक्षय और सोनाक्षी ने राउडी राठौर, बॉस, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई अगेन जैसी कई फिल्मों में ऐक्टिंग किया है और हर बार अॉडियंस को कुछ नया दिखाकर उन्हें एंटरटेन किया है।

Related Story