अदनान सामी ने भी ‘म्यूज़िक माफिया’ की खोली पोल ! सिंगर ने किया सोनू निगम को किया सपोर्ट।

By Neetu June 23, 2020, 6:54 p.m. 1k

पूजा राजपूत - बॉलीवुड(Bollywood) के मशहूर सिंगर(Singer) सोनू निगम(Sonu Nigam) इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की खुदकुशी(Suicide) के बाद बॉलीवुड का मौसम ‘नेपोटिज्म’(Nepotism) को लेकर छिड़ी बहस की वजह से गर्माया हुआ है। इसी कड़ी में सोनू निगम के खुलासों ने आग में घी का काम किया था। पिछले एक हफ्ते में सोनू ने अपने यू-ट्यूब(YouTube) चैनल पर दो वीडियोज़ शेयर किए हैं जिसमें उन्होने म्यूज़िक इंडस्ट्री पर कब्जा कर चुके म्यूज़िक माफिया का ज़िक्र किया था।

हांलाकि पहले वीडियो में सोनू ने किसी का नाम नहीं लिया था, लेकिन वीडियो से साफ ज़ाहिर हो रहा था कि उनका इशारा सलमान खान(Salman Khan) और किसी टॉप म्यूज़िक कम्पनी की तरफ था। 

तो अपने दूसरे वीडियो में सोनू ने खुलकर भारत की प्रमुख म्यूज़िक कंपनी टी-सीरिज़(T Series) के मालिक भूषण कुमार(Bhushan Kumar) का नाम लिया था। दोनों वीडियोज़ में सोनू ने कई खुलासे किए हैं।और अब सोनू निगम के सपोर्ट में इंडस्ट्री के एक और टॉप सिंगर अदनान सामी(Adnan Sami) भी आ गए हैं। हाल ही में अदनान सामी ने अपने इंस्टाग्राम(Instagram) अकाउंट पर एक लम्बा पोस्ट शेयर किया है। और इंडस्ट्री में दादागिरी पर उतारू ‘म्यूज़िक माफिया’ पर जमकर तंज कसे हैं।

अदनान का कहना है कि “आज इंडस्ट्री उन लोगों के हाथ में है, जिन्हें संगीत और क्रिएटिविटी के बारे में कुछ नहीं पता । वह खुद को भगवान समझ बैठे हैं”।

सोनू निगम के सपोर्ट में बोलते हुए अदनान लिखते हैं कि “भारतीय फिल्म और म्यूज़िक इंडस्ट्री को गंभीरता से परिवर्तन की ज़रूरत है। खासतौर से नए सिंगर्स, दिग्गज सिंगर्स, म्यूज़िक कम्पोज़र्स और म्यूज़िक प्रोड्यूसर्स के लिए, जिनका जबरदस्त शोषण हो रहा है”।

इतना ही नहीं अदनान ने म्यूज़िक माफिया पर भी तंज कसा है। अदनान ने आगे लिखा “क्यों लोगों कि क्रिएटिविटी को कंट्रोल किया जा रहा है, वो भी लोगों द्वारा जिन्हें क्रिएटिविटी के बारे में कुछ नहीं पता और भगवान बनने की कोशिश कर रहे हैं??? भगवान के दुआ से भारत में 1.3 बिलियन जनता है- क्या हमारे पास देने के लिए ‘रिमेक’ और ‘रिमिक्स’ ही हैं? भगवान के लिए यह बंद कीजिए और नए टैलेंट और दिग्गज कलाकारों को सांस लेने और अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका दें”। 

अदनान यहीं नहीं रूके। उन्होने म्यूज़िक और मूवी माफिया बन बैठे लोगों के लिए यह तक कह दिया कि वह स्वंयभू भगवान बन बैठे हैं। ऐसे लोगों को इतिहास से कुछ सीखना चाहिए। क्रिएटिविटी और कला को कभी बांधकर नहीं रखा जा सकता।

अपनी पोस्ट के अंत में अदनान ने अब्राहम लिंकन की कही बात का उल्लेख भी किया है कि “आप कुछ लोगों को कुछ वक्त के लिए ही बेवकूफ बना सकते हैं, लेकिन आप सभी लोगों को हमेशा बेवकूफ नहीं बना सकते”।

आपको बता दें कि म्यूज़िक और फिल्म इंडस्ट्री में चल रही खेमेबाज़ी को लेकर छिड़ी बहस उस वक्त तेज़ हो गई थी, जब सिंगर सोनू निगम ने खुलासा किया था कि कैसे अरिजीत सिंह और कुछ सिंगर्स को एक टॉप अभिनेता के कहने के बाद म्यूज़िक माफिया फिल्मों में काम नहीं करने दे रहा है। बाद में दूसरे वीडियो में सोनू निगम ने भूषण कुमार को म्यूज़िक माफिया बता दिया था।

इस मुद्दे पर भूषण कुमार की पत्नि दिव्या खोसला कुमार(Divya Khosla Kumar) ने भी सोनू निगम को खरी खोटी सुनाई थी और उन्हें एहसान फरमोश बता दिया था।

Related Story