मजदूरों के लिए AMITABH BACHCHAN ने बुक किए 6 विमान, 1080 लोगों को फ्लाइट से भेजेंगे उनके घर !

By Neetu June 10, 2020, 2:54 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  देश भर में लगे लॉक डाउन(Lock down) ने प्रवासी मजदूरों को बहुत तकलीफ दी है। हजारों की तादाद में मजदूर अपने घर नहीं जा पा रहे थे। ऐसे में सरकार तो इनकी मदद के लिए काम कर ही रही है लेकिन बॉलीवुड से जुड़े लोग भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) खुद सड़कों पर उतरे और महाराष्ट्र के मजदूरों को अलग-अलग राज्यों में उनके घर भेजने का काम किया। 

सोनू को तो प्रवासी मजदूरों का मसीहा तक कहा जा रहा है। सोनू सूद के बाद इसी दिशा में सदी के महानायक ने भी कदम बढ़ाया और प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए 10 बसों का इंतजाम किया था। अब ताजा खबरों की मानें तो बिग बी ने प्रवासी मजदूरों के लिए फ्लाइट बुक कराई है, ताकि ये मजदूर अपने घर जा सके।

इस मुश्किल घड़ी में बिग बी ने मजदूरों के लिए 6 फ्लाइट्स बुक कराई है। 180 पैसेंजर वाली फ्लाइट्स  2 फेज़ में उड़ान भरेगी। 6 में से 2 को आज रवाना किया जा रहा है और बाकी की 4 फ्लाइट 11 जून को रवाना होंगी > बताया जा रहा है कि ये फ्लाइट्स लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी के लिए हैं। मुंबई एयरपोर्ट से ये फ्लाइट उड़ान भरेंगी और इसके लिए मजदूर मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने लगे हैं। आंकड़ों की मानें तो 2 दिन में इन फ्लाइट्स के जरिए 1080 लोगों को उनके घर पहुंचा दिया जाएगा।

आपको बता दें इससे पहले अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र से 10 बसें चलवाई थी। ये बात है 29 मई की है, दिल्ली की हाजी अली दरगाह के मेंबर्स ने अमिताभ बच्चन की कंपनी एबी कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर 10 बसे रवाना की थी। इन बसों में यूपी ,लखनऊ, प्रयाग राज, गोरखपुर, भदोही जैसे जिलों से तालुकात रखने वाले मजदूरों को भेजा गया था।

बसों में लगभग 250 से 300 मजदूरों को रवाना किया गया था। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग(Social distancing) का भी ध्यान रखा गया था, इसलिए 52 सीट की बसों में सिर्फ 25 से 30 मजदूरों को ही बैठाया गया था। बसों में मजदूरों को खाना पीना और मेडिकल किट(Medical kit) तक की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी।

पिछले दो महीनों से लगातार बिग बी जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। बिग बी की कंपनी पिछले 2 महीने से लगातार राहत कार्य में जुटी हुई है। बिग बी की कंपनी एबी कॉरपोरेशन के एमडी राजेश यादव उनकी तरफ से जरूरतमंदों को रोजाना जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं। राजेश यादव हाजी अली और पीर मखदूम शाह की मदद से रोजाना 4500 से ज्यादा फूड पैकेट वितरित कर रहे हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो 12 जून को आयुष्मान(Ayushmann) के साथ अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो(Gulabo Sitabo) रिलीज होने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और ऑडियंस(Audience) से तारीफें बटोर रहा है।

Related Story