बॉलीवुड में होती है कैंपबाजी, मुझे भी कई फिल्मों से निकलवाया गया - रवीना टंडन

By Neetu June 16, 2020, 7:31 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) भले ही आज हमारे बीच ना हो, लेकिन अपने पीछे वो कई सवाल छोड़ गए हैं। सुशांत की आत्महत्या(Suicide) ने बॉलीवुड में तेजी से पनप रहे भाई भतीजावाद के मुद्दे को और हवा दे दी है और बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों को कठघरे में ला खड़ा किया है।

 सुशांत के निधन के बाद कंगना रनौत सामने आई। एक वीडियो शेयर कर कंगना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को जमकर लताड़ा। कंगना(Kangana) ने सुशांत की आत्महत्या को हत्या करार दिया और नेपोटिज्म के मुद्दे पर भी अपनी राय रखी। बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन(Raveena Tandon) भी अब इस बवाल में कूद पड़ी है और इंडस्ट्री को लेकर बड़ा खुलासा कर डाला है।

बॉलीवुड में नेपोटिज्म के मुद्दे पर रवीना ने आरोप लगाया कि फिल्म इंडस्ट्री में कैंपबाजी होती है और वो खुद भी इसकी शिकार रही हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput)के निधन के बाद रवीना ने ट्वीट कर शोक जताया था और लिखा था किसको पता था कि ये यंग, एनर्जेटिक, मस्ती पसंद लड़का अपने डांस और मुस्कान के पीछे गहरा दुख छुपाए हुए था। काश कि वो अपने सबसे करीबी दोस्तों तक पहुंच जाता।

अगले ट्वीट में रवीना ने बॉलीवुड में कैंप बाजी की खबरों का सच बताया। रवीना ने लिखा इंडस्ट्री की मीन गर्ल गैंग(Mean Girl Gang) भी मौजूद हैं। लोगों का मजाक उड़ाया जाता है, हीरो, उनकी गर्लफ्रेंड, पत्रकार चमचो और कैरियर बर्बाद करने वाली फर्जी खबरों ने मुझे फिल्मों से निकलवाया है। कई बार करियर बर्बाद हो जाता है। आपको यहां बने रहने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। कुछ सरवाइव(Survive) कर जाते हैं कुछ नहीं।

रवीना ने आगे लिखा जब आप सच्चाई बयां करते हैं तो आपको झूठा, पागल, साइको साबित कर दिया जाता है। चमचे पत्रकार आपकी कड़ी मेहनत को बर्बाद करने के लिए पेज भर-भर कर लिखते हैं, फिर चाहे आप इंडस्ट्री(Industry) में ही पैदा क्यों ना हुए हो। हालांकि मुझे इस इंडस्ट्री ने जो कुछ दिया उसकी मैं हमेशा आभारी हूं, लेकिन किसी के द्वारा यहां की गई गंदी राजनीति आपका मन खट्टा कर देती है।

रवीना ने नेपोटिज्म(Nepotism) पर भी अपनी राय रखी और लिखा जैसा कि सुन सकती हूं कि कुछ एंकर इंसाइडर्स और आउटसाइडर्स की बात जोर शोर से करते हैं, लेकिन आप को लड़ना पड़ता है। जितना ज्यादा उन्होंने मुझे दबाने की कोशिश की मैंने उतनी ही तगड़ी फाइट की। हर जगह गंदी राजनीति होती है ।

अपने आखिरी ट्वीट में रवीना ने लिखा मैं अपनी इंडस्ट्री से बहुत प्यार करती हूं लेकिन यहां पर दबाव बहुत ज्यादा है। यहां अच्छे लोग हैं और ऐसे लोग भी हैं जो गंदी राजनीति(Politics) करते हैं। यहां हर तरह के लोग हैं और दुनिया इसी से चलती है ।टुकड़ों को उठाना है,बार-बार चलना और सिर ऊंचा रखना है ।मैं आने वाले कल के लिए दुआ करती हूं।

आपको बता दें इससे पहले भी रवीना ने खुलासा कर सबको चौंका दिया था। एक इंटरव्यू में रवीना ने बताया था कि मैंने एक फिल्म साइन की थी। शाम को उसके मुहूर्त में जाना था। उसी सुबह पता चला कि फिल्म से निकाल दी गई हूं। मेरी जगह फिल्म में हीरो की गर्लफ्रेंड(Girlfriend) को ले लिया गया है। बहरहाल कंगना के बाद रवीना के इस बेबाक बयान ने बॉलीवुड जगत पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

Related Story