अजय देवगन की फिल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज !

By Neetu June 2, 2020, 6:20 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - लॉकडाउन के चलते थिएटर (Theatre) बंद होने की वजह से सभी निर्माता ओटीटी प्लेटफॉर्म्स (OTT platforms ) की तरफ़ रुख करते हुुए नजर आ रहे हैं। लक्ष्मी बॉम्ब, "गुलाबो सिताबो" और "शकुंतला देवी" जैसी कई और बड़ी फ़िल्मों को इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के बाद अब कई और दूसरे निर्माता भी अपनी फ़िल्मों को जो कि रिलीज़ के लिए रेडी है उसे इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की तैयारी कर रहे हैं।

अब हाल ही में सूत्रों के मुताबिक ये खबर मिली है कि अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' (Bhuj The Pride of India) भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है। इस फिल्म मेें अजय देवगन (Ajay Devgan), के अलावा सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha ) , संजय दत्त (Sanjay Dutt), शरद केलकर (Sharad kelkar) जैसे स्टार्स भी लीड रोल में नजर आएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक,  'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' के लास्ट शेड्यूल की थोड़ी शूटिंग अभी बाकी है। इसलिए इस फिल्म को जल्द ही टाईम पर पूरा कर पाना मुश्किल नहीं है। सूत्रों का कहना है कि अजय देवगन के साथ इस फिल्म के कुछ एक्शन सीक्वेंस शूट करना अभी बाकी हैं। जो कि अनलॉक के नये नियमों के बीच शूट होंगी। हालांकि इन नियमों के अनुसार शूटिंग कर पाना भी निर्माताओं के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं है। इसलिए निर्माता किसी भी तरह से जल्द ही शूटिंग खत्म कर के इस फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने कि प्लानिंग कर रहे है।

निर्माताओं का मानना है कि कोरोना वायरस को लेकर अभी लोगों के मन में काफी डर है ।ऐसे में लोग थियेटर जाने से बचना चाहेंगे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए निर्माता ने इस फिल्म को सिधे हॉटस्टार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का फैसला किया है।वही रिपोर्ट की मानें तो निर्माताओं का ये भी कहना है कि अगर फिल्म के रिलीज होने में ज्यादा समय लगा तो इसकी प्रोडक्शन कोस्ट बढ़ती जाएगी। इसी को देखते हुए फिल्म निर्माता इस समय अच्छा सौदा करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर दोनों पक्षों के बीच बात बनती है तो इस फिल्म को जल्द ही ऑनलाइन रिलीज कर दिया जाएगा।'

बता दे कि 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' फिल्म साल 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की कहानी है। इसके अलावा ये फिल्म भारतीय एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक की कहानी को भी बताती है , कि कैसे जब इस युद्ध में पाकिस्तानी सेना ने इंडियन एयर फोर्स एयर बेस को तबाह कर दिया था फिर विजय कर्णिक ने अपनी टीम के साथ मिलकर इसे दोबारा बनाया था ।

Related Story