फिल्म ‘Lakshya’ के 16 साल पूरे होने पर Farhan Akhtar ने भारतीय सेना को दी सलामी, शेयर की तस्वीर

By Arunima June 18, 2020, 6 p.m. 1k

उमेश शुक्ला- फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लक्ष्य’(Lakshya) ने आज 16 साल पूरे कर लिए है। यह फिल्म 18 जुलाई, 2004 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) मुख्य भूमिका में थे। फिल्म के 16 साल पूरे होने पर फरहान अख्तर ने इसका जश्न मानते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है और भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सलामी दी है। 

फरहान अख्तर ने अपने इस पोस्ट में कविता की कुछ पंक्तियों को शेयर करते हुए लिखा-‘कन्धों से मिलते हैं कन्धे, कदमों से कदम मिलते हैं, हम चलते हैं जब ऐसे तो, दिल दुश्मन के हिलते हैं। इसके साथ ही फरहान ने आगे लिखा-‘लक्ष्य को 16 साल हो गए। एक ऐसा अनुभव जो मेरे लिए एक फिल्म से ज्यादा है। भारतीय सेना की प्रेरणा और उनके समर्थन के लिए सम्मान और आभार।’

रितेश सिधवानी के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म में ऋतिक रोशन एक आर्मी अफसर की भूमिका में थे। फिल्म में उनके किरदार का नाम करण शेरगिल और अमिताभ बच्चन के किरदार का नाम सुनील दामले और प्रीति जिंटा के किरदार का नाम रोमिला दत्ता था। 

बता दें कि फिल्म की कहानी एक ऐसे युवा (करण) की कहानी थी जो अपनी पढ़ाई पूरी कर चुका है। उसके दोस्त अपना करियर तय कर चुके हैं और अलग-अलग राहों पर चलना शुरू कर चुके हैं। वहीं करण अब तक यही नहीं समझ पा रहा है कि उसे क्या करना है। बहुत सोचने के बाद वो वो सेना में जाने के लिए तैयार हो जाता है। फिल्म की कहानी 1999 के कारगिल वॉर के बैकड्रॉप में लिखी गई है। फिल्म को काफी पसंद किया गया था। मालूम हो कि इस फिल्म को बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। 

फिल्म में ऋतिक, अमिताभ और प्रीति के अलावा बोमन ईरानी, ओमपुरी, शरद कपूर, परमीत सेठी आदि भी अहम भूमिका में थे। फिल्म की कहानी 1999 के कारगिल वॉर के बैकड्रॉप में लिखी गई थी। ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी।  

Related Story

Next Story

SUSHANT SINGH की फिल्म दिल बेचारा के ट्रेलर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड ! हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म को छोड़ा पीछे ...

single-post

By E24 July 7, 2020, 3:13 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सोमवार को सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आखिरी और संजना संघी(Sanjana Sanghi) की पहली फिल्म दिल बेचारा(Dil Bechara) का ट्रेलर रिलीज हुआ है। फिल्म के ट्रेलर को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ट्रेलर से सुशांत सिंह राजपूत का एक डायलॉग भी काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है जिसमें वो कह रहे हैं की जन्म कब लेना है और मरना कब है ये हम डिसाइड नहीं करते, लेकिन जीना कैसे हैं ये तो डिसाइड कर ही सकते हैं। 

देखते ही देखते सुशांत की आखिरी फिल्म का ट्रेलर नए रिकॉर्ड सेट कर रहा है।फिल्म के ट्रेलर को अब तक 25 मिलियन लोग देख चुके हैं और ये आंकड़ा निश्चित तौर पर बढना तय है।

सुशांत और संजना की फिल्म दिल बेचारा के ट्रेलर को 24 घंटे के अंदर ही 5.5 मिलीयन लाइक्स मिल चुके हैं। इसी के साथ सुशांत की फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर नंबर 1 ट्रेंड कर रहा है। 

ऐसा लग रहा है जैसे सुशांत के साथ उनकी आखिरी फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने का वादा बखूबी निभा रहे हैं। क्या आप जानते हैं सुशांत की फिल्म दिल बेचारा के ट्रेलर ने अवेंजर्स एंडगेम ट्रेलर के व्यूज और लाइक्स को भी पछाड़ दिया है।

जी हां, अवेंजर्स एंडगेम(Evengers Endgame) के पहले ट्रेलर को 3.2 मिलीयन लाइक्स मिले थे जबकि दूसरे ट्रेलर को 2.9 मिलीयन लाइक्स मिले थे। अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर के ट्रेलर की बात करें तो उसको 3.6 मिलीयन लाइक्स मिले थे। ये पहली बार है जब किसी फिल्म ने अवेंजर्स सीरीज के ट्रेलर को भी बहुत पीछे छोड़ दिया है। हैरानी की बात तो ये है कि आंकड़ा हर मिनट के साथ बढ़ता जा रहा है। सुशांत की फिल्म के ट्रेलर को 25 मिलीयन व्यूज मिल चुके हैं और अभी ये आंकड़ा और बढ़ता जा रहा है।

बता दें इस फिल्म को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा(Mukesh Chhabra) ने डायरेक्ट किया है। ये उनकी पहली डायरेक्टोरियल फिल्म है। फिल्म का म्यूजिक ए आर रहमान ने कंपोज किया है। फिल्म में सुशांत मैनी(Manny) के किरदार में और संजना संघी किज़ी(Kizzy) के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म 24 जुलाई को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। ये फिल्म सभी के लिए फ्री होगी यानी अगर आप डिजनी प्लस हॉटस्टार के मेंबर नहीं है तो भी आप इस फिल्म को देख पाएंगे। ऐसा फिल्म के मेकर्स ने सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है।

सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा को बॉलीवुड के कई सितारे प्रमोट कर रहे हैं इन सभी सितारों ने अपने फैंस से अपील की है कि वह इस फिल्म को जरूर देखें और इस फिल्म के नाम सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म का रिकॉर्ड सेट करें।

Related Story

Next Story

कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बनाएंगे रेमो डिसूजा, पहले ही मिल गई थी मंजूरी

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:52 p.m. 1k

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान बीती 3 जुलाई को दुनिया से अलविदा कह गई। 50 के दशक में सरोज ने बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू किया था। बॉलीवुड में सरोज खान के ज्यादातर हस्तियों के साथ काम किया था। अब उनके चले जाने के बाद एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा उनकी प्रेरणादायक कहानी को लोगों तक पहुंचाने वाले हैं। रेमो ने सरोज खान पर बायोपिक बनाने का फैसला किया है जिसकी बातचीत शुरू कर दी गई है।

एक रिपोर्ट में सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया कि रेमो डिसूजा उनकी मां की बायोपिक बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। रेमो से पहले कुणाल कोहली भी उनसे फिल्म बनाने की अप्रोच कर चुके हैं। इतना ही नहीं डायरेक्टर बाबा यादव की पत्नी भी सरोज खान की कहानी पर एक बायोपिक बनाने की सोच रही हैं।

इस बारे में रेमो का कहना है कि फिल्म कलंक की शूटिंग के दौरान मैने सरोज जी के साथ काम किया था। हमने काफी वक्त के साथ बिताया था। इस दौरान रेमो की बात सरोज जी से हुई थी। सरोज जी चाहती थीं कि रेमो ही उनकी बायोपिक बनाएं क्योंकि वो दोनों ही जीरो से हीरो बने हैं। ऐसे में सरोज का मानना था कि रेमो उन्हें बेहतर तरीके से समझ सकते हैं। जब रेमो ने अपनी ऑफिस में सरोज जी से उनकी बायोपिक बनाने का पूछा तो उन्होंने खुश होते हुए कहा, 'बिल्कुल, बोल कब बनाएगा, जल्दी बना दे'। तब से लेकर आजतक रेमो ने कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की थी मगर उन्होंने बताया कि ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है।

आपको बता दें कि सरोज खान के जाने के बाद उनके बच्चों ने सोशल मीडिया पर एक स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि कोरोना को लेकर वे अभी अपनी मां के लिए शोक सभा आयोजित नहीं कर रहे। उन्होंने सरोज खान की फोटो शेयर कर लिखा, 'आप सभी के मैसेज और अपनी दुआओं में उन्हें याद रखने के लिए सभी को धन्यवाद। कोविड 19 को लेकर जो इभी स्थिति है उसे देखते हुए हमने शोक सभी नहीं रखने का फैसला किया है। जैसे ही स्थिति सामान्य होगी हम मिलेंगे और उनकी जिंदगी को सेलिब्रेट करेंगे'।

बता दें कि सरोज खान डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। इसके चलते उन्होंने बीच में अपने काम से एक लंबा ब्रेक लिया था। साल 2019 में सरोज ने 'कलंक' और 'मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी' में एक-एक गाने को कोरियॉग्राफ किया था। 'कलंक' में उन्होंने 'तबाह हो गए' गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित ने बेहतरीन डांस कर सभी का दिल जीत लिया था।

Related Story

Next Story

जानिए क्यों 45 साल बाद शिल्पा शेट्टी बन गयी शाकाहारी ? अब नॉनवेज को नहीं लगाएंगी हाथ

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:46 p.m. 1k

अदिति त्यागी - बॉलीवुड (Bollywood) की एक्टिंग और फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) यूं तो अपने ग्लैमर को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।लेकिन अब शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में घोषणा की कि उन्होंने शाकाहार (Vegetarian)को स्वीकार कर लिया है क्योंकि उनका उद्देश्य नेचर में अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना है। शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (Video)शेयर किया जिसमें वह अपने बेटे वियान के साथ खेत से सब्जियां उठाती हुई दिखाई दे रही हैं। मां-बेटे की जोड़ी को साथ में देखा जा सकता है  45 वर्षीय अभिनेत्री को बेटे वियान के साथ खेत से  गोभी और स्नैप बीन्स लूटते हुए देखा जा सकता है।  

शिल्पा ने वीडियो के लंबे कैप्शन में लिखा, 'चूंकि मैंने यहां कई मील के पत्थर शेयर किए हैं, यह भी कुछ ऐसा ही है ... यह एक बहुत ही व्यक्तिगत पसंद है, मेरे लिए एक कठिन फैसला है; एक समय में असंभव सा लग रहा था, लेकिन मैं शिफ्ट धीरे-धीरे हुई और अब, मैंने शाकाहार को पूरी तरह से स्वीकार कर लिया है। ' उन्होंने कहा  'शाकाहारी भोजन का पालन न केवल जानवरों के लिए फायदेमंद है, बल्कि वास्तव में हमें हृदय रोग, मधुमेह, मोटापे से बचा सकता है, हृदय स्वास्थ्य और कुछ प्रमुख बीमारियों को ठीक कर सकता है और उल्टा भी कर सकता है मैं  पर्यावरण में अपने कार्बन पदचिह्न को कम करना चाहती हूँ ,बीते  इन वर्षों में, मैंने महसूस किया है कि भोजन के लिए पशुधन की खेती ने न केवल जंगलों को नष्ट किया है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रस-ऑक्साइड उत्सर्जन का सबसे बड़ा स्रोत भी रहा है। हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं उसके लिए ये प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं। "

शिल्पा ने शुरू में वह मांसाहारी क्यों थी, इस बारे में खुलते हुए  कहा, "मेरी जड़ों (मंगलोरियन) को देखते हुए, हमारे आहार में हमेशा कुछ तत्व शामिल होते हैं, भोजन अक्सर मछली / चिकन के बिना अधूरा महसूस होगा क्योंकि वे आदतें बन गए थे, फिर एक लत बन गई। लेकिन जब से मैंने योग को जीवन पद्धति के रूप में अपनाया, मैंने हमेशा अधूरा महसूस किया। मुझे जीवन की इस यात्रा में 45 साल और आगे बढ़ने की जरूरत थी, और मैंने आखिरकार स्विच कर लिया है। ”

हालांकि, शिल्पा ने  यह साफ़ कर दिया कि वह अपने YouTube चैनल पर अपने मांसाहारी व्यंजनों को नहीं हटाएगी, लेकिन अब केवल शाकाहारी व्यंजनों पर ही ध्यान देगी। यह  कहते हुए शिल्पा ने  नोट को समाप्त कर दिया। 

Related Story

Next Story

एक्टर इरफ़ान खान का इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया गया यादगार...

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:42 p.m. 1k

अदिति त्यागी - 29 अप्रैल को बॉलीवुड जगत ने एक अनमोल रतन खो दिया था , इरफ़ान खान(Irrfan Khan) के जाने से हर कोई गमगीन था। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले दिवंगत इरफ़ान खान बेशक अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं , लेकिन उनसे जुड़े किस्से हमारी यादों में हमेशा शामिल रहेंगे। अब इरफ़ान खान की याद में सोशल मीडिया पेज इंस्टाग्राम(Instagram) ने भी उन्हें अपनी और से श्रद्धांजलि दी है। दरअसल , इंस्टाग्राम ने इरफ़ान खान के अकाउंट को रिमेम्बरिंग (Remebering)कर दिया है।  

 

आपको बता दें कि अब बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर इरफान खान का अकाउंट एक यादगार के तौर पर इंस्टाग्राम पर मौजूद रहेगा। इरफ़ान के अकाउंट में कोई दूसरा व्यक्ति लॉग इन नहीं कर पाएगा ना ही अब अकाउंट  में  किसी भी तरह के बदलाव किए जा सकेंगे। साथ ही इरफ़ान के अकाउंट पर अब कोई नया  पोस्ट भी अपलोड नहीं होगी और  कोई पोस्ट डिलीट भी नहीं हो सकेगी। यूजरस को रिमेंबरिंग शब्द अकाउंट प्रोफाइल में इरफान के नाम के नीचे दिखाई देगा। इरफान के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 7 लाख 97 हजार फॉलोअर्स हैं और वह करीब 30 लोगों को फॉलो किया  करते थे।  उन्होंने अपने अकाउंट से 73 पोस्ट किए थे।   

आपको बताते चलें कि इससे पहले सुशांत  सिंह राजपूत के इंस्टाग्राम अकाउंट को भी उनकी याद में  रिमेम्बरिंग किया गया था। बात करें इरफ़ान की तो इरफान खान ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड जगत की हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का परचम लहराया था , इरफान ने माइटी हार्ट और जुरासिक पार्क जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में काम किया था। वह आखिरी बार फिल्म  'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे।

Related Story