single-post

PICS- 67 साल के हुए पॉप सिंगर बप्पी लाहिड़ी, ऐसा है बप्पी दा का परिवार

Nov. 27, 2019, 1:42 p.m.

बॉलीवुड में एक दौर ऐसा भी आया जब इस इंड्स्ट्री बप्पी लाहिड़ी मिले। बप्पी दा आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। बप्पी लाहिड़ी आज पूरे 67 साल के हो गए हैं। पॉप सिंगिंग के बादशाह बनकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले बप्पी लाहिड़ी Bappi Lahiri को आज हर तरफ से बधाईयां मिल रही हैं। आई एम ए डिस्को डांसर', 'जूबी जूबी', 'यार बिना चैन कहां रे' और 'याद आ रहा है तेरा प्यार' जैसे गानों ने बप्पी दा को सुपरस्टार सिंगर बनाया।

उनके गाने डिस्को हो या फिर कोई क्लब, आज भी लोगों उन्हीं के गानों पर झूमना पसंद है। बप्पी दा को संगीत से इतना प्यार था कि, उन्होंने महज तीन साल की उम्र में तबला बजाना शुरू कर दिया था और तभी से उन्होंने संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। बप्पी का जन्म 27 नवम्बर 1952 कोलकत्ता में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में बप्पी अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। बप्पी दा को संगीत तो जैसे विरासत में ही मिला था। उनके पिता अपरेश लाहिड़ी एक बंगाली सिंगर थे।

 तो वहीं उनकी मां बंसरी लाहिड़ी भी संगीतकार थीं। बप्पी दा ने अपने माता-पिता से संगीत सीखा और पहली बार बंगाली फिल्म में गाना गाया था। इसके बाद बप्पी दा 19 साल की उम्र में मुंबई चले आए और 1973 में हिंदी सिनेमा में उन्हें पहली बार 'नन्हा शिकारी' में संगीत देने का मौका मिला।