अभय देओल ने माना बॉलीवुड में गुटबाजी है, सुशांत की आत्महत्या ने बोलने पर मजबूर किया !

By Neetu June 24, 2020, 12:35 p.m. 1k

पूजा राजपूत-बॉलीवुड ( Bollywood ) अभिनेता अभय देओल ( Abhay Deol ) फिल्मी घराने से तालुक्क रखते हैं। बावजूद इसके वह बॉलीवुड कल्चर से दूर ही रहते हैं। मेनस्ट्रीम सिनेमा की चमध-धमक में खोने की बजाए अभय ने अपने लिए लीक से हटकर रास्ता चुना। अभय का नाम उन अभिनेताओं में आता है, जो इंडस्ट्री में अपनी बात बेझिझक खुलकर सामने रखते हैं। अभय देओल एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं। वजह है, अभय के वो सोशल मीडियो पोस्ट जो उन्होने उस वक्त किए हैं, जब फिल्म इंडस्ट्री में ‘नेपोटिज्म’ ( Nepotism) और ‘खेमेबाज़ी’ का मुद्दा गर्माया हुआ है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद ये रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि वह इंडस्ट्री में खेमेबाज़ी का शिकार हुए। उन्हें फिल्मों से हाथ धोना पड़ा, उनकी फिल्मों को जानबूझ कर लटकाया गया, रिलीज़ नहीं होने दिया गया। एक्टर अभय देओल ने इंडस्ट्री के कामकाज पर अभय ने अपनी राय रखी है।

अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए अभय इंडस्ट्री में किए जाने वाले ‘भेदभाव’ पर तीखा और कड़ा प्रहार कर रहे हैं। पिछले एक हफ्ते से अभय देओल #makingwhatbollywouldnt के तहत अपनी बात रख रहे हैं। साथ में वह अपनी पिछली फिल्मों को उदाहरण भी रख रहे हैं। 

इतना ही नहीं अभय ने बॉलीवुड में दिए जाने वाले अवॉर्ड्स पर सवाल उठाए हैं। फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ का पोस्टर शेयर करते हुए अभय ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि “जिंदगी ना मिलेगी दोबारा 2011 में रिलीज़ हुई थी। आजकल इस टाइटल का मैं हर रोज़ जाप कर रहा हूं। साथ ही मैं ये भी उल्लेख करना चाहूंगा कि लगभग सभी अवॉर्ड फंक्शनस ने मुझे और फरहान को मेन लीड्स से डिमोट किया हमें ‘सपोर्टिंग एक्टर्स’ के रूप में नोमिनेट किया। जबकि ऋतिक रोशन और कटरीना कैफ को ‘मेन लीड अभिनेताओं’ के रूप में नोमिनेट किया गया था। तो इंडस्ट्री के अपने लॉजिक है”। इसके साथ ही अभय आगे लिखते हैं कि, “ऐसे कई गुप्त और खुले तरीके हैं जिनसे इंडस्ट्री में आपके खिलाफ लॉबी की जाती है। इस केस में यह काफी बेशर्मी भरा तरीका था। मैने बेशक पुरस्कारों का बहिष्कार किया, लेकिन फरहान इसके साथ ठीक थे”।

इतना ही नहीं, अपने एक इंटरव्यू में अभय देओल ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस पर भी अपनी राय दी है। अभय ने कहा कि वह सुशांत को व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते थे, लेकिन वह सुशांत के करियर से रिलेट कर सकते हैं।अभय कहते हैं कि “सुशांत की आत्महत्या ने उन्हें बोलने के लिए मजबूर किया, लेकिन इससे पहले भी वह अपनी आवाज़ उठाते आए हैं। मुझे खेद के साथ कहना होगा कि हर किसी को जगाने में किसी की मृत्यु हो गई। वे ना केवल इंडस्ट्री के बाहर से बल्कि अंदर से भी बदलाव की मांग कर रहे हैं”। 

अपने इंटरव्यू में अभय ने इंडस्ट्री में चल रही खेमेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि ये खेमेबाजी बॉलीवुड में कई दशकों से हैं, इसी वजह से किसी ने भी इसके खिलाफ बोलने या खड़े होने के बारे में नहीं सोचा”।अभय कहते हैं कि मैं यह इसलिए कह सकता हूं कि “मैं फिल्म परिवार में बढ़ा हुआ हूं, और मैने बच्चे के तौर पर इन सारे खेलों के बारे में सुना है और बतौर अभिनेता मैने खुद देखा भी है”। ज़ाहिर है, बॉलीवुड में मौजूद नेपोटिज्म और खेमेबाज़ी के खिलाफ अब एक के बाद एक सितारे खुलकर सामने आ रहे हैं। शायद यही बदलाव की शुरूआत है।

Related Story

Next Story

इन स्टार्स ने लॉकडाउन में रचाई शादी, किसी ने छत पर लिए फेरे तो कोई पहुंचा मंदिर

single-post

By E24 July 5, 2020, 7:36 a.m. 1k

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस फैला हुआ है। भारत में भी कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही हैं। इस बीमारी से हर किसी को काफी नुकसान हुआ है, लेकिन इन सब के बीच दो दिल मिल रहे है। टीवी और बॉलीवुड स्टार्स कोरोना वायरस में भी शादी रचा रहे हैं। बीते दिनों कई स्टार्स है जिन्होंने घर पर ही सात फेरे लिए। ऐसे में इन सिलेब्रिटीज ने एक मिसाल भी पेश की है। फिजूलखर्ची से बचने की सीख दी है। तो आइए जानते है इस लिस्ट में कौन कौन शामिल है।

1 पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा की शादी 15 अप्रैल को पूरे ठाठ के साथ होनी थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा हो नहीं पाया। इसके इस  कपल ने कोर्ट मैरिज की। पूजा ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी हो जाने की जानकारी दी। पूजा ने कहा, 'आज हमारी शादी होनी थी, लेकिन मौजूदा हालात को देखने हुए हमने सभी सेरेमनी कैंसल कर दी है। हमने एक महीने पहले शादी रजिस्‍टर करवाई थी और इस तरह अब हम शादीशुदा हैं।' पूजा और कुनाल काफी लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। तकरीबन 12 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2017 में दोनों की सगाई हुई थी।

2 टीवी के जाने माने कपल एक्टर मनीष रायसिंघन और एक्ट्रेस संगीता चौहान ने 30 जून को शादी रचाई है। इस कपल ने न सिर्फ शादी की बल्कि शादी के हर रस्म को भी निभाया। यहां तक कि दोनों ने वर्चुअल संगीत सेरेमनी का आयोजन भी किया, जिसमें दोनों के करीबी दोस्त समेत परिवार वाले मौजूद रहे। बता दें कि दोनों पहली बार ‘एक श्रृंगार स्वाभिमान’ के सेट पर मिले  थे। इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हुई और ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई।

3 फेमस रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन 2, एमटीवी रोडीज सीजन 5 के विनर और जिला गाजियाबाद जैसे फिल्मों में काम कर चुके आशुतोष कौशिक ने भी हाल ही में अपनी मंगेतर अर्पिता तिवारी के साथ शादी कर ली। इस कपल ने 26 अप्रैल को शादी रचाई। इस कपल ने घर की छत पर रही शादी की थी। न तो बारात आई और न ही बैंड-बाजा था। आशुतोष ने बेहद सादगी से अर्पिता से शादी रचाई, जिसमें चुनिंदा लोग ही थे। इतना ही नहीं आशुतोष ने अपनी शादी में खर्च होने वाले पैसों को भी पीएम केयर्स फंड में दान किया था। 

4 दिल तो हैप्पी है जी के एक्टर अंकित शाह ने भी लॉकडाउन में शादी रचाई। अंकित ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड आशिमा नायर से 30 जून को शादी थी। कपल ग्रांड वेडिंग करना चाहता था लेकिन महामारी की वजह से पूरी प्लानिंग बदलनी पड़ी। अंकित शाह और आशिमा नायर ने आर्य समाज मंदिर में शादी की और शादी में चुनिंदा मेहमान शामिल हुए थे। इतना ही नहीं अंकित शाह और आशिमा नायर ने डिजीटल इन्वीटेशन भेजकर मास्क, ग्लव्स पहन कर आने की रिस्वेक्ट की थी। 

5 तेलुगु एक्टर निखिल सिद्धार्थ ने मई में अपनी गर्लफ्रेंड पल्लवी वर्मा से शादी की। बता दें कि 13 मई को हैदराबाद के एक फॉर्म हाऊस में दोनों की शादी हुई। पहले ये शादी अप्रैल में होने वाली थी, मगर लॉकडाउन के चलते इस शादी को पोस्टपॉन्ड कर दिया गया था। कोरोना काल में शादी होने की वजह से शादी समारोह में सभी मेहमानों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी।

6 कन्नड़ फिल्मों के मशहूर एक्टर और राजनीतिज्ञ निखिल गौड़ा ने अपनी गर्लफ्रेंड रेवती से लॉकडाउन के बीच 17 अप्रैल को शादी की थी। बता दें कि इस शादी में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया था। समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल हुए, जिसमें कई नेता, एक्टर और हाई प्रोफाइल गेस्ट्स मौजूद थे।

7 मराठी एक्टर अक्षय वाघमारे और योगिता गावली की शादी भी लॉकडाउन में ही हुई। सेंट्रल मुंबई के दागाडी ताल में मौजूद घर में दोनों की शादी हुई है। शादी समारोह के दौरान दोनों के परिवार वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालन किया। 

8 बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक (Natasha stankovic) और इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने लॉकडाउन में अचानक शादी कर सभी को हैरान कर दिया था। इतना ही नहीं शादी की खबर के साथ साथ इस कपल ने अपने पेरेंट्स बनने की न्यूज शेयर की थी। इस कपल ने घर पर ही बेहद सादगी से शादी रचाई थी। 

Related Story

Next Story

"परदेसी परदेसी" फेम Pratibha Sinha 20 साल से हैं गुमनाम, शादीशुदा शख्स के प्यार में बर्बाद कर लिया करियर

single-post

By E24 July 4, 2020, 11:45 p.m. 1k

1996 फिल्म राजा हिंदुस्तानी का गाना परदेसी-परदेसी  में आमिर खान के साथ डांस करने वाली एक्ट्रेस ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ये एक्ट्रेस थीं माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha)। 20 साल से फिल्मों से दूर प्रतिभा सिन्हा का आज जन्मदिन है। आज वो अपना  51वां जन्मदिन मना रही है। प्रतिभा ने महज दीवाना मस्ताना, एक था राजा, तू चोर मैं सिपाही समेत केवल 13 फिल्मों में ही काम किया था। हालांकि, वह अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रहती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिभा सिन्हा एक वक्त म्यूजिक डायरेक्टर नदीम को डेट कर चुकी थीं। 

 

नदीम पहले से ही शादी-शुदा थे। इसके बावजूद प्रतिभा सिन्हा उनके प्यार में पागल थीं। हालांकि, प्रतिभा सिन्हा की मम्मी माला सिन्हा को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। मम्मी से बचने के लिए नदीम और माला कोडवर्ड में बात किया करते थे। फोन में कोडवर्ड में बात करते वक्त नदीम प्रतिभा को एंबेसडर बुलाते थे। वहीं, प्रतिभा उन्हें Ace बुलाती थी। दोनों का ये राज बहुत दिनों तक नहीं छिपा। माला सिन्हा को जब ये बात पता चली तो वह काफी नाराज हो गई थीं। नदीम से दूर करने के लिए माला सिन्हा ने उन्हें को चेन्नई भेज दिया था। 

नदीम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह सिर्फ प्रतिभा की इस वजह से मदद कर रहे हैं थे क्योंकि वह एक अच्छी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने शादी की बात को खारिज करते हुए कहा था कि मैं अपनी वाइफ के साथ काफी खुश हूं। नदीम ने एक इंटरव्यू के दौरान प्रतिभा और उनकी मम्मी पर कई आरोप लगाए थे। नदीम ने कहा था कि दोनों मां-बेटी उनके साथ गेम खेल रही है। ये दोनों ही पब्लिसिटी के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

प्रतिभा सिन्हा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह जल्द ही नदीम से शादी करने वाली हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद इस बात का खंडन किया था। प्रतिभा फिलहाल अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रहती हैं। वहीं, नदीम गुलशन कुमार हत्याकांड के बाद लंदन में रह रहे हैं।

Related Story

Next Story

Krishna Shroff को सता रही बॉयफ्रेंड की याद, शेयर की तस्वीर

single-post

By E24 July 4, 2020, 10:26 p.m. 1k

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की बहन कृष्णा श्रॉफ (Krishna Shroff) फिल्मों की दुनिया से दूर हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग की संख्या लाखों में है। कृष्णा सोशल मीडिया पर अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं। अब हाल ही में कृष्णा ने एबान के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें एबान (Eban Hyam) ने उन्हें गले लगाया हुआ है। इस तस्वीर को शेयर करने के साथ कृष्णा ने दिल वाला इमोजी यूज किया है। लॉकडाउन में एबान, कृष्णा के साथ मुंबई में ही रह रहे थे, लेकिन फिर वह वापस अपने परिवार के पास चले गए। एक बार एबान इंस्टाग्राम पर लाइव आए तब एक फैन ने कहा, 'कृष्णा इस वर्ल्ड में सबसे हॉट महिला हैं, तो एबान ने हंसते हुए कहा, उसे मैंने ले लिया है भाई।' 

वहीं जब दूसरे फैन ने पूछा कि क्या आप दोनों ने शादी कर ली है तो उन्होंने कहा था, 'अगर हमारी शादी हुई होती तो हम दोनों ने शादी की रिंग पहनी हुई होती। लेकिन हां हम जल्द ही शादी करने वाले हैं।'

बता दें कि कुछ दिनों पहले ये खबर काफी वायरल हुई थी कि कृष्णा और एबान ने शादी कर ली है, लेकिन इस बारे में जब कृष्णा से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, 'यह मजेदार है। कई आर्टिकल्‍स में बताया गया कि हमने चुपचाप शादी कर ली है। यही नहीं, मेरी मां (आएशा श्रॉफ) ने भी मुझसे पूछा कि क्‍या चल रहा है।'

जब दोनों के रिलेशन को लेकर फैमिली के रिएक्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा था, 'वो ज्‍यादा दखल नहीं करते हैं, वो मेरे फैसले पर विश्‍वास करते हैं। परिवार के लोग ऐसे मामले में शामिल होते हैं लेकिन मैं अपना समय लेना चाहती हूं और इन बातों को अभी सिर्फ हमारे बीच रखना चाहती हूं।'

Related Story

Next Story

PRIYANKA CHOPRA ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 20 साल किए पूरे, वीडियो शेयर कर दिखाई अपनी जर्नी

single-post

By E24 July 4, 2020, 10:06 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अपनी बहतरीन एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी का दिल जीत चुकी हैं। अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा वो अक्सर अपने स्टाइल को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज प्रियंका चोपड़ा एक ग्लोबल आइकन के रूप में दुनियाभर में जानी जाती हैं। वहीं प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत एक आउटसाइडर (Outsider) के तौर पर की थी, लेकिन आज प्रियंका ने अपने मेहनत और अपने दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बना ली हैं। उन्होंने बॉलीवुड के लगभग हर छोटे-बड़े एक्टर्स के साथ फिल्म किया और अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है।

वहीं आज प्रियंका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने 20 साल का सफर पूरा कर लिया है। इन 20 सालों में प्रियंका चोपड़ा ने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड तक का सफर तय किया है और उन्हें हर जगह कामयाबी हासिल हुई है। बॉलीवुड में 20 साल पूरे करने के खुशी में प्रियंका ने अपने 20 साल के करियर के सफर को इंस्टा पर एक वीडियो के जरिए शेयर किया हैं। इस वीडियो को प्रियंका चोपड़ा की अब तक कि फिल्मों की क्लिप और डायलॉग से मिलाकर क्रिएट किया गया है। वीडियो में प्रियंका को Outsider, Hustler और Fearless दिखाया गया है। इस वीडियो को @ozzyproduction ने प्रियंका को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाया हैं। 

वहीं वीडियो शेयर करते हुए प्रियंका ने कैप्शन में लिखा है, 'एंटरटेनमैंट के 20 साल पूरे हुए । शुक्रिया @ozzyproduction और मेरे सारे फैन्स को जिन्होंने मुझे इस अंदाज में ट्रिब्यूट दिया है। मैं आप सभी से किसी दिन मिलना चाहूंगी। मैं इस पल को आप सभी के साथ सेलिब्रेट करना चाहती हूं। जुड़े रहिए, थैंक यू।

बात वीडियो की करें जिसमें प्रियंका चोपड़ा की उन तमाम सफलताओं को दिखाया गया है, जिसकी वजह से उन्होंने ग्लोबल आइकन का मुकाम पाया है। वीडियो में प्रियंका के मिस वर्ल्ड बनने से लेकर हॉलीवुड तक के सफर को दिखाया गया है। उनकी जर्नी को फीयरलेस और सेल्फ मेड सुपरस्टार बताया गया है। वीडियो में वो कई बड़े अवॉर्ड्स के साथ भी दिख रही हैं। बता दे कि प्रियंका को 2 बार राष्ट्रीय अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। वहीं प्रियंका 126 साल के हिस्ट्री में पहली इंडियन वीमेन बनी जो Vogue के कवर पेज पर आईं। एक ऐसी ऐक्ट्रेस जिन्होंने 'People’s Choice Award' भी अपने नाम किया। प्रियंका पहली इंडियन वीमेन बनी जिनके इंस्टाग्राम (Instagram ) पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है।

वीडियो में प्रियंका चोपड़ा की फिल्मी जर्नी के अलावा कई सारे सोशल वर्क से भी जुड़े काम दिखाए गए हैं। वीडियो में प्रियंका गरीब बच्चों के सपनों को पूरा करते दिख रही हैं। इसके साथ ही वीडियो में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड फिल्मों के गानों का इस्तेमाल किया गया है। वीडियो में प्रियंका की कई सारी फिल्मों के डायलॉग को भी यूज़ किया गया है। प्रियंका कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। फैन्स प्रियंका की तारीफ करते नहीं थक रहे। सभी कमेंट के जरिए उन्हें बधाई दे रहे और उनके काम कि जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

Related Story