Akshay Kumar नहीं बल्कि ये एक्टर करने वाला था फिल्म खिलाड़ी में लीड रोल !

By Neetu June 6, 2020, 2:57 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay kumar) की फिल्म खिलाड़ी (Khiladi) की रिलीज़ को पूरे 28 साल हो चुके हैं। ये फिल्म 5 जून 1992 को रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म अक्षय कुमार के करियर की पहली हिट फिल्म थी। इसी फिल्म से अक्षय को खिलाड़ी नाम मिला था। अब्बास-मस्तान (Abbas Mastan) के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का टाइटल अक्षय कुमार कि पहचान बन गई। 

                                                        Akshay Kumar Film Khiladi

 बॉलिवुड में आज वो इसी फिल्म के नाम से मशहूर है। वही फिल्म खिलाड़ी के बाद 'खिलाड़ी टाइटल' सीरीज में कई फिल्में बनीं जिसने अक्षय कि जिंदगी बदल दी। वही खिलाड़ी फिल्म मेें अक्षय के अलावा आएशा ज़ुल्का ,दीपक तिजोरी, प्रेम चोपड़ा, जॉनी लीवर, टीनू आनंद और सबीहा महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आए थे। फिल्म की कहानी के साथ इसका म्यूजिक भी बहुत शानदार था।

फिल्म 'खिलाड़ी' के 28 साल पूरे होने पर फिल्ममेकर अब्बास-मस्तान ने ट्विट कर एक पिक्चर शेयर की है। इस पिक्चर मेें अब्बास के साथ अक्षय कुमार नजर आ रहे हैं। पिक्चर शेयर कर अब्बास ने कैप्सन में लिखा है कि, 'डियर अक्षय कुमार, 'आज खिलाड़ी के रिलीज के 28 साल पूरे हो गए हैं, हमारी एक साथ ये पहली फिल्म थी।  ये पहली फिल्म थी। पूरी टीम की याद आ रही है खास तौर पर जॉनी लीवर भाई की।'

इसके बाद अक्षय कुमार ने भी अब्बास मस्तान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं कैसे भूल सकता हूं अब्बास मस्तान भाई, ये मेरे लिए केवल एक फिल्म नहीं थी। बल्कि इस फिल्म ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मेरे करियर की नींव रखी थी। आज मैं इस फिल्म के नाम से जाना जाता हूं। आज ये मेरा नाम है। मुझे खिलाड़ी देने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद।' वही अक्षय के इस फिल्म "खिलाड़ी" से जुड़े कुछ फैक्ट्स भी है जो हम आपको बता रहे हैं ।

                                                           Akshay Kumar Khiladi Series

अब्बास मस्तान के साथ अक्षय कि इस फिल्म ने बॉलीवुड को पहली सीरीज़ दी थी - "खिलाड़ी सीरीज़" , जिसमें अक्षय ने 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी', 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी', 'इंटरनैशनल खिलाड़ी', 'खिलाड़ी 420' और 'खिलाड़ी 786' जैसे तमाम खिलाड़ी टाईटल फिल्मों में नज़र आए और इसके बाद अक्षय आधिकारिक रूप से बॉलीवुड के एक्शन किंग बन गए।

                                                                               Arbaz Khan

वही आपको बता दे कि इस फिल्म की पहली चॉइस अक्षय कुमार नहीं थे बल्कि अरबाज़ खान (Arbaaz khan) थे । जिन्होंने ये फिल्म रिजेक्ट कर दी थी क्योंकि उन्हें अपने भाई सोहेल खान (Sohail khan) के साथ फिल्म 'राम' करना था। फिर उसके बाद फिल्म के लिए अक्षय को चुना गया और उन्होनें इस फिल्म को कर के इतिहास रच दिया । इस फिल्म के सफलता के लिए दीपक तिझोरी कि भी काफी सराहना कि गई थी, उन्होनें फिल्म में बोनी का किरदार निभा कर उमदा प्रदर्शन दिया था। वही जाते-जाते आपको बता दे कि अक्षय कि ये फिल्म 'खेल-खेल में ' फिल्म से प्रेरित थी । जो कि साल 1975 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म मेें ऋषि कपूर (Rishi kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) लीड रोल में नज़र आए थे ।

Related Story