Sridevi की आखिरी फिल्म MOM के 3 साल पूरे, भावुक हुए Boney Kapoor

By Arunima July 7, 2020, 10:14 p.m. 1k

श्रीदेवी की आखिरी फिल्म मॉम की रिलीज के 3 साल पूरे हो चुके हैं। आज से 3 साल पहले 7 जुलाई 2017 को डायरेक्टर रवि उदयावर की ये फिल्म रिलीज हुई थी। जिसमें श्रीदेवी लीड रोल में थी। ये रोल उनके करियर के दमदार रोल्स में से एक था। जिसके लिए उन्हें सालों तक याद किया जाएगा। फिल्म में श्रीदेवी के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अक्षय खन्ना अहम रोल में थे। साथ ही पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली और अदनान सिद्दीकी ने भी इस फिल्म में इंपोरटेंट रोल किए थे। 

हाल ही में श्रीदेवी के पति, निर्माता बोनी कपूर ने ट्वीट कर लिखा कि-"वक्त कितनी जल्दी गुजर जाता है, मॉम की रिलीज को तीन साल हो गए हैं। श्रीदेवी की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता परफॉर्मेस के लिए और पूरी कास्ट और टीमों के शानदार प्रदर्शन और कड़ी मेहनत के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

ये फिल्म श्रीदेवी के करियर की 300 वीं फिल्म थी। 'इंग्लिश विंग्लिश' की रिलीज के करीब 5 साल बाद वो बड़े परदे पर नजर आई थीं। इस फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया था और क्रिटिक्स ने भी इसकी तारीफें की थी। दिलचस्प बात ये है कि साल 1969 में रिलीज हुई श्रीदेवी की पहली फिल्म Thunaivan भी जुलाई के महीने में 4 तारीख को रिलीज हुई थी और सालों बाद उनकी आखिरी फिल्म भी इसी महीने में रिलीज हुई। श्रीदेवी की इस फिल्म के टीजर को ऑडियंस का इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला कि मेकर्स को ये फिल्म कई भाषाओं में डब करनी पड़ी। ये फिल्म तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज हुई थी।

इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला। जो उनके पति बोनी कपूर ने अपनी दोनों बेटियों जाह्ववी और खुशी के साथ लिया था। इसके अलावा जीक्यू, जी सिने अवॉर्ड्स और आइफा अवॉर्ड्स में भी श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का खिबा मिला।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इसी फिल्म से सिर्फ इसलिए जुड़े थे क्योंकि वो श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे। इतना ही नहीं इस फिल्म में श्रीदेवी ने पहली बार अक्षय खन्ना के साथ भी काम किया था। इससे पहले वो अक्षय से चांदनी के सेट पर मिली थीं जहां वो उनके पिता विनोद खन्ना के साथ काम कर रही थीं।

Related Story