Forbes की लिस्ट में बॉलीवुड के इकलौते स्टार Askhay, खिलाड़ी ने 365 करोड़ कमाएं !

By Neetu June 5, 2020, 2:36 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार(Akshay Kumar) इन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं।कोरोनावायरस(Coronavirus)से जंग के खिलाफ अक्षय ने जमकर मोर्चा संभाला हुआ है। पीएम केयर्स फंड(PM Cares Fund) में 25 करोड़ की डोनेशन देने और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक मदद करने के अलावा अक्षय ज़रुरतमंदों की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

                                                    Akshay Kumar In Forbes 2020

अब एक बार फिर अक्षय चर्चा में छाए हैं। हांलाकि इस बार अक्षय के खबरों में छाने की वजह उनके द्वारा दी गई कोई डोनेशन नहीं बल्कि उनकी कमाई है। जिसकी वजह से अक्षय कुमार ने एक बार फिर दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट में एंट्री मिल गई है।

                                                                   Akshay Kumar

रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने फोर्ब्स 2020(FORBES 2020) की दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में स्थान बनाया है। खास बात यह है कि फोर्ब्स की इस लिस्ट में अक्षय अकेले भारतिय सेलिब्रिटी हैं। अक्षय कुमार ने पिछले साल केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज़ जैसी बैक-टू-बैक सुपरहिट फिल्में दी थीं।

                                                                    Akshay Kumar

इन फिल्मों  और विज्ञापनों से अक्षय को अनुमानित तौर पर 48.5 मिलियन डॉलर (लगभग 365 करोड़ रुपए) की कमाई हुई है, जिसकी वजह से उन्हें लिस्ट में 52वे नंबर पर रखा गया गया है। अक्षय ने ब्रैड पिट और टॉम क्रूज़ जैसे टॉप हॉलीवुड स्टार्स को भी पछाड़ दिया है।

                                                                            Kylie Jenner

इस लिस्ट में मेकअप मोगुल काइली जेनर के टॉप पर हैं, जिनकी अनुमानित कमाई 590 मिलियन डॉलर (लगभग 4,453 करोड़ रुपए) हैं।आपको बता दें कि पिछले साल अक्षय कुमार इसी लिस्ट में 33वें स्थान पर थे। यानि के इस साल अक्षय को 19 स्थान का नुकसान हुआ है।

                                                                      Akshay Kumar

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अक्षय कुमार को यह नुकसान कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन की वजह से हुआ है। साल 2019 की लिस्ट में अक्षय की अनुमानित कमाई 65 मिलियन (लगभग 490 करोड़ रुपए) थी। 

                                              Akshay Kumar Digital Web Series The End

फोर्ब्स की लिस्टिंग में अक्षय की डिजिटल डेब्यू सीरिज़ ‘द एंड’ के लिए OTT प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइव वीडियो के साथ हुआ करार को भी जोड़ा गया है। ‘द एंड’ एक बड़ा कारण है जिसकी वजह से अक्षय को हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में इस साल रखा गया है।

Related Story