ट्रोलिंग से परेशान होकर आलिया ,करीना, और सोनम के बाद अनन्या पांडे ने भी किया ये काम !

By Neetu June 23, 2020, 5:16 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड जगत में नेपोटिज्म(Nepotism) का मुद्दा फिर से गरमा गया है। आलम ये है कि सोशल मीडिया पर स्टार किड्स के साथ-साथ करण जौहर और सलमान के खिलाफ सुशांत के फैंस का गुस्सा फूट रहा है। सुशांत की मौत का जिम्मेदार इन्हीं स्टार किड्स और बड़े-बड़े प्रड्यूसर को माना जा रहा है। दरअसल सुशांत के निधन के बाद खुलासा हुआ कि कई बड़े प्रोडक्शन हाउस ने उन्हें बैन किया हुआ था। लिहाजा सुशांत से बैक टू बैक से फिल्में छीनी गई थी  कहा तो ये भी जा रहा है कि इसी वजह से सुशांत डिप्रेशन(Depression) में थे। हालांकि फिलहाल मुंबई पुलिस सुशांत की आत्महत्या का कारण पता लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर इसका खामियाजा स्टार किड्स(Star kids) को भुगतना पड़ रहा है।

कुछ लोग बड़े बड़े स्टार के इंस्टाग्राम पर जाकर उनके पोस्ट पर भद्दे कमेंट कर रहे हैं। उन्हें स्टार किड्स के नाम पर धब्बा बता रहे हैं। उनकी फिल्मों का बायकाट(Boycott) करने का दावा कर रहे हैं। इतना ही नहीं इन 'कुछ' लोगों की भाषा का स्तर इतना गंदा है जिसे सह पाना इन सितारों के लिए मुश्किल हो रहा है। लिहाजा इन सितारों ने अपने इंस्टाग्राम(Instagram) पर कमेंट सेक्शन लॉक कर दिया है।

जी हां अब इन सितारों के किसी भी पोस्ट पर वही कमेंट कर सकता है जिसको ये सितारे परमिशन(Permission) देंगे। इन सितारों ने बॉलीवुड में फैली नेगेटिविटी से बचने के लिए ये कदम उठाया है। करण जौहर ऐसा करने वाले सितारों में शामिल हैं। करण ने अपने पोस्ट पर कमेंट सेक्शन को लिमिटेड(Limited) कर दिया है। करण के साथ साथ करीना कपूर खान, सोनम कपूर भी इसमें शामिल हैं। दुनिया भर की आलोचना झेलने वाले स्टार्स की लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम भी है। आलिया ने भी अपने कमेंट सेक्शन को ऑफ कर दिया है।

सोनम कपूर ने तो हाल ही में कुछ स्क्रीनशॉट(Screenshot) शेयर कर इस बात की जानकारी दी थी कि कैसे उनको गलत गलत मैसेजेस डीएम किए जा रही हैं। लोग सुशांत की मौत का जिम्मेदार सोनम को ही बता रहे हैं और उन्हें खूब गंदा गंदा लिख रहे हैं, जिस पर सोनम ने सफाई दी थी। हैरान करने वाली बात तो ये है कि सफाई पेश करने के बाद सोनम को और भी ज्यादा ट्रोल किया जाने लगा।

सोनाक्षी, शशांक खेतान, जहीर इकबाल, साकिब सलीम जैसे सितारों ने तो ट्विटर अकाउंट ही ऑफ कर दिया है, ताकि इतनी नेगेटिविटी देखने को ना मिल सके। नेहा कक्कड़ ने भी एक पोस्ट के जरिए बताया कि वो कुछ दिनों के लिए सोशल मीडिया से दूर जा रही हैं क्योंकि यहां पर बहुत नेगेटिविटी(Negativity) हो गई है।बॉलीवुड दो खेमे में बंट चुका है़। एक तरफ स्टार किड्स और बड़े-बड़े प्रड्यूसर हैं तो दूसरी तरफ वो सितारे हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर(God father) के इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है और मुकाम हासिल किया है।सोशल मीडिया पर इन्हीं दो कैटेगरी(Category) में सितारों को बांट दिया गया है और ट्रोलिंग(Trolling) शुरू कर दी गई है। 

आपको बता दें हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर में करण जौहर, भंसाली,एकता कपूर, सलमान खान, कृति सेनन, रिया चक्रवर्ती,मुकेश भट्ट, महेश भट्ट समेत कई सितारों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। केस की सुनवाई 3 जुलाई को होगी।

Related Story